Create
Notifications

5 ऐसे पल जब किसी विलन सुपरस्टार ने बेबीफेस रेसलर की बुरी तरह से धुनाई कर दी

ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर
reaction-emoji
Subham Pal

टीवी पर प्रसारित किये जाने वाले बाकी शो की तरह डब्लू डब्लू ई(WWE) भी एक काल्पनिक शो है जहां कंपनी हर हफ्ते स्टोरीलाइन के माध्यम से मैच बुक करके अपने फैंस का मनोरंजन करने की कोशिश करती है।

आपको बता दें, WWE ने अब तक कई बेहतरीन स्टोरीलाइंस दर्शकों के सामने पेश किये हैं जहां फ्यूड के आखिर में बेबीफेस सुपरस्टार की जीत होती है। इसके अलावा कुछ स्टोरीलाइंस ऐसे भी हुए हैं जहां फ्यूड के आखिर में हील सुपरस्टार ने सबको चौंकाते हुए जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़े: 3 कारण क्यों WWE ने रोमन रेंस का नाम बैन करने का फैसला किया है

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब किसी फ्यूड में एक विलन ने बेबीफेस सुपरस्टार को बुरी तरह हराया हो।

#5.बॉबी लैश्ले और रूसेव

बॉबी लैश्ले vs रूसेव
बॉबी लैश्ले vs रूसेव

इस स्टोरीलाइन की शुरूआत सितंबर 2019 में हुई थी जब बॉबी लैश्ले ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए रूसेव vs सैथ राॅलिंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल दिया था और इसके बाद उन्होंने खुलासा किया था कि वह रूसेव की पत्नी लाना को डेट कर रहे हैं।

इस खुलासे के बाद रूसेव हैरान रह गए थे और इस घटना के बाद आने वाले कुछ महीनों तक रूसेव और बॉबी लैश्ले के बीच काफी खतरनाक फ्यूड देखने को मिला। आपको बता दें, इस फ्यूड के दौरान लैश्ले ने रूसेव को कई मैचों में हराया जबकि रूसेव इस दौरान लैश्ले को मात्र एक बार ही हरा पाए।

रूसेव की इस फ्यूड में बुरी तरह हार हुई और हाल ही में WWE उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया है जबकि लैश्ले अभी भी कंपनी में बने हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.सीएम पंक vs जैफ हार्डी

सीएम पंक vs जैफ हार्डी
सीएम पंक vs जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने एक्सट्रीम रूल्स 2009 में हुए लैडर मैच में ऐज को हराकर वर्ल्ड टाइटल जीता था। उनके चैंपियन बनने के तुरंत बाद ही सीएम पंक ने एरीना में एंट्री की और उन्होंने जैफ हार्डी पर कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर नए चैंपियन बनते हुए हील टर्न ले लिया था। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड की शुरुआत हुई और जैफ नाईट ऑफ चैंपियंस में पंक को हराकर एक बार फिर चैंपियन बने।

इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला समरस्लैम 2009 में हुआ जहां पंक नए चैंपियन बने। समरस्लैम के बाद हुए स्मैकडाउन में हुए मैच में पंक ने जैफ हार्डी के खिलाफ मैच में अपना टाइटल रिटेन किया और इस मैच की शर्त के अनुसार, मैच हारने के कारण जैफ को WWE छोड़ना पड़ा।

#3.ऐज vs मैट हार्डी

ऐज vs मैट हार्डी
ऐज vs मैट हार्डी

साल 2005 में असल जिंदगी में लिटा द्वारा ऐज के लिए मैट हार्डी को धोखा दिए जाने के कारण दो दोस्तों यानि मैट हार्डी और ऐज के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई थी। WWE ने इस असल जिंदगी के लव ट्रांयगल को स्टोरीलाइन की तरह इस्तेमाल करने का फैसला किया था।

इस फ्यूड के पहले मैच में ऐज जबकि दूसरे मैच में मैट हार्डी की जीत हुई। इसके बाद इस फ्यूड के आखिरी मैच को ऐज ने लिटा की मदद से जीता और इस मैच के शर्त के अनुसार, मैट को रॉ छोड़कर स्मैकडाउन में जाना पड़ा।

#2.रैंडी ऑर्टन vs मिक फोली

रैंडी ऑर्टन vs मिक फोली
रैंडी ऑर्टन vs मिक फोली

साल 2003 तक मिक फोली खुद को WWE लैजेंड के तौर पर स्थापित कर चुके थे जबकि रैंडी ऑर्टन भी तब तक लैजेंड किलर बन चुके थे। जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड की शुरुआत हुई और रोड टू रेसलमेनिया के दौरान ऑर्टन ने मिक फोली का काफी मजाक उड़ाया।

आपको बता दें, इस फ्यूड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दो मैच देखने को मिला था और इन दोनों ही मैचों में ऑर्टन, मिक फोली को हराने में कामयाब रहे थे।

#1.ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर

ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर

समरस्लैम 2002 में द रॉक को हराकर ब्रॉक लैसनर WWE इतिहास के सबसे युवा चैंपियन बने। इसके बाद ब्रॉक का सामना द अंडरटेकर से हुआ और उनके और द अंडरटेकर के बीच हुआ पहला मैच डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त हुआ।

इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हैल इन ए सेल मैच में हुआ जहां लैसनर, फिनोम को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे। आपको बता दें, इस फ्यूड का आखिरी मैच रॉयल रंबल पीपीवी में हुआ और बीस्ट यह मैच भी जीतने में कामयाब रहे।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...