WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस की हालत हुई खराब, पॉल हेमन पर फूटा दिग्गज का गुस्सा

WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा
WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड धमाकेदार साबित हुआ। इस एपिसोड में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। WWE SmackDown के एपिसोड्स हमेशा ही अच्छे रहते हैं और यह एपिसोड भी उसी तरह बढ़िया रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

पॉल हेमन बैकस्टेज रोमन रेंस का इंतजार करते हुए दिखाई दिए।

- साशा बैंक्स और टोनी स्टॉर्म vs शार्लेट फ्लेयर और शॉट्जी

साशा बैंक्स और टोनी स्टॉर्म ने मिलकर जबरदस्त काम किया। हर कोई उम्मीद कर रहा था कि फ्लेयर को हराना मैच में मुश्किल रहेगा। हालांकि, टोनी स्टॉर्म ने प्रभावित किया। मैच धमाकेदार रहा और अंत में स्टॉर्म ने रोल-अप की मदद से फ्लेयर को हराया। साशा और टोनी ने मैच के बाद अपनी जीत को सेलिब्रेट किया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म और साशा बैंक्स की जीत हुई

किंग वुड्स और कोफी किंग्सटन का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां SmackDown रोस्टर के अन्य सदस्य मौजूद थे। द उसोज़ ने एंट्री की और उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की। हालांकि, वुड्स ने कहा कि वो पिछले हफ्ते की तरह Day 1 पीपीवी में भी उसोज़ को हराएंगे। उसोज़ ने कहा कि वो आज और Day 1 दोनों बार न्यू डे को हराएंगे।

बैकस्टेज नटालिया का इंटरव्यू लिया गया और उनसे जाया ली के बारे में पूछा गया। उन्होंने खुद की तारीफ की और जाया ली को चेतावनी दी।

- द वाइकिंग रेडर्स vs जिंदर महल और शैंकी

दोनों टीमों के बीच यह मैच शानदार रहा। WWE ने टीमों को कम समय दिया लेकिन उन्होंने मिलकर मुकाबले को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की। मैच के अंत में वाइकिंग रेडर्स का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने पहले जिंदर महल को धराशाई किया और फिर शैंकी पर अपने धमाकेदार मूव्स लगाकर उन्हें पिन करते हुए मैच जीता।

नतीजा: द वाइकिंग रेडर्स को जीत मिली

बैकस्टेज पॉल हेमन खड़े थे और एक गाड़ी आई। पॉल हेमन को लगा कि रोमन रेंस आए हैं और उन्होंने गेट खोला। अंदर से ब्रॉक लैसनर निकले और उन्होंने कहा कि पॉल हेमन शायद उनके आने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। लैसनर ने हेमन को 'बेस्ट ऑफ लक' कहा और चले गए।

- हैप्पी कॉर्बिन का हैप्पी टॉक सैगमेंट

हैप्पी कॉर्बिन ने प्रोमो कट करते हुए ड्रू मैकइंटायर की तलवार के बारे में बात की। बाद में मैडकैप मॉस और उन्होंने कुछ जोक्स मारे। कॉर्बिन ने मॉस को तलवार निकालने के लिए कहा। मॉस से तलवार नहीं निकल रही थी और फिर कॉर्बिन ने भी कोशिश की। दोनों ने साथ में प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की लेकिन मॉस और कॉर्बिन ने उनपर हमला करने की कोशिश की। ड्रू ने उन्हें रिंग के बाहर किया और फिर अपनी तलवार निकाली।

एडम पीयर्स और सोन्या डेविल बैकस्टेज बात कर रहे थे। इस दौरान सैमी जेन ने एंट्री की और टाइटल मैच की मांग की। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की तरह ही उनके इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच के साथ भी ऐसा ही हुआ था। पीयर्स ने बताया कि अगले हफ्ते '12 डेज ऑफ क्रिसमस 12 मैन गोंटलेट मैच' होगा और इसके विजेता को इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए मैच मिलेगा।

- सिजेरो vs रिज हॉलैंड

मैच के पहले रिज और शेमस ने सिजेरो पर हमला किया। हालांकि, बाद में मैच शुरू हुआ और दोनों ने अच्छी रेसलिंग का प्रदर्शन किया। काफी समय तक रिज हॉलैंड का पलड़ा भारी रहा लेकिन सिजेरो ने भी समय-समय पर वापसी की। अंत में शेमस की वजह से सिजेरो का ध्यान भटका। रिज ने फायदा उठाकर अपना मूव लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद हॉलैंड ने सिजेरो को रिंग से बाहर किया और शेमस के साथ जीत को सेलिब्रेट किया।

नतीजा: रिज हॉलैंड की जीत हुई

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर ने हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस को बुलाया। वो दोनों से जोक्स सुनना चाहते थे।

- नेओमी vs शायना बैजलर

नेओमी ने प्रोमो कट करते हुए सोन्या डेविल को बुलाया। उन्होंने डेविल से सिंगल्स मैच लड़ने की मांग की। सोन्या ने एंट्री की और बताया कि वो इस समय ऑफिशियल की भूमिका निभा रही हैं और इसी कारण नेओमी उनपर हमला नहीं कर सकती हैं। डेविल ने कहा कि नेओमी के लिए उनके पास शायना बैजलर के रूप में विरोधी हैं। नेओमी ने उनसे लड़ने की इच्छा जताई और उन्होंने अपना सूट निकाला लेकिन पीछे से आकर शायना बैजलर ने नेओमी पर हमला किया। मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा और नेओमी ने काफी आसानी से रोल-अप की मदद से शायना बैजलर को हराया।

नतीजा: नेओमी की जीत हुई

बैकस्टेज हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस मौजूद थे। वो एक जगह छुपे थे और लाइट बंद थी। हालांकि, कॉर्बिन ने इंटरव्यू देते हुए कहा कि अगले हफ्ते मैडकैप मॉस और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच होगा। मॉस इससे काफी शॉक दिखाई दिए।

- द उसोज़ vs न्यू डे

दोनों टीमें एक बार फिर नॉन-टाइटल मैच में आमने-सामने आई। उन्होंने मिलकर हमेशा की तरह अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को बढ़िया बनाने की कोशिश की। उसोज़ ने कुछ मौकों पर चीटिंग भी की। हालांकि, न्यू डे ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी। अंत में जिमी उसो ने जे को टैग दे दिया था लेकिन यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। इसी का फायदा न्यू डे ने उठाया। उन्होंने जे उसो को रिंग के बाहर किया और इसके बाद कोफी ने जिमी उसो को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: न्यू डे की जीत हुई

बैकस्टेज रोमन रेंस की एक कार में एंट्री हुई। पॉल हेमन ने गेट खोला लेकिन रोमन दूसरी ओर से उतर गए। रेंस साफ तौर पर पॉल हेमन से निराश दिखाई दे रहे थे। दोनों रिंग की ओर बढ़े।

- रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस ने प्रोमो कट करते हुए द उसोज़ की हार के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो रोमन के भाई हैं। उन्होंने पॉल हेमन के बारे में बात की और कहा कि उनका खून का रिश्ता नहीं है। रोमन ने पॉल से पूछा कि क्यों वो उनपर भरोसा कर सकते हैं और बताया कि पिछले हफ्ते हेमन के बर्ताव में बदलाव देखने को मिला। रोमन ने एक और बार फिर पूछा कि पॉल हेमन को SummerSlam और मैडिसन स्क्वायर गार्डन में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बारे में पता था या नहीं। उन्होंने यह भी पूछा कि उन्हें ब्रॉक के सस्पेंशन के हटने के बारे में पता था या नहीं। अंत में रोमन ने पॉल से पूछा कि क्या वो एक स्पेशल काउंसिल हैं या फिर ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट हैं। रोमन को लग रहा था कि पॉल असल में ब्रॉक को बचा रहे हैं। पॉल जवाब देने में थोड़े झिझक रहे थे लेकिन उन्होंने बताया कि वो ब्रॉक लैसनर को नहीं बचा रहे हैं। वो रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर से बचा रहे हैं। रोमन को यह चीज़ पसंद नहीं आई लेकिन उन्होंने हेमन को गले लगाया। उन्होंने पॉल हेमन को धन्यवाद कहा और फिर उनपर सुपरमैन पंच लगाया। रोमन ने हेमन के सिर पर स्टील चेयर रखी और फिर दूसरी चेयर से उनपर हमला करने की कोशिश की। ब्रॉक लैसनर ने इतनी देर में एंट्री की और उन्होंने पहले रिंगसाइड पर उसोज़ की बुरी हालत की। ब्रॉक ने रिंग में एंट्री की लेकिन रोमन ने उनपर स्टील चेयर से हमला किया। लैसनर ने रेंस को उठाया और F5 लगा दिया। वो यहां नहीं रुके और उन्होंने फिर रोमन पर अपना फिनिशर लगाया। द बीस्ट ने रेंस की बुरी हालत की।

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।