Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns और Drew Mcintyre की हुई जबरदस्त झड़प, भारतीय Superstars को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown में रोमन रेंस ने अहम किरदार निभाया
WWE SmackDown में रोमन रेंस ने अहम किरदार निभाया

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा शानदार साबित हुआ। इस एपिसोड को पहले ही रिकॉर्ड कर लिया गया था और इसी वजह से लग रहा था कि शायद शो रोचक नहीं रहेगा। हालांकि, यह शो उम्मीदों से काफी बेहतर रहा। स्मैकडाउन (SmackDown) में कुछ स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया।

WrestleMania Backlash के लिए मुख्य रूप से हाइप बनाने की कोशिश की गई थी। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कुछ मौकों पर फैंस काफी प्रभावित हुए वहीं कई मौकों पर निराशा का सामना हुआ। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का मैच टीज़ होना

SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच के संकेत मिले। RK-Bro और द उसोज़ के बीच WrestleMania Backlash में होने वाले टाइटल यूनिफिकेशन मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिली थी। इस सैगमेंट में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर दोनों ने हिस्सा लिया।

इस सैगमेंट के दौरान दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। काफी समय से फैंस उनके बीच मैच देखना चाहते थे और आखिर दोनों ही सुपरस्टार्स को आमने-सामने आने का मौका मिला। WWE ने WrestleMania Backlash के लिए सिक्स मैन टैग टीम मैच का ऐलान कर दिया गया है और उम्मीद है इस इवेंट के बाद रोमन रेंस vs ड्रू मैकइंटायर मैच देखने को मिल सकता है।

1- बुरी बात: जिंदर महल और शैंकी को अलग करने के संकेत मिलना

जिंदर महल और शैंकी काफी समय से लगातार साथ दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स ने पहले Raw में साथ काम किया और फिर उन्हें SmackDown में ड्राफ्ट कर दिया गया था। उन्हें बतौर टैग टीम ज्यादा मौके नहीं मिले और यह सही मायने में काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है। दोनों टैग टीम के तौर पर अच्छा काम कर सकते थे।

SmackDown में पहले ही टैग टीम जोड़ियों की कमी है। उसोज़ को बेहतर विरोधियों की जरूरत है और भारतीय सुपरस्टार्स आगे अच्छा काम कर सकते थे। हालांकि, दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच SmackDown में अनबन देखने को मिली है और वो आगे जाकर अलग हो सकते हैं। यह चीज़ दोनों के लिए निराशाजनक रहेगी।

2- अच्छी बात: रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर का बीट द क्लॉक चैलेंज

#wwe #smackdown Ronda Rousey Charlotte Flair Shotzi Blackheart https://t.co/Cr9qaijgOb

रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर का बीट द क्लॉक चैलेंज देखने को मिला था। इस दौरान रोंडा राउजी ने शॉट्जी को पराजित कर दिया था लेकिन शार्लेट फ्लेयर का प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा। उनका मुकाबला आलिया से देखने को मिला था। समय रहते हुए फ्लेयर को जीत नहीं मिल पाई।

अंत में फ्लेयर ने अपने सबमिशन में आलिया को फंसाया था लेकिन समय पर उन्होंने आई क्विट नहीं कहा। इसी वजह से फ्लेयर चैलेंज पूरा नहीं कर पाई। इस सैगमेंट के जरिए WrestleMania Backlash में होने वाले आई क्विट मैच को हाइप किया गया।

2- बुरी बात: कोई टैग टीम मैच नहीं होना

.@DMcIntyreWWE and @SamiZayn battle inside a Steel Cage TOMORROW NIGHT on #SmackDown! ms.spr.ly/6011bBJQN https://t.co/8BQe5r6bfK

SmackDown के एपिसोड में कई सारे सिंगल्स मैच देखने को मिले। WWE ने कुछ स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने के लिए डबल मैच भी तय किए थे। शेमस और कोफी किंग्सटन का मुकाबला हुआ वहीं किंग वुड्स ने रिज हॉलैंड का सामना किया। इसके अलावा नेओमी और शायना बैजलर का मैच भी हुआ।

साथ ही रेचल रोड्रिगेज ने मेन रोस्टर पर अपना पहला सिंगल्स मैच लड़ा। इसके अलावा शार्लेट और रोंडा के अलग-अलग सिंगल्स मैच देखने को मिले, वहीं ड्रू मैकइंटायर का सामना सैमी जेन से स्टील केज मैच में देखने को मिला। WWE ने इतने सिंगल्स मैच बुक किए लेकिन शो में कोई टैग टीम मैच नहीं हुआ। यह सही मायने में काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है। WWE को कम से कम एक टैग टीम मैच तय करना चाहिए था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment