Create
Notifications

WWE Smackdown प्रीव्यू: 4 जून, 2019

Amit Shukla

WWE स्मैकडाउन एक ज़बरदस्त शो होगा। ये सिर्फ एक अनुमान नहीं है, एक हकीकत है क्योंकि इस शो के महज तीन दिन बाद कंपनी सऊदी अरब में अपना सुपर शोडाउन शो करने वाली है। इस शो से जुड़े मैच के बारे में जानकारी कंपनी ने रॉ में भी साझा की थी। सिर्फ यहीं नहीं, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के साथ साथ अंडरटेकर ने भी अपने विरोधी पर प्रोमोज़ के ज़रिए वार किया था।

इस हफ्ते गोल्डबर्ग स्मैकडाउन का हिस्सा होंगे जो अपने आप में एक ऐतिहासिक पल है। वहीँ लार्स सुलिवन भी पहली बार इंटरव्यू का हिस्सा होंगे। इसके साथ साथ शेन मैकमैहन रोमन रेंस पर अपने वार को जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE बैकस्टेज से जुड़ी 11 चौंकाने वाली बातें जो डीन एम्ब्रोज ने AEW में जाने के बाद बताई

इस आर्टिकल में हम उन पलों के बारे में बताने वाले हैं जो हो सकते हैं:

#5 रोमन रेंस पर वार जारी रहेगा

रोमन रेंस वाइल्ड कार्ड रूल की वजह से किसी भी शो का हिस्सा बन पा रहे हैं। ये मुमकिन है कि रोमन रेंस जब इस हफ्ते अपना प्रोमो कट कर रहे होंगे तो उनपर शेन मैकमैहन और उनके साथी वार करेंगे। रॉ में हमने देखा था कि कैसे उनपर मैच के बाद वार किया गया था। इसकी वजह से वो काफी चोटिल हो गए थे, लेकिन अब ये देखना होगा कि क्या वो अपने ऊपर हुए वार का बदला ले सकेंगे।

उनकी लड़ाई कुछ ख़ास धमाकेदार नहीं रही है, लेकिन क्या अब उन्हें पीटकर शेन इस कहानी और मैच को लेकर उत्सुकता बढ़ाएंगे। क्या उसोस इस कहानी का हिस्सा बनेंगे या फिर कुछ और ही देखने को मिलेगा? वैसे ये इकलौता पल नहीं है जो फैंस का मनोरंजन करेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 लार्स सुलिवन का इंटरव्यू

Image result for becky lynch on smackdown

लार्स सुलिवन ने जबसे रॉ में डेब्यू किया है तबसे वो सिर्फ अपने विरोधियों को पीटते ही नज़र आए हैं। उन्होंने पहले कर्ट एंगल को पीटा और फिर यही क्रम स्मैकडाउन में भी जारी रहा। इस समय वो लूचा हाउस पार्टी के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं। उन्होंने अबतक मेन रोस्टर में कोई इंटरव्यू नहीं दिया है। अगर इस इंटरव्यू के दौरान मैक्सिकन रैसलर्स आकर उनपर वार करे, और ये लड़ाई और आगे बढ़े तो वो काफी अच्छा होगा।

ऐसा इसलिए है क्योंकि लूचा हाउस पार्टी के रैसलर्स पहले एक बेकार सी कहानी और मैच का हिस्सा थे, लेकिन फ्रीक के आने से इस कहानी और इन रैसलर्स के करियर को फायदा हुआ है। अगर ये अपनी लड़ाई को आनेवाले समय में जारी रखें तो वो काफी अच्छा होगा। स्टाम्पिंग ग्राउंड्स जल्द होने वाला है तो इनके बीच उस शो में एक मैच अच्छा होगा। वैसे अगला पल भी काफी ज़बरदस्त होगा।

#3 'ए मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' धमाकेदार होगा

ये पहली बार है जब एलेक्सा ब्लिस अपना शो स्मैकडाउन में होस्ट करेंगी। इस शो के दौरान उनकी महमान होंगी मौजूदा स्मैकडाउन चैंपियन बेली जिनके काम को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। उनके पास कोई विरोधी इस समय नहीं है। अगर रॉ में एलेक्सा के काम को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि वो और निकी क्रॉस जल्द ही आइकॉनिक्स को उनकी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगी।

इस कहानी को आगे बढ़ाने के लिए ये एक अच्छा तरीका है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब निकी और एलेक्सा विमेंस चैंपियन के साथ बात कर रहीं होंगी, उसी समय मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियन का आना इस लड़ाई को आगे बढ़ाएगा। आइकॉनिक्स अब सबसे लंबे समय तक टैग टीम चैंपियन रहने वाली टीम बन चुकी हैं। क्या वो इसे जल्द ही एलेक्सा-निकी की इस नई टैग टीम के हाथों हार जाएंगी?

#2 24/7 टाइटल का एंटरटेनमेंट जारी रहेगा

आर-ट्रुथ जबसे 24/7 चैंपियन बने हैं, इस नए टाइटल को काफी फायदा मिला है। एक ऐसा टाइटल जिसकी डिज़ाइन से लेकर घोषणा तक हर चीज़ पर सवाल हुए थे, अब अच्छा हो चला है। इसके पीछे आर ट्रुथ के फनी नेचर की तारीफ की जानी चाहिए जिन्होंने इस टाइटल को काफी अच्छा बना दिया है। आप ही सोचें कि एक ऐसी चैंपियनशिप जिसे बेकार समझा जा रहा था अब जॉबर्स को एक मौका प्रदान करने का एक अच्छा साधन बन गई है।

यहीं वजह है कि जिंदर महल ने इसे गोल्फ कोर्स में मौजूदा चैंपियन से जीता था और फिर महज 12 सेकेंड में इसे हार भी गए थे। रॉ में जिस तरह के सैगमेंट में आर-ट्रुथ नज़र आए वो ये साबित करता है की इस टाइटल को आनेवाले समय में काफी अच्छे मौके मिलेंगे। वैसे भी ड्रेक मेवरिक काफी अच्छी तरह से इस टाइटल को हाइप कर रहे हैं।

#1 गोल्डबर्ग, गोल्डबर्ग, गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग एक हॉल ऑफ़ फेमर हैं और अंडरटेकर एक फ्यूचर हॉल ऑफ़ फेमर हैं। इन दोनों के बीच एक मैच आजतक नहीं हुआ है। दोनों ने एटीट्यूड एरा में रैसलिंग को काफी फायदा पहुंचाया, और वो कंपनी के उन रैसलर्स में से हैं जिन्हें सबका सम्मान प्राप्त है। अब चूँकि गोल्डबर्ग पहली बार स्मैकडाउन का हिस्सा बनेंगे तो शो में काफी धमाल होगा।

अंडरटेकर ने रॉ में मिथ को चैलेंज किया था और उनके ही अंदाज़ में कहा था कि उनके अगले शिकार गोल्डबर्ग होंगे। अब ये देखना होगा कि क्या गोल्डबर्ग अंडरटेकर को उनके ही हिसाब से जवाब देंगे और क्या इस दौरान डेडमैन भी रिंग में होंगे। इन दोनों के बीच एक पल ही फैंस को उत्साहित करने के लिए काफी है। इस समय कंपनी का ध्यान सुपर शोडाउन में है, और वो इस शुक्रवार होगा। क्या उससे पहले कुछ ऐसा धमाल देखने को मिलेगा जो अब से पहले कभी नहीं हुआ हो?

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...