WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar ने Roman Reigns को दी धमकी, चैंपियन को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया साबित हुआ

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड धमाकेदार रहा। WWE ने इस एपिसोड के लिए काफी सारी शानदार चीज़ों का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से फैंस को शो से ज्यादा उम्मीदें थी और WWE ने बढ़िया काम करते हुए एपिसोड को खास बनाया। स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में कुछ जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन हुआ।

इस एपिसोड की शुरुआत फैंस के बीच चर्चा का विषय रही। इसके अलावा एपिसोड के अंत में जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और यहां हील सुपरस्टार का पलड़ा भारी रहा। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह एपिसोड रोचक रहा क्योंकि रोमन रेंस (Roman Reigns) इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में मौजूद थे। इस एपिसोड को व्यूअरशिप के मामले में पिछले हफ्ते के मुकाबले फायदा हो सकता है।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने प्रशंसकों को खुश किया वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच का बिल्डअप

SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी को काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ाया गया। रोमन रेंस ने प्रोमो कट किया और वो लैसनर की गैरमौजूदगी के कारण खुश थे। हालांकि, बाद में लैसनर ने एंट्री की और रेंस इसी वजह से भागने लगे। लैसनर ने आकर उनकी कार को धराशाई किया।

बाद में रोमन रेंस और ब्लडलाइन ने ट्रक लेकर भागने की कोशिश की। लैसनर ने उस ट्रक का गेट निकाल लिया और उसे रिंग में लेकर गए। बाद में द बीस्ट ने जबरदस्त प्रोमो कट करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन को चेतावनी दी। WWE ने दोनों दिग्गजों के बीच बढ़िया तरह से स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया। उनका यह सैगमेंट रोचक साबित हुआ।

1- बुरी बात: आईसी चैंपियन रिकोशे का नजर नहीं आना

रिकोशे की बुकिंग में बड़ा सुधार आया है। WWE उन्हें काफी ताकतवर दिखा रहा है। उनके लिए पिछले दो हफ्ते जबरदस्त रहे थे। उन्होंने आईसी टाइटल पर कब्जा किया था और बाद में उन्होंने रीमैच में सैमी जेन के खिलाफ इसका बचाव भी किया था। इसी वजह से लग रहा था कि वो इस हफ्ते भी नजर आएंगे।

रिकोशे SmackDown के एपिसोड में दिखाई नहीं दिए और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। WrestleMania 38 करीब है और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन का SmackDown में नजर नहीं आना एक खराब चीज़ है। उनकी इस समय किसी सुपरस्टार के साथ दुश्मनी शुरू होनी चाहिए थी।

2- अच्छी बात: शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउजी के लिए बड़े खतरे के रूप में दिखाना

शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। सभी को पता है कि रोंडा राउजी को WrestleMania में जीत मिलने वाली है। इसी वजह से फैंस इस मुकाबले के लिए उतने उत्साहित नजर नहीं आ रहे थे। हालांकि, पिछले कुछ समय में दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस का ध्यान खींचा है।

प्रशंसकों को लग रहा था कि फ्लेयर अपना दबदबा नहीं बन पाएंगी। हालांकि, पिछले दो हफ्तों से लगातार SmackDown विमेंस चैंपियन का पलड़ा रोंडा राउजी के खिलाफ भारी रहा है। WWE उन्हें राउजी के लिए बड़े खतरे के रूप में दिखा रहा है और इससे फैंस WrestleMania में उनके मैच के लिए ज्यादा उत्साहित नजर आएंगे।

2- बुरी बात: कोफी किंग्सटन की पिनफॉल से हार होना

कोफी किंग्सटन और रिज हॉलैंड के बीच SmackDown के एपिसोड में मैच देखने को मिला था। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि कोफी की जीत होगी। हालांकि, मैच में शेमस और बुच की कई मौकों पर इंटरफेरेंस हुई। इसी कारण अंत में रिज का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने कोफी पर बड़ी जीत दर्ज की।

कोफी को कमजोर दिखाना एक निराशाजनक चीज़ रही। कोफी अपने साथी बिग ई की चोट का बदला लेने के लिए रिज के खिलाफ मैच लड़ रहे थे। इसी वजह से उन्हें मैच में ताकतवर दिखाया जा सकता था। हालांकि, WWE ने यहां हील सुपरस्टार को जीतने के लिए बुक किया और यह एक निराशाजनक चीज़ है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment