SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर की वजह से जीता बड़ा मैच, सुपरस्टार्स की बुकिंग को लेकर WWE से हुई गलती 

WWE SmackDown के एपिसोड में कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे
WWE SmackDown के एपिसोड में कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड बढ़िया रहा। इस एपिसोड के लिए WWE ने पहले ही जबरदस्त तरीके से हाइप बना ली थी। इसी वजह से सभी की उम्मीदें एपिसोड से बढ़ गई थी। देखा जाए तो WWE ने किसी तरह से निराश नहीं किया। इस एपिसोड में कई अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन देखने को मिला। WWE ने अपने अगले पीपीवी Day 1 के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया।

इस एपिसोड में ब्रॉक लैसनर की वापसी देखने को मिली। इसके अलावा कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स एक्शन में दिखाई दिए। SmackDown में कुछ नई स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। साथ ही Day 1 पीपीवी के लिए एक बड़े मैच का ऐलान भी देखने को मिला। SmackDown की व्यूअरशिप में काफी समय से बड़ा उछाल नहीं आया है।

अब उम्मीद होगी कि SmackDown की रेटिंग्स में बढ़ोतरी होगी। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown में कुछ जगहों पर WWE ने प्रभावित किया वहीं कुछ चीज़ों को लेकर फैंस थोड़े निराश दिखाई दिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर की वापसी और यूनिवर्सल चैंपियनशिप का स्टोरीलाइन एंगल

ब्रॉक लैसनर की SmackDown के एपिसोड में धमाकेदार तरीके से वापसी हुई। यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ी। ब्रॉक लैसनर ने सैमी जेन को SmackDown में ही यूनिवर्सल टाइटल मैच लड़ने पर मजबूर किया। मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने आकर सैमी जेन की बुरी हालत कर दी।

इसके बाद रोमन रेंस ने आकर काफी आसानी से जीत दर्ज की। उन्होंने कुछ ही सेकंड्स में सैमी को हरा दिया। अब रोमन और ब्रॉक के बीच अगले पीपीवी के लिए टाइटल मैच का ऐलान हो गया है। सैमी के पास भविष्य में टाइटल मैच पाने के लिए बहाना होगा। वो ब्रॉक लैसनर को अपनी हार का कारण बता सकते हैं। इसी कारण स्टोरीलाइन एंगल की तारीफ बनती है।

1- बुरी बात: शायना बैजलर और सिजेरो की हार

शायना बैजलर आसानी से WWE की सबसे खतरनाक विमेंस सुपरस्टार बन सकती हैं। हालांकि, WWE उन्हें लगातार कमजोर दिखा रहा है। लग रहा था कि SmackDown में आने के बाद बैजलर की किस्मत बदल जाएगी। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। SmackDown में साशा बैंक्स के खिलाफ उनकी हार हुई।

इसके अलावा सिजेरो को भी खराब तरीके से बुक किया। वो एक अच्छा पुश डिजर्व करते हैं लेकिन WWE उन्हें जॉबर की तरह उपयोग कर रहा है। शेमस के खिलाफ उनका एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था और इस मैच में दिग्गज ने सिजेरो को पराजित किया। बैजलर और सिजेरो दोनों को SmackDown में अच्छी तरह बुक किया जाना चाहिए था।

2- अच्छी बात: कोफी किंग्सटन की वापसी

कोफी किंग्सटन चोट के कारण एक्शन से दूर थे। लग रहा था कि वो कई महीनों तक नजर नहीं आएंगे। हालांकि, SmackDown के एपिसोड में फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला। ब्रॉक लैसनर की वापसी के लिए हर कोई उत्साहित था। किसी ने कोफी की वापसी की उम्मीद नहीं की थी। SmackDown में किंग वुड्स और जे उसो के बीच मैच होने वाला था।

इस मैच के पहले प्रोमो सैगमेंट के दौरान किंग वुड्स ने फैंस को चौंकाया। वुड्स ने ऐलान करते हुए बताया कि कोफी किंग्सटन वापसी कर रहे हैं। कोफी के आने से SmackDown के एपिसोड में स्टार पावर बढ़ गई। साथ ही अब दो दिग्गज टैग टीमों के बीच एक बार फिर दुश्मनी देखने को मिलेगी।

2- बुरी बात: कई सुपरस्टार्स का शो में उपयोग नहीं करना

SmackDown के एपिसोड में काफी सारे बड़े सुपरस्टार्स नजर आए। हालांकि, WWE ने अपने कुछ स्टार्स को SmackDown में उपयोग नहीं किया। शॉट्जी कुछ समय पहले तक साशा बैंक्स के साथ स्टोरीलाइन में थीं। लग रहा था कि SmackDown में उनकी बैंक्स के साथ दुश्मनी जारी रहेगी। हालांकि, WWE ने उनका इस्तेमाल नहीं किया।

इसके अलावा जिंदर महल और शैंकी भी शो का हिस्सा नहीं बने। WWE ने रिकोशे को भी टीवी टाइम नहीं दिया। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। इन सुपरस्टार्स को अगले हफ्ते जरूर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। SmackDown में WWE ने गलती करते हुए फैंस को निराश किया।