Create
Notifications

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns और Seth Rollins आए आमने-सामने, भारतीय सुपरस्टार्स को लेकर हुई बड़ी गलती 

WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
Ujjaval Palanpure
visit

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार रहा। WWE ने पहले ही एपिसोड के लिए कई बड़ी चीज़ों का ऐलान कर दिया था और इसी वजह से एपिसोड खास बना। स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड की शुरुआत में एक शानदार टैग टीम मैच का आयोजन हुआ। बाद में कुछ अच्छे सैगमेंट्स बुक किए गए। इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स के बीच मैच भी देखने को मिले। मेन इवेंट सैगमेंट सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा।

WWE ने यूनिवर्सल टाइटल की स्टोरीलाइन की शुरुआत की। देखा जाए तो सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर अगले इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) को हाइप करने की कोशिश की। SmackDown का अंतिम एपिसोड शानदार साबित हुआ था और उसी तरह यह एपिसोड भी रोचक रहा। WWE लगातार अच्छे शोज़ देकर फैंस को प्रभावित कर रहा है।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस का ध्यान खींचा वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसक निराश दिखाई दिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

"I created you... and I can destroy you." - @WWERollins #SmackDown @WWERomanReigns https://t.co/410bdyo9ni

रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच शो के अंत में सैगमेंट देखने को मिला। दोनों ने एक-दूसरे के बारे में बात की। सैथ ने रोमन की सफलता का श्रेय खुद को दिया और बताया कि उनकी वजह से रेंस सफल हुए हैं। बाद में रोमन रेंस ने भी काफी अच्छी तरह से जवाब दिया। उन्होंने सैथ की बुरी तरह बेइज्जती की। रोमन ने कहा कि सैथ एक क्लाउन हैं।

साथ ही बताया कि सैथ उनके स्तर पर नहीं हैं। रोमन रेंस ने यह भी कहा कि अगर उन्हें किसी मेगा स्टार के साथ मेन इवेंट करना होता तो वो सैथ रॉलिंस नहीं बल्कि उनकी पत्नी बैकी लिंच को चुनते। सैथ काफी गुस्सा दिखाई दे रहे थे। द उसोज़ ने पीछे से आकर उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। यह सैगमेंट रोचक रहा।

1- बुरी बात: मैडकैप मॉस का पूर्व WWE चैंपियन को हराना

मैडकैप मॉस और कोफी किंग्सटन के बीच एक जबरदस्त सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि कोफी की जीत होगी। उन्होंने WWE में ढेरों टाइटल्स जीते हैं और कई बड़े सुपरस्टार्स को पराजित किया हुआ है। इसी वजह से लग रहा था कि मैडकैप मॉस को हराना उनके लिए आसान रहेगा।

इस मैच में किंग्सटन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन अंत में मैडकैप मॉस का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने न्यू डे के सदस्य को पराजित करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। पूर्व WWE चैंपियन की हार होना सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। WWE ने किंग्सटन को कमजोर दिखाया और यह एक खराब चीज़ है।

2- अच्छी बात: लीटा की वापसी और शार्लेट फ्लेयर के साथ मैच टीज़ होना

SmackDown के एपिसोड में WWE दिग्गज लीटा की वापसी देखने को मिली। उन्होंने प्रोमो कट किया लेकिन इस बीच शार्लेट फ्लेयर की इंटरफेरेंस हुई। दोनों के बीच काफी ज्यादा बहस देखने को मिली। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच WWE ने एक मैच टीज़ किया और यह मुकाबला WrestleMania में हो सकता है।

शार्लेट फ्लेयर ने पहले ट्रिश स्ट्रैटस का सामना किया था और अब उन्हें लीटा जैसी दिग्गज रेसलर के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिल सकता है। SmackDown में लीटा की वापसी से फैंस काफी खुश थे और WWE ने उनका SmackDown विमेंस चैंपियन के खिलाफ मैच टीज़ करके जबरदस्त काम किया।

2- बुरी बात: जिंदर महल और शैंकी की बुकिंग

SmackDown की शुरुआत में एक फैटल 4 वे टैग टीम मैच देखने को मिला था। हम्बर्टो और एंजल, सिजेरो और मंसूर, वाइकिंग रेडर्स और जिंदर महल और शैंकी के बीच टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में वाइकिंग रेडर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की और अब उन्हें द उसोज़ के खिलाफ टैग टीम टाइटल्स के लिए मैच मिलेगा।

WWE ने Draft के बाद से ही जिंदर महल और शैंकी की बुकिंग द्वारा निराश किया है। दोनों ही सुपरस्टार्स मिलकर काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन WWE उन्हें सही तरह से बुक नहीं कर रहा है। लगातार भारतीय सुपरस्टार्स की हार हो रही है और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now