WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: 11 बार के पूर्व चैंपियन की हुई शॉकिंग वापसी, Roman Reigns को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली

WWE SmackDown का एपिसोड साधारण रहा। यह एपिसोड कई अच्छे मैचों और सैगमेंट्स से भरा हुआ था। WWE ने पहले ही काफी अच्छी चीज़ों का ऐलान कर दिया था और इसी कारण फैंस शो के लिए उत्साहित थे। हालांकि, एपिसोड उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन कुछ चीज़ों ने सही मायने में फैंस को प्रभावित किया।

WWE ने साफ तौर पर WrestleMania के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया। हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों पर एक नजर डालने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: किंग वुड्स की वापसी होना

SmackDown के एपिसोड में किंग वुड्स की शॉकिंग वापसी हुई। रिज हॉलैंड और कोफी किंग्सटन के बीच मैच होने वाला था। किंग्सटन ने आकर बताया कि उनकी जगह वापसी कर रहे वुड्स मैच लड़ेंगे। 11 बार के पूर्व टैग टीम चैंपियन किंग वुड्स काफी महीनों से एक्शन में नजर नहीं आए थे और फैंस उन्हें मिस कर रहे थे।

SmackDown में उन्होंने वापसी करते हुए सभी को खुश किया। उन्होंने मैच में काफी आसानी से रिज हॉलैंड पर जीत दर्ज की। किंग ने वापसी करते हुए इस स्टोरीलाइन को हाइप कर दिया है। अब देखना होगा कि उन सुपरस्टार्स के लिए WWE के पास किस तरह के प्लान्स रहते हैं। कोफी और वुड्स लगातार टैग टीम के रूप में नजर आते रहेंगे।

1- बुरी बात: रोमन रेंस का लगातार ब्रॉक लैसनर से भागना

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी अच्छी रही है। हालांकि, पिछले कई हफ्तों से रोमन रेंस लगातार ब्रॉक लैसनर से भाग रहे हैं और यह एक निराशाजनक चीज़ है। रोमन को WWE काफी कमजोर दिखा रहा है। लैसनर के आते ही रोमन डरने लगते हैं और यह एक खराब चीज़ है।

इससे लगातार यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर रोमन रेंस का कद कम हो रहा है। WWE को रोमन की डरपोक नहीं दिखाना चाहिए क्योंकि दोनों ही WrestleMania में मेन इवेंट करेंगे। इस तरह की बुकिंग से उनके मैच के लिए हाइप खत्म हो जाएगी। कई लोगों ने WWE की इस चीज़ पर सवाल उठाए हैं।

2- अच्छी बात: रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी ने SmackDown के एपिसोड में प्रोमो कट किया और अपने WrestleMania मैच को हाइप किया। उन्होंने फ्लेयर की बेइज्जती करते हुए अपनी जीत का दावा किया। बड़ी स्क्रीन पर शार्लेट फ्लेयर भी दिखाई दीं। फ्लेयर और शार्लेट के बीच बहस हुई और उन्होंने एक-दूसरे पर निशाना साधा।

पहले फैंस उनके मैच के लिए उत्साहित नहीं थे लेकिन अब उनकी स्टोरीलाइन ने फैंस को मुकाबले के लिए हाइप कर दिया है। अंत में राउजी ने काफी अच्छी बात कही। उन्होंने बताया कि फ्लेयर के लिए उन्हें हराना एक बड़ी चीज़ रहेगी लेकिन उनके लिए फ्लेयर को हराना एक साधारण जीत होगी।

2- बुरी बात: रिकोशे की एक दिन में दो बड़ी हार

रिकोशे के लिए SmackDown का अंतिम एपिसोड काफी निराशाजनक रहा। इस एपिसोड में उनका मैच पहले एंजल से देखने को मिला। असल में यह एक चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच था और यहां चीटिंग से हील स्टार को चैंपियन पर जीत मिली। चैंपियन की हार होना एक खराब चीज़ रही।

बाद में हम्बर्टो से उनका मैच हुआ और यहां उम्मीद थी कि आखिर वो अपना बदला ले लेंगे। इस मुकाबले में भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन की हार हुई। WWE अपने आईसी चैंपियन को काफी कमजोर दिखा रहा है और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। इस तरह की बुकिंग से फैंस की रुचि रिकोशे से खत्म हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now