Create
Notifications

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns और Brock Lesnar ने फैंस का जीता दिल, चैंपियन को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
Ujjaval Palanpure
visit

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। इस एपिसोड में कुछ जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन हुआ। WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। स्मैकडाउन (SmackDown) के लिए पहले ही ढेरों चीज़ों का ऐलान कर दिया था और इसी वजह से फैंस शो के लिए उत्साहित नजर आए थे।

SmackDown में WWE ने कुछ दुश्मनी जारी रखी वहीं कुछ नई स्टोरीलाइंस शुरू हुई। अगले हफ्ते के लिए भी बड़ी चीज़ों का ऐलान देखने को मिल गया है। कहा जा सकता है कि यह एपिसोड पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले बेहतर रहा। WWE को इस एपिसोड द्वारा व्यूअरशिप के मामले में बड़ा फायदा मिल सकता है क्योंकि एपिसोड में कई बड़े सुपरस्टार्स नजर आए।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को प्रभावित किया वहीं कई मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करेंगे।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का सैगमेंट

SmackDown के एपिसोड के अंत में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। दरअसल, यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप का यूनिफिकेशन देखने को मिलेगा और इस ऐतिहासिक मुकाबले के पहले कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग होना जरुरी है। रोमन रेंस और पॉल हेमन ने सैगमेंट की शुरुआत की। बाद में ब्रॉक लैसनर वहां आए और दोनों के बीच बहस हुई। इसी कारण सैगमेंट खास बना।

अंत में रोमन थोड़े गुस्से में नजर आए और उन्होंने हर चीज़ को उनकी बताया। बाद में रोमन रेंस, उसोज़ और पॉल हेमन रिंग के बाहर हो गए। ब्रॉक लैसनर को सिक्योरिटी गार्ड्स ने घेर लिया। द बीस्ट ने उनपर बुरी तरह हमला करते हुए फैंस को खुश किया। इस सैगमेंट के दौरान सभी ने जबरदस्त प्रोमो स्किल्स का प्रदर्शन किया और अंत में लैसनर को गुस्से में देखना भी एक खास चीज़ रही।

1- बुरी बात: सैमी जेन की जॉनी नॉक्सविल के साथ स्टोरीलाइन जारी रहना

सैमी जेन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं और लग रहा था कि वो WrestleMania में किसी अच्छे सुपरस्टार के साथ लड़ते हुए नजर आएंगे। देखकर लग रहा है कि उनका मैच WrestleMania में जॉनी नॉक्सविल से देखने को मिलेगा। सैमी और जॉनी के बीच पहले से दुश्मनी चल रही थी लेकिन अब इसमें आईसी टाइटल को जोड़ा गया है।

यह सही मायने में काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है क्योंकि SmackDown में कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें WrestleMania में बड़ा मौका दिया जा सकता है। जॉनी नॉक्सविल एक फुल-टाइम रेसलर नहीं हैं और इसी कारण उन्हें चैंपियनशिप के लिए मैच मिलना एक निराशाजनक चीज़ है। जेन को किसी दूसरे सुपरस्टार के खिलाफ दुश्मनी शुरू करनी चाहिए थी।

2- अच्छी बात: रोंडा राउजी का सैगमेंट

"For the first time in your life, you are going to scream for mercy and TAP OUT."#SmackDown #WrestleMania @MsCharlotteWWE @RondaRousey https://t.co/DDE0WbPzMC

SmackDown की शुरुआत में रोंडा राउजी का इंटरव्यू सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने कई चीज़ों के बारे में बात की और बाद में शार्लेट फ्लेयर की एंट्री हुई। फ्लेयर ने भी प्रोमो कट किया और इस बीच सोन्या डेविल ने आकर पीछे से रोंडा राउजी पर हमला किया। हालांकि, अंत में राउजी का पलड़ा भारी रहा।

शो की शुरुआत अगर अच्छी होती है तो एपिसोड के लिए फैंस उत्साहित हो जाते हैं। SmackDown के इस एपिसोड की शुरुआत में ही रोंडा और फ्लेयर ने प्रभावित कर दिया था। इसी वजह से एपिसोड रोचक बना। WWE ने एक शानदार सैगमेंट के साथ एपिसोड की शुरुआत की।

2- बुरी बात: लगातार रीमैच होते रहना

SmackDown के एपिसोड में कुछ अच्छी स्टोरीलाइंस चल रही है। हालांकि, कई मैच लगातार SmackDown में देखने को मिल रहे हैं। लगातार रीमैच होना सही मायने में काफी निराशाजनक चीज़ है। फैंस इस चीज़ से बोर हो जाते हैं। ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस के बीच पहले भी मैच हुए हैं लेकिन SmackDown में फिर उनका सामना हुआ।

साथ ही न्यू डे और लोस लथारियस के बीच भी पहले कुछ मैच देखने को मिल गए हैं और एक बार फिर उनका मुकाबला हुआ। साशा बैंक्स और शॉट्जी भी फिर आमने-सामने आईं। WWE को SmackDown में कुछ फ्रेश स्टोरीलाइंस शुरू करने की जरूरत है और उन्हें लगातार रीमैच बुक नहीं करने चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now