Create
Notifications

SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: ब्रॉक लैसनर ने किया रोमन रेंस का बुरा हाल, दिग्गजों को अलग करके WWE ने की गलती

WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा रोचक और खास रहा
WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा रोचक और खास रहा
Ujjaval Palanpure

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड देखने लायक रहा। इस एपिसोड में 2021 के ड्राफ्ट का आयोजन हुआ। कुछ बड़े WWE सुपरस्टार्स को अपना नया ब्रांड मिला वहीं कुछ अपने पुराने शो में बने रहे। SmackDown के एपिसोड में ड्राफ्ट के अलावा कुछ धमाकेदार सैगमेंट्स और मैच भी बुक किये गए थे। इसी वजह से यह एपिसोड सभी द्वारा पसंद किया गया है।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कुछ जगहों पर फैंस खुश दिखाई दिए वहीं कई मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना भी करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर की वापसी

ब्रॉक लैसनर ने SmackDown के एपिसोड में चौंकाने वाली वापसी की। ड्राफ्ट के पहले राउंड के बाद रोमन रेंस का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान पॉल हेमन ने माइक पर रोमन की तारीफ की और Extreme Rules में रेंस की बड़ी जीत को लेकर चर्चा की। इसके बाद अचानक से ब्रॉक लैसनर वहां आए और दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला।

इस दौरान लैसनर का पलड़ा भारी रहा और फिर द उसोज़ भी वहां आए। रोमन रेंस बचकर निकल गए लेकिन ब्रॉक लैसनर ने द उसोज़ पर बुरी तरह हमला किया। WWE अब शानदार तरीके से ब्रॉक और रोमन की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ा रहा है। अच्छी बात यह रही कि दोनों रेसलर्स की दुश्मनी को Extreme Rules के बाद सीधा शुरू कर दिया गया।

इससे फैंस का ध्यान अब सीधा Crown Jewel में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पर जाएगा। ब्रॉक लैसनर ने यह भी बताया कि वो एक फ्री एजेंट हैं और इसी वजह से वो कहीं पर भी जाकर लड़ सकते हैं। ब्रॉक लैसनर को बैकस्टेज सैगमेंट में माइक पर देखना जरूर रोचक रहा और इस दौरान जैफ हार्डी के साथ भविष्य में उनका मैच भी टीज़ हुआ।

1- बुरी बात: रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक को अलग नहीं करना

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक को WWE ने Raw में ड्राफ्ट कर दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर काफी प्रभावित किया है और वो WWE इतिहास में पिता-बेटे की पहली ऐसी जोड़ी बने थे जिन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। हालांकि, पिछले कुछ समय से दोनों के बीच अनबन देखने को मिल रही थी।

ऐसे में उन्हें ड्राफ्ट के साथ अलग करना एक बेहतर विकल्प रहता। दोनों ही सुपरस्टार्स अलग-अलग ब्रांड पर रहते हुए अपनी नई शुरुआत करते। डॉमिनिक को अब तक अपने पिता की वजह से पुश मिला है लेकिन अगर वो अलग ब्रांड में चले जाते तो उनके पास खुद को साबित करने का मौका रहता।

2- अच्छी बात: रोमन रेंस को पहले स्थान पर ड्राफ्ट करना

🔵 #WWEDraft Night 1 Thread 🔴🌟 Round 1 🌟Acknowledge him. The Head of the Table is staying on #SmackDown! @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/zW35m7nei8

रोमन रेंस को ड्राफ्ट के दौरान पहले स्थान पर चुना गया। रोमन रेंस ने पिछले एक साल में काफी ज्यादा प्रभावित किया है और वो SmackDown का मुख्य चेहरा थे। ऐसे में उन्हें जरूर ही सबसे पहले ड्राफ्ट किया जाना चाहिए था। यूनिवर्सल चैंपियन 2021 के ड्राफ्ट के दौरान यह स्थान डिजर्व करते थे।

इसी वजह से उन्हें सबसे पहले चुना गया। रोमन रेंस भी इससे खुश थे क्योंकि वो अपने ब्रांड पर बने रहे। उनकी वजह से ही SmackDown को फैंस द्वारा देखना पसंद किया जाता है और अब वो एक बार फिर ब्लू ब्रांड का हिस्सा रहेंगे। यह हर एक प्रशंसक के लिए काफी अच्छी बात है।

2- बुरी बात: न्यू डे को अलग करना

🎺🦄🌈🥞@TrueKofi & @AustinCreedWins are headed to Friday Night #SmackDown! #WWEDraft https://t.co/0P8IA6UfF0

कुछ समय पहले ही न्यू डे का रीयूनियन देखने को मिला था। हर एक फैन इससे काफी ज्यादा खुश नजर आ रहा था क्योंकि इस टीम को फैंस द्वारा पसंद किया जाता है। तीनों ही Raw में नजर आ रहे थे और लग रहा था कि अब न्यू डे के तीनों सदस्य पहले की तरह लगातार साथ दिखाई देंगे।

WWE ने ड्राफ्ट के दौरान फैंस को निराश कर दिया। बिग ई को Raw में ड्राफ्ट कर दिया गया था जबकि कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स SmackDown में शामिल हो गए। फैंस इससे खुश नहीं थे क्योंकि दोनों को पिछले ड्राफ्ट में अलग कर दिया गया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...