Create

WWE Smackdown प्रीव्यू: 9 अप्रैल,2019

WWE स्मैकडाउन में काफी ज़बरदस्त एक्शन होगा, इसको लेकर शायद ही किसी के मन में सस्पेंस हो क्योंकि कोफ़ी किंग्सटन अब नए WWE चैंपियन हैं और 11 साल के लंबे सफर के बाद उन्हें वो मुकाम मिला जिसके वो हकदार हैं। रैसलमेनिया में टाइटल जीतने के बाद कोफ़ी ने रॉ में भी एक मैच लड़ना चाहा लेकिन उसका क्या अंत हुआ ये जानने के लिए आप नीचे दिया आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 8 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके साथ साथ रैसलमेनिया में कई और मैच हुए जिसके दौरान प्रदर्शन काफी ज़बरदस्त था लेकिन शायद नतीजा उस तरीक़े का नहीं था जिसकी उम्मीद थी। मिज़ अपना मैच शेन मैकमैहन के हाथों हार बैठे थे तो वहीं कुछ ऐसे निर्णय हुए जिसने फैंस को काफी ख़ुशी दी, जिसमें बैकी लिंच ने दोनों शोज़ कि विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके साथ साथ आइकॉनिक के द्वारा टैग टीम टाइटल जीतना फैंस को हैरान कर गया था, लेकिन इसका फायदा आने वाले समय में ना सिर्फ विमेंस टैग टीम डिवीज़न को मिलेगा बल्कि उनके करियर्स को भी, और ये बात निश्चित है।

इसकी वजह से इस शो की दिशा और दशा बदल गई है, और हम इस आर्टिकल में उन बातों पर नज़र डालेंगे जो स्मैकडाउन में देखने को मिल सकती है:

#5 मेंस टैग टीम टाइटल मैच

इस मैच के दौरान दो ऐसी टीम्स आमने सामने होंगी जिन्हें फैंस का समर्थन है, और ये उनके लिए भी चुन पाना मुश्किल होगा कि इसे कौन जीतेगा। एक तरफ हार्डी भाइयों की टीम होगी तो वहीं दूसरी तरफ होगी सामोन भाइयों की टीम जो इस समय चैंपियन हैं और उनका काम काफी अच्छा रहा है। इसकी एक झलक हमें रैसलमेनिया में देखने को मिली थी, और अब ये देखना होगा कि हाई-फ़्लाइंग मूव्ज़ क्या इस शो का हिस्सा होंगी, और क्या हमें नए टैग टीम चैंपियन मिलेंगे। परिणाम चाहे कुछ भी हो, मनोरंजन बेमिसाल होगा, ये बात तय है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 आइकॉनिक टैग टीम टाइटल्स

आइकॉनिक द्वारा विमेंस टैग टीम टाइटल जीतना रैसलमेनिया का इकलौता ऐसा पल था जिसको फैंस समझ नहीं पा रहे थे। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि सभी किसी भी अन्य टीम के पास टाइटल की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन विंस मैकमैहन ने इन्हें टाइटल का विजेता बनाया जिसकी वजह से एक सवाल ये खड़ा होता है कि क्या वाकई में इन्हें ये मौका मिलने वाला था या ये एक गलती थी।

इसका जवाब हमें आनेवाले शो में मिलेगा जब ये अपने टाइटल को डिफेंड करेंगी। अगर ये जीत जाती हैं और टाइटल को रिटेन कर लेती हैं तो वो इनके करियर के लिए अच्छा होगा और उस फैसले के लिए भी जिसे विंस ने लिया था। वैसे एक बात तो तय है कि विंस हर मुमकिन कोशिश करेंगे कि उनका फैसला सही साबित हो, और उसके लिए आइकॉनिक को काफी सारे मैच और ज़बरदस्त प्रदर्शन से अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा।

#3 मिज़ और मैकमैहन की कहानी कैसे आगे बढ़ेगी

मिज़ और मैकमैहन की दोस्ती काफी ज़बरदस्त थी, लेकिन उनकी दुश्मनी ने ना सिर्फ फैंस बल्कि स्मैकडाउन को काफी अच्छे पल दे दिए हैं जिसका वो फायदा उठाना चाहेंगे। इस समय ऐसा मुमकिन है कि मिज़ आकर अपने मैच में मिली हार को तकनीकी गलती करार दें, और उसके बाद शेन से एक मैच के लिए कहे। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि शेन फिर से मिज़ और उनके परिवार पर एक प्रोमो कट करें जिसकी वजह से काफी ज़बदस्त हीट और सैगमेंट बन जाए।

एक ऐसी लड़ाई जिसमें दो ज़बरदस्त रैसलर्स और प्रोमो कटर्स हों उसमें एक्शन की कोई कमी नहीं होगी, इसलिए ये सेक्शन देखने लायक होगा और अगर इसमें किसी और की इन्वॉल्वमेंट हो जाए तो और मज़ा आ जाएगा। ये दोनों कहानियां बताने के एक्सपर्ट हैं और इनके काम ने इन्हें यहां तक पहुंचाया है, इसलिए इसमें एक्शन की कोई कमी नहीं होगी।

#2 बैकी लिंच चैंपियनशिप कहानी को आगे बढ़ाएंगी

बैकी लिंच कल रॉ में थीं, लेकिन आज वो स्मैकडाउन का हिस्सा बनेंगी और ये देखना होगा कि क्या वो यहां अपनी कहानी को आगे बढ़ाएंगी जिसका हिस्सा शार्लेट फ्लेयर होंगी या फिर लेसी इवांस। लेसी ने रॉ में बैकी पर एक वार किया था जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि लेडी ऑफ NXT ही उनकी अगली चैलेंजर होंगी। वैसे इस कहानी में काफी नयापन है और कंपनी इस कहानी को आगे बढ़ाने की हर मुमकिन कोशिश करेगी।

#1 कोफ़ी किंग्सटन अपनी चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट करेंगे

कोफी किंग्सटन अब नए WWE चैंपियन हैं, और इस हफ्ते ना सिर्फ उसका सेलिब्रेशन होगा बल्कि उनके अगले चैलेंजर का नाम भी सबको पता चलेगा। डेनियल ब्रायन एक नाम है, और साथ में है कई अन्य रैसलर जिनके साथ इनका मैच होगा। वैसे भी WWE मनी इन द बैंक में अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं इसलिए इस कहानी को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment