3 WWE Superstars जिन्होंने Roman Reigns को धोखा दिया है 

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कई बार मिल चुका है धोखा
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कई बार मिल चुका है धोखा

WWE दिग्गज रोमन रेंस (Roman Reigns) इस समय यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर शानदार काम कर रहे हैं। एक चैंपियन के तौर पर रेंस के लिए ये साल काफी ज्यादा अच्छा रहा है। पिछले साल वो रेसलमेनिया (WrestleMania) में वह गोल्डबर्ग (Goldberg) के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ने वाले थे मगर फिर उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से कुछ समय के लिए WWE से ब्रेक ले लिया था।

हालांकि रोमन रेंस ने वापसी के बाद ना सिर्फ यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता, बल्कि साथ ही में उनके साथ पॉल हेमन भी आ गए। कुछ समय पहले रोमन रेंस ने पॉल हेमन को ब्लडलाइन से निकाल दिया था। उन्हें लगा था हेमन उन्हें धोखा देकर ब्रॉक लैसनर का साथ दे रहे हैं। हालांकि अब एक बार फिर हेमन उनके साथ आ गए हैं.

इस बात में कोई शक नहीं है कि पॉल हेमन एक बार फिर रोमन रेंस को धोखा देते हुए ब्रॉक लैसनर के साथ जुड़ सकते हैं। इससे पहले भी रोमन रेंस को कई बार उनके करीबी दोस्तों से WWE में धोखा मिल चुका है।

इस आर्टिकल में ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने द बिग डॉग रोमन रेंस को धोखा दिया है।

#3 WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक टैग टीम मैच के दौरान रोमन रेंस को धोखा दिया था

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस Raw में डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच लड़ रहे थे। मैच से एक हफ्ते पहले ही द शील्ड ने मिलकर अकेले स्ट्रोमैन के ऊपर हमला किया था। इस मैच के दौरान रेंस थोड़े थक गए थे और इस वजह से उन्होंने स्ट्रोमैन को टैग दिया। द मॉन्स्टर अमंग मैन ने टैग जरूर लिया मगर वो रिंग में नहीं आए।

इसे देखकर जिगलर और मैकइंटायर ने रेंस की खूब पिटाई की थी। स्ट्रोमैन ने भी रेंस के ऊपर बुरी तरह अटैक किया था। इस सैगमेंट में आगे चलकर सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज (जॉन मोक्सली) जरूर आए लेकिन तबतक देर हो चुकी थी। स्ट्रोमैन और रेंस की दुश्मनी को फैंस ने काफी पसंद किया था।

#2 जॉन मोक्सली

youtube-cover

जब मोक्सली WWE में काम करते थे तब वह द शील्ड का हिस्सा थे। जब द शील्ड फिर से एक साथ आई थी तब एम्ब्रोज के ऊपर कंपनी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया था। उन्होंने अपना हील टर्न करते हुए फैंस को जरूर चौंकाया था मगर उस समय रेंस कंपनी में नहीं थे। वह ल्यूकीमिया की वजह से WWE से कुछ समय के लिए जा चुके थे।

वह उसी रात को हील बने जब रेंस ने कैंसर की जानकारी फैंस को दी थी। इससे उनको काफी नफरत मिली थी मगर ये सही फैसला था। जून 2016 में भी जब रोमन रेंस और रॉलिंस का मैच हो रहा था तब एम्ब्रोज ने रेंस को डर्टी डीड्स दे दिया था। किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि एंब्रोज इस तरह अपने दोस्त के ऊपर ही अटैक कर देंगे, लेकिन उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था।

#1 सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस ने पहली बार द शील्ड को तोड़ा था और उन्होंने ट्रिपल एच के कहने पर ऐसा किया था। 2014 में द शील्ड और द अथॉरिटी के बीच दुश्मनी चल रही थी। अथॉरिटी के खिलाफ पूरी तरह से शील्ड का पलड़ा भारी रहा था। इसके बाद Raw के एपिसोड में ऐसा कुछ हुआ, जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी।

सैथ रॉलिंस ने सबसे पहले रोमन रेंस के ऊपर चेयर से अटैक किया और फिर डीन एंब्रोज को अपना निशाना बनाया। फैंस यकीन नहीं कर पाते ही रेंस और मोक्सली को रॉलिंस धोखा दे सकते हैं। शील्ड का अलग होना तीनों ही सुपरस्टार्स के लिए फायदेमंद साबित हुआ और उन्होंने काफी सफलता भी हासिल की।