Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रोमन रेंस के ऐतिहासिक ऐलान और ड्राफ्ट में लिए गए चौंकाने वाले फैसले ने WWE को दी बड़ी राहत, हुआ जबरदस्त फायदा

विंस मैकमैहन और रोमन रेंस
विंस मैकमैहन और रोमन रेंस
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 11 Oct 2020, 14:15 IST
न्यूज़
Advertisement

WWE स्मैकडाउन के FOX नेटवर्क पर डेब्यू एपिसोड को एक साल पूरा हो चुका है। ये वही एपिसोड था जब स्मैकडाउन ने करीब 4 मिलियन की व्यूअरशिप बटोरी थी, जिससे कयास लगाए जाने लगे थे कि WWE की रेटिंग्स जो नियमित रूप से नीचे जा रही थीं, वो अब संभव ही ऊपर जाने वाली हैं।

लेकिन COVID-19 महामारी ने सब उथल-पुथल कर दिया। यही कारण है कि WWE के साप्ताहिक शोज को 2 मिलियन से ऊपर की व्यूअरशिप बटोरने के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को धोखा दिया है

स्मैकडाउन के हालिया एपिसोड में WWE ड्राफ्ट 2020 का पहला चरण देखा गया, जिसमें कई बड़े सुपरस्टार्स को एक से दूसरी ब्रांड में भेजा गया है। ड्राफ्ट की दिलचस्पी को देखते हुए स्मैकडाउन ने इस हफ्ते 2.087 मिलियन की व्यूअरशिप बटोरी है।

पहले घंटे शो को 2.15 मिलियन लोगों ने लाइव देखा, वहीं दूसरे घंटे की बात की जाए तो व्यूअरशिप घटकर 2.017 पर आ गई थी।

पिछले हफ्ते के एपिसोड की व्यूअरशिप 2.043 रही थी। यानी ड्राफ्ट के कारण WWE की ब्लू ब्रांड के एपिसोड में हल्की बढ़ोतरी देखी गई है। 18-49 वर्षीय दर्शकों की बात की जाए तो पिछले स्मैकडाउन के एपिसोड द्वारा बटोरी गई 0.55 की रेटिंग के मुकाबले इस हफ्ते की रेटिंग 0.6 रही।

शो की टक्कर NBA फाइनल्स के गेम 5 से रही, जिसकी व्यूअरशिप 5.71 मिलियन रही। इसके अलावा MLB अमेरिकन लीग डिविजन सीरीज का मैच भी उसी समय खेला गया। 2 बड़े मैचों से टक्कर के बावजूद ब्लू ब्रांड की व्यूअरशिप में बढ़ोतरी सराहनीय है।

WWE Smackdown में क्या-क्या हुआ?

शो का फोकस वैसे तो ड्राफ्ट पर ही रहा लेकिन WWE हैल इन ए सैल 2020 के लिए भी अच्छा बिल्ड-अप देखने को मिला।

स्मैकडाउन में द फीन्ड की जीत से लेकर द न्यू डे के अलग होने जैसी चीजें देखी गईं। वहीं रोमन रेंस ने हैल इन ए सैल 2020 में जे उसो के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में 'आइ क्विट' मैच की शर्त को जोड़ दिया है।

Advertisement

ड्राफ्ट की बात की जाए तो अधिकतर सुपरस्टार्स को अपनी पुरानी ब्रांड ने रिटेन किया है। लेकिन सैथ रॉलिंस, बियांका ब्लेयर और मिस्टीरियो फैमिली अब रेड ब्रांड से स्मैकडाउन में चले गए हैं।

वहीं एजे स्टाइल्स, नेओमी, द मिज़-जॉन मॉरिसन और कोफी किंग्सटन-ज़ेवियर वुड्स(द न्यू डे) अब स्मैकडाउन से रॉ में चले गए हैं। इस बीच द न्यू डे का अलग होना फैंस के लिए सबसे चौंकाने वाला लम्हा रहा।

अब देखना दिलचस्प होगा कि 12 अक्टूबर के रॉ के एपिसोड में कितने सुपरस्टार्स को एक से दूसरी ब्रांड में भेजा जाता है।

Published 11 Oct 2020, 14:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit