Create
Notifications

WWE SmackDown प्रीव्यू: ब्रे वायट के अटैक से शो में आएगा रोमांच और बढ़ेगा एक्शन

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) के स्मैकडाउन (SmackDown) शो में काफी कुछ ऐसा होने वाला है जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की है। ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE के कई कर्मचारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से पीड़ित हैं। बीते हुए दिन में WWE के कई सुपरस्टार्स ने अपने पीड़ित होने की बात जाहिर की है जिसके बाद WWE के ईवीपी (EVP) जॉन ब्रॉडी ने इस बाबत एक बयान जारी किया जिसके मुताबिक उनके लिए अपने इम्पलॉई की जान और सेहत ज्यादा महत्वपूर्ण है।

इस सबके बीच फैंस के बीच में रोष है कि WWE इस वैश्विक महामारी के दौरान कोई सार्थक और सकारात्मक कदम क्यों नहीं उठा रही है। ऐसा नहीं है कि ये पहला वाक्या है क्योंकि इससे पहले भी दो बार रेसलर्स के सामने ये परेशानी आई है जहाँ WWE ने सिर्फ उन रेसलर्स को आने दिया जिनकी तबियत ठीक थी। इस समय ऐसे कई रेसलर्स हैं जो ठीक नहीं हैं और WWE ने हाल में रेसलर्स के साथ साथ उनके परिवार को भी फैंस के रूप में रखा था लेकिन अब उसने अपने नियम में बदलाव कर दिया है।

(स्पोर्ट्सकीड़ा के टॉम कैलोवे ने ट्वीट करके कहा: उन्हें ये जानकारी दी गई थी कि विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के मुताबिक WWE देश के लिए बेहद जरूरी है। रेसलिंग फैन होने का एक अलग ही समय है।)

इन बातों को देखते हुए WWE के लिए आनेवाले कुछ दिन और पल काफी मुश्किल भरे होने वाले हैं जिसकी वजह से इस बात का डर भी है कि कहीं इसका असर वीकली शो पर ना हो। इन स्थितियों के कारण ये भी मुमकिन है कि WWE को अपने पिछले शो के वीडियो चलाने पड़ जाएं। इस बीच आइए नजर ड़ालते हैं उन पलों पर जो शो का हिस्सा होंगे:

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस शो में अपना दमखम दिखाएंगी

youtube-cover

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस पिछले हफ्ते शो में और इस हफ्ते रॉ (Raw) में आइकॉनिकस (The IIconics) के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब हुईं थीं। इसका अर्थ है कि इस हफ्ते के स्मैकडाउन में वो अपनी जीत का जश्न मनाएंगी पर वो भला कितनी देर तक चलेगा क्योंकि एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और निकी क्रॉस (Niki Cross) उन्हें शो में फिर से चैलेंज करने के लिए तैयार हैं।

WWE सुपरस्टार शेमस जैफ हार्डी के साथ एक सेलिब्रेशन करेंगे

WWE सुपरस्टार शेमस (Sheamus) ने इस हफ्ते के शो में जैफ हार्डी (Jeff Hardy) के साथ एक सेलिब्रेशन करने की सोची है और उसको देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये सैगमेंट काफी अच्छा होगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शायद ही ऐसा कोई सैगमेंट होता हो जब दो रेसलर्स रिंग में हों और वो धमाल ना करें। जैफ तो अपने हाई फ्लाइंग अंदाज के लिए जाने जाते हैं लेकिन शेमस के अंदर विरोधी के गुस्से को बढ़ाने का हुनर है और वो इसका क्या और कैसा इस्तेमाल करते हैं ये देखना होगा।

WWE के वायट फैमिली लीडर क्या कहेंगे?

WWE के वायट फैमिली लीडर ने पिछले हफ्ते के शो में अपने पुराने अवतार में आकर ये जताया कि आज भी ब्रे वायट उनके अंदर है और वो फायरफ्लाई फनहाउस के साथ खत्म नहीं हुआ है। ये देखना होगा कि वो मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन के साथ कैसा काम करते हैं और उससे फैंस को क्या किसी प्रकार का मनोरंजन देखने को मिल सकता है।

WWE स्मैकडाउन में क्या हमें नया चैंपियन देखने को मिलेगा

WWE के इस हफ्ते का एपिसोड काफी यादगार है क्योंकि वापसी के बाद ड्रू गुलक (Drew Gulak) अपने दूसरे मैच का हिस्सा होंगे और अगर वो चैंपियन एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को हराने में कामयाब रहते हैं तो उससे उनके पास एक बड़ी जीत और टाइटल होगा जो एक अच्छी बात है। एजे स्टाइल्स के आने से स्मैकडाउन में एक नया जोश आ गया है और इसे काफी अच्छा कहा जा सकता है। ऐसा नहीं है कि अन्य सुपरस्टार्स के कारण शो में कोई कमी है लेकिन एजे के काम करने के तरीके से हर किसी में एक नई ऊर्जा आ जाती है।

WWE के फीनॉम के करियर का अंत सेलिब्रेट किया जाएगा

WWE में रेसलिंग करियर तो कई हैं लेकिन द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसा करियर ना तो किसी का होता है ना हो ही सकता है। तीन दशक से फैंस को एंटरटेनमेंट और उनके दिलों पर राज करने वाले द अंडरटेकर ने 21 जून को आई उनकी डॉक्यूमेंट्री के आखिरी चैप्टर में अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। उनका करियर स्मैकडाउन द्वारा और स्मैकडाउन की फैन फॉलोविंग बनाने में उनका योगदान काफी अहम रहा है। ये बिल्कुल मुमकिन है कि बाकी सभी पल शो में हों लेकिन इसका मुकाबला शायद ही कोई कर सके।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...