Create

WWE बैकस्टेज से जुड़ी 11 चौंकाने वाली बातें जो डीन एम्ब्रोज ने AEW में जाने के बाद बताई

Jon Moxley went on a rant against WWE
Amit Shukla

जॉन मोक्सली ने हाल में क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट में आकर अपने विचार व्यक्त किए। इस बातचीत के दौरान उन्होंने अपने कंपनी में दिनों के बारे में बताया। पॉडकास्ट में उन्होंने कंपनी का शुक्रिया भी अदा किया और साथ ही अपनी स्थिति के बारे में भी खुलकर बात की।

ये भी पढ़ें: AEW Double or Nothing रिजल्ट्स, 25 मई 2019: दो भाइयों के बीच हुआ खूनी मैच

क्रिएटिव टीम से परेशानी, बैकस्टेज हादसों और अन्य बातों पर पूर्व शील्ड मेंबर ने सारी बातें बताईं। इस पॉडकास्ट की सीएम पंक - कोल्ट कबाना वाली पॉडकास्ट से तुलना हो रही है। एक अच्छी बात ये है कि इसमें बताई गई बातें ऐसी हैं जिसकी वजह से दोनों ही रैसलर्स को कोर्ट में नहीं घसीटा जा सकता। इस आर्टिकल में ऐसी क्या बातें हुई आइए आपको बताते हैं।

#11 WWE छोड़ने की स्थिति कब बनी

Dean Ambrose backstage before his final WWE appearance

डीन जब 2018 में छुट्टी पर थे और खुद को बेहतर कर रहे थे उस दौरान उन्होंने काफी सारा एक्शन देखा, जिसमें WWE के अलावा ROH, इम्पैक्ट रैसलिंग और दुनिया की सारी रैसलिंग कंपनियां शामिल हैं। इस दौरान उन्हें जिस तरह का एक्शन देखने को मिला उसके बाद उन्होंने ये फैसला लिया कि चाहे उन्हें अब किसी और कंपनी में जाना पड़े, वो अब WWE के साथ नहीं जुड़ेंगे। इसके बाद जो हुआ वो तो बस इस फैसले की शुरुआत भर था।

वैसे ये फैसला रैसलिंग और उसके फैंस के लिए अच्छा साबित हुआ और अगर आपको याद हो तो AEW में उनकी एंट्री पर फैंस काफी खुश हुए थे। अब रैसलिंग और उसके एक्शन को देखने के लिए सभी उत्साहित हैं, लेकिन अगर ये कदम नहीं होता और डीन कंपनी नहीं छोड़ते तो काफी पल देखने को ही नहीं मिलते।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#10 वो पल जब उन्हें पता चला कि अब WWE को छोड़ना सही रहेगा

Dean Ambrose described his injury period as

डीन ने बताया कि पिछले साल जुलाई में उन्हें ये लग गया था कि वो अब कंपनी का हिस्सा नहीं होंगे। इसकी वजह थी उनकी चोट जिसको ठीक होने में अमूमन 4 महीने लगते हैं। उनकी चोट को 6 महीने लग रहे थे क्योंकि वो बुरी तरह से खराब हो गई थी। एक और सर्जरी की वजह से ये समय अब 9 महीने का हो गया था, और वो इसको लेकर काफी नाराज़ थे। जब चीज़ें ठीक हुई तब तक वो कंपनी को छोड़ने का मन बना चुके थे।

#9 वो ज़रूरी पल जिनकी वजह से उन्होंने कंपनी छोड़ी

Dean Ambrose stated a series of circumstances led to him leaving

उन्होंने इस पॉडकास्ट में बताया कि कुछ ऐसे पल आए जिसमें विंस और उनकी टीम उन्हें अजीब से शब्द इस्तेमाल करने को कहती थी। मना करने या स्क्रिप्ट बदलने पर चेयरमैन वापस से वो ही स्क्रिप्ट भेज देते। वापसी के बाद भी जब ये क्रम जारी रहा तो उन्हें लगने लगा कि अब उन्हें सिर्फ अपने कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने का इंतज़ार करना है।

#8 वो पल जब वो कंपनी को एकदम छोड़ने ही वाले थे

Moxley hated the segment as much as fans did

एक ऐसा पल जब उन्हें लगा कि उन्हें कंपनी को छोड़ देना चाहिए तब आया जब उनकी लड़ाई सैथ रॉलिंस के साथ चल रही थी। उस प्रोमो के दौरान वो अपने डॉक्टर से रेबीज़ इंजेक्शन ले रहे थे, लेकिन इसको करने को वो बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। जब माइकल हैस को अपने राइटर से इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने डीन से बात की और फिर विंस ने उन्हें ये करने के लिए कहा। वो इस बात से काफी आहत थे।

#7 रोमन रेंस के ब्लड कैंसर पर वो मज़ाक नहीं करना चाहते थे

Roman Reigns' leukaemia was used in the storyline to get heat

रोमन रेंस का ब्लड कैंसर से पीड़ित होना रैसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी घटना थी। डीन इस बात को प्रोमो में नहीं इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन विंस उसके इस्तेमाल के पक्ष में थे। एम्ब्रोज़ ने कहा कि लाख मना करने के बाद भी विंस नहीं माने और उन्होंने उस बात को कहा जो वो बिल्कुल नहीं कहना चाहते थे। इसके बाद एक और बुरी बात उन्हें कहनी थी, लेकिन उनके मना करने पर विंस को मानना पड़ा, और वो दूसरी बुरी बात कभी टीवी पर नहीं आई।

#6 वो एक हील की तरफ आना चाहते थे लेकिन सुपर शोडाउन की वजह से उन्हें रुकना पड़ा

A moment too late?

उन्होंने बताया कि जब वो वापसी के लिए तैयार थे तो विंस के साथ मीटिंग में उन्होंने एक नए किरदार और नए रूप में आने की बात कही। इस आइडिया को रोक दिया गया क्योंकि WWE ने सुपर शोडाउन में और उसके बाद अक्टूबर में शील्ड से जुड़ी घोषणा कर दी थी। उन्हें समरस्लैम से पहले आने के लिए कहा गया। इस दौरान वो अपने किरदार और काम को लेकर काफी बुरा महसूस कर रहे थे।

#5 नाया जैक्स के साथ सैगमेंट उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए था और क्यों EC3 को नुकसान पहुंचाया गया?

Dean Ambrose didn't mind taking the bump, but the circumstances were wrong

नाया जैक्स के साथ उनका सैगमेंट तब हुआ जब विंस और ट्रिपल एच के साथ एक मीटिंग करके उन्होंने कंपनी को छोड़ने की इच्छा जताई थी। इसके साथ साथ EC3 को वो एक मौका देना चाहते थे और यही वजह थी कि जब उन्होंने लाइव इवेंट में NXT सुपरस्टार को मौका देना चाहा तो प्रोड्यूसर ने इसकी जानकारी चेयरमैन को दी। इसकी वजह से EC3 को नुकसान हुआ।

#4 कंपनी छोड़ने की बात सुनकर विंस भावुक हो गए थे

The chairman may have shed a tear or two

जब डीन ने कंपनी छोड़ने वाली बात विंस के सामने रखी तो वो भावुक हो गए थे। उन्होंने बताया कि चेयरमैन के मुताबिक अगर एम्ब्रोज़ उन्हें पहले बताते तो वो ज़रूर कुछ करते। डीन ने कहा,"विंस को सबकुछ मालूम था, और वो जानते थे कि उन्होंने गलती कर दी थी, लेकिन वो खुद को ये सांत्वना देना चाहते थे कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। एक इंसान जिसके कहने से कंपनी चलती है उसे सबकुछ मालूम होता है।"

#3 उन्होंने नए कॉन्ट्रैक्ट के लिफाफे को देखा भी नहीं

Jon Moxley had no interest in re-signing

डीन एम्ब्रोज़ को ये तो मालूम था कि कंपनी उन्हें एक नया कॉन्ट्रैक्ट देगी लेकिन जब वो उनके पास आया तो उन्होंने उसे देखा भी नहीं। एम्ब्रोज़ ने कहा कि अगर उन्हें ब्रॉक लैसनर जैसा कॉन्ट्रैक्ट मिल भी गया तो वो उसका क्या करेंगे। उनके घर, गाड़ी और मां के घर का कर्ज चुकता हो चुका है, तो वो 10 मिलियन डॉलर का क्या करेंगे। पैसे से ज़्यादा ज़रूरी है उनका रैसलिंग के लिए पैशन, जो बड़ा कॉन्ट्रैक्ट पूरा नहीं कर सकता।

#2 AEW का WWE छोड़ने से कुछ लेना नहीं है

Enter caption

जैरिको ने जब उनसे पूछा कि क्या AEW या जापान की तरफ जाने की उनकी रूचि थी तो डीन ने बेहद ज़बरदस्त जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर कोई और रैसलिंग कंपनी नहीं होती तो वो खुद की कंपनी शुरू करते। खुद ही अपने विरोधियों को ट्रेनिंग देते और खुद ही नए शो बनाते। उनका मानना था कि WWE छोड़ना और AEW का शो होना महज इत्तेफाक है। उनके कोड़ी रोड्स के साथ अच्छे संबंध थे और टोनी खान विंस मैकमैहन के जैसे नहीं हैं।

#1 उन्हें अपने आखिरी मैच के लिए सबसे कम पैसे मिले

Behind the scenes at The Shield's Final Chapter

अगर एक रैसलर कंपनी छोड़ता है तो उसे कितने पैसे मिलने चाहिए? आप और हम सोच रहे होंगे कि सबसे ज़्यादा पैसे उन्हें मिलते होंगे लेकिन शील्ड फाइनल चैप्टर के लिए डीन को महज $500 दिए गए। इसको कंपनी की तरफ से बुरा बर्ताव बताते हुए जैरिको ने उसे फ्रेम कर लेने को कहा। ये बात बताती है कि कंपनी किस तरह से लोगों के साथ व्यवहार करती है क्योंकि NXT के छोटे से छोटे रैसलर इससे ज़्यादा पाते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...