3 WWE सुपरस्टार्स जिनका सबमिशन मूव काफी खतरनाक है 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

वर्तमान समय में डब्लू डब्लू ई(WWE) में सबमिशन मूव का किसी मैच को खत्म करने के लिए न के बराबर इस्तेमाल होते हुए देखा गया है और सुपरस्टार्स किसी भी मैच को खत्म करने के लिए अपने फिनिशिंग मूव पर ज्यादा भरोसा करते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि सुपरस्टार्स के पास सबमिशन मूव की कमी है और शायद क्रिएटिव टीम उन्हें किसी मैच को खत्म करने के लिए सबमिशन मूव का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देती।

यह भी पढ़े: 5 चीजे़ं जो ट्रिपल एच अभी तक WWE में हासिल नहीं कर पाए हैं

आपको बता दें, WWE में कई बड़े ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके सबमिशन मूव काफी खतरनाक है और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#3 ब्रॉक लैसनर(किमुरा लॉक)

किमुरा लॉक
किमुरा लॉक

इस बात में कोई शक नहीं है कि ब्रॉक लैसनर काफी ताकतवर सुपरस्टार हैं और आपको बता दें उनका फिनिशिंग मूव f 5 काफी दर्दनाक मूव है और इसके अलावा उनका सबमिशन मूव यानि किमुरा लॉक इससे भी खतरनाक मूव है। इस मूव के खतरनाक होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जिस सुपरस्टार को किमुरा लॉक में जकड़ा जाता है उस सुपरस्टार की हड्डी टूटने का भी डर होता है।

आपको बता दें इस मूव को देते वक्त बीस्ट इंकार्नेट साथी सुपरस्टार को अपने गिरफ्त में लेकर उसकी बांह को इस तरह घुमाते हैं कि उसकी कलाई की हड्डी तक टूट सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 जॉन सीना(STF)

जॉन सीना & सीएम पंक
जॉन सीना & सीएम पंक

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना अपने सबमिशन मूव STF के जरिए रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच, बिग शो, शॉन माइकल्स जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स को धूल चटा चुके हैं। आपको बता दें, जॉन सीना STF के जरिए अपने प्रतिदंद्वी के पीठ, घुटने और गर्दन को एक साथ टारगेट करते हैं और प्रतिद्वंदी को इतना दर्द होता है कि वह टैप आउट करने के लिए मजबूर हो जाता है।

#1 द अंडरटेकर(हैल्स गेट)

द अंडरटेकर & ब्रॉक लैसनर
द अंडरटेकर & ब्रॉक लैसनर

द अंडरटेकर ने करीब एक दशक तक WWE में काम करने के बाद इस सबमिशन मूव को इस्तेमाल करना शुरू किया था। आपको बता दें यह मूव इतना खतरनाक है कि जिस सुपरस्टार के खिलाफ इस सबमिशन मूव का इस्तेमाल किया जाता है उसके मुंह से खून तक आ सकता है।

यही नहीं द अंडरटेकर ने समरस्लैम 2015 में ब्रॉक लैसनर को हराने के लिए हैल्स गेट सबमिशन मूव का ही इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़े: 5 ऐसे पल जब किसी विलन सुपरस्टार ने बेबीफेस रेसलर की बुरी तरह से धुनाई कर दी