Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SmackDown इतिहास के अभी तक के सबसे खतरनाक पल

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:15 IST

Enter caption

16 अक्टूबर (भारत में 17 अक्टूबर) को स्मैकडाउन का 1000 वां होने वाला है जिसके लिए तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई हैं। बतिस्ता, द रॉक और रे मिस्टीरियो इस एपिसोड में दस्तक देने वाले हैं। स्मैकडाउन का पहला एपिसोड 29 अप्रैल 1999 में हुआ था,जिसके बाद ब्लू ब्रांड ने अपने कामयाबी के रथ को आगे बढ़ाया।

भेल ही आज स्मैकडाउन को फैंस द्वारा ज्यादा पसंद नहीं किया जा रहा है लेकिन ब्लू ब्रांड ने लगभग 20 साल से बड़े बड़े सुपरस्टार्स दिए जबकि कई ऐसे मौके भी है जब ब्लू ब्रांड के फैंस चौंक गए। ब्लू ब्रांड ने अंडरटेकर, द रॉक , रे मिस्टीरियो, बिग शो , ब्रॉक लैसनर, ऐज , एडी गुरेरो , शील्ड और एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार दिए हैं।

स्मैकडाउन का अब 1000वां एपिसोड होने वाला है जिसमें बतिस्ता की वापसी होगी और वो ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर के साथ एवोल्यूशन का रीयूनियन करने वाले हैं।

चलिए बात करते हैं स्मैकडाउन के उन पुराने सालों की जिसमें फैंस को जबरदस्त पल देखने को मिले। जब ब्रॉक लैसनर ने स्मैकडाउन में कदम रखा था तब सनसनी मच गई थी और बड़ा तहलका तब हुआ था जब बिग शो को उन्होंने टॉप टर्न बक्ल से सुपलेक्स दिया था और रिंग टूट गई थी। वहीं एडी गुरोरो भी स्टील केज मैच के दौरान 20 फुट से छलांग मार चुके हैं।

रायनो भले ही बड़े सुपरस्टार नहीं है लेकिन अपने वक्त में उनका स्पीयर खतरनाक होता था। स्मैकडाउन के एक एपिसोड में रायनो ने क्रिस जैरिको को स्टेज के स्क्रीन पर स्पीयर मारा था जिसको तोड़कर दोनों बैकस्टेज तक चले गए थे।

आपको याद होगा कि साल 2013 में ब्लू ब्रांड के एपिसोड में डीन एम्ब्रोज का मैच अंडरटेकर के खिलाफ था। शील्ड रिंग साइड पर थी और डैडमैन अकेले। इसी का फायदा शील्ड ने उठाया था और टेकर को टेबल पर पावर बॉम्ब मारा था। चलिए इस वीडियो में देखते हैं स्मैकडाउन के अभी तक के इतिहास के सबसे बेस्ट पल।



Published 14 Oct 2018, 15:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...