Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स: 19 फरवरी 2021

WWE SmackDown
WWE SmackDown
EXPERT COLUMNIST
Modified 20 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

सैमी जेन, जे उसो और किंग कॉर्बिन vs डेनियल ब्रायन, सिजेरो और केविन ओवेंस

SmackDown के मेन इवेंट के लिए सबसे पहले जेन, कॉर्बिन और जे उसो बाहर आ गए हैं। इसी के साथ ऐज भी बाहर आ गए हैं और ऐसा लग रहा है वो कमेंट्री टेबल पर बैठकर इस मैच को देखेंगे। यह मुकाबला काफी जबरदस्त चल रहा है और इस समय सिजेरो मुश्किल में नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ पॉल हेमन भी कमेंट्री टेबल पर नजर आ रहे हैं। सिजेरो को अपने साथियों क टैग देने की जरूरत है। सिजेरो ने डेनियल ब्रायन को टैग दे दिया है और आत ही विरोधियों के ऊपर मूव लगाने शुरू कर दिए हैं। ब्रायन ने सैमी जेन को किक्स लगाना शुरू कर दिया है और टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाया। केविन ओवेंस ने जे उसो पर अटैक कर दिया है। कॉर्बिन ने सिजेरो को रिंग के बाहर भेजा और वो लड़ रहे हैं। ब्रायन ने जेन को सुपरप्लेक्स लगाया और फिर यैस लॉक देते हुए सबमिशन के जरिए अपनी टीम को जीत दिलाई। मुकाबले के बाद किंग कॉर्बिन ने ब्रायन को एंड ऑफ डेज, ओवेंस ने कॉर्बिन को स्टनर, सैमी जेन ने ओवेंस को पटका, सिजेरो ने जेन को अपर कट दिया और फिर सिजेरो के ऊपर जे उसो ने सुपरकिक लगाई। ऐज ने रिंग में एंट्री करते हुए जे उसो को स्पीयर दिया और उसी वक्त रोमन रेंस ने भी ऐज को स्पीयर देते हुए SmackDown के एपिसोड का अंत किया।

विजेता: डेनियल ब्रायन, केविन ओवेंस और सिजेरो

WWE ने ऐलान कर दिया है कि Elimination Chamber में नाया जैक्स और शायना बैजलर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के खिलाफ डिफेंड करेंगीं।

Advertisement

ओटिस और चैड गेबल vs रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

यह मुकाबला काफी ज्यादा छोटा रहा। इस मैच का अंत भी काफी अजीबोगरीब ही रहा, क्योंकि ओटिस और गेबल ने दबदबा बनाया हुआ था, लेकिन दोनों सुपरस्टार्स साथ ही में रेफरी के मना करने के बावजूद रिंग में रहें और इसी वजह से रेफरी ने मुकाबले का अंत कर दिया। इसके बाद टॉप रोप से ओटिस ने मिस्टीरियो के ऊपर डाइव भी लगाई।

विजेता: DQ से रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो की जीत

साशा बैंक्स, बियांका ब्लेयर और रेजिनल्ड vs नाया जैक्स, शायना बैजलर और बेली

WWE ने इस अनोखे सिक्स पर्सन टैग टीम मैच को ऑफिशियल कर दिया है। इस मैच की शुरुआत हो गई है, लेकिन नाया जैक्स ने अपने विरोधियों के बीच तालमेल के अभाव का फायदा उठाया और उनके ऊपर कंट्रोल हासिल किया। साशा बैंक्स की हालत इस समय काफी ज्यादा खराब हो गई है और उन्हें टैग देने की सख्त जरूरत है। बेली ने रिंग के बाहर ब्लेयर पर अटैक किया, लेकिन रिंग में बैंक्स ने रेजिनल्ड को टैग दे दिया है। नाया जैक्स ने रेजिनल्ड की बुरी हालत कर दी है। हालांकि अंत में साशा बैंक्स और ब्लेयर की मदद से रेजिनल्ड ने नाया जैक्स को पिन किया और अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: रेजिनल्ड, साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर

बेली का डिंग डॉन्ग हेलो सैगमेंट

Advertisement

SmackDown में बेली अपने ही स्पेशल शो के साथ आ गई हैं। उनकी गेस्ट नाया जैक्स और शायना बैजलर भी इसका हिस्सा बन चुकी हैं। नाया जैक्स और बैजलर ने साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर पर निशाना साधा। उनके मुताबिक वो कभी भी महान नहीं बन सकती हैं। इस बीच रिंग में रेजिनल्ड, साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर भी बाहर आ गई हैं। रेजिनल्ड ने ऑफर दिया कि वो साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर vs नाया जैक्स, शायना बैजलर और बेली का मुकाबला हो। नाया जैक्स और बैजलर इस मैच से काफी खुश नजर आ रही हैं।

द रायट स्क्वाड vs टमिना और नटालिया

SmackDown में इस समय विमेंस टैग टीम मैच हो रहा है। टमिना ने शुरुआत से ही रूबी रायट और लिव मॉर्गन पर अपना दबदबा दिखाया और जबरदस्त तरीके से मूव लगाया। इस बीच नटालिया टैग लेकर अंदर आईं और आखिरकार रायट स्क्वाड ने थोड़ा कंट्रोल हासिल किया है। बिली के बाहर आ गई हैं और उनकी वजह से रायट स्क्वाड का ध्यान भटक गया। अंत में टमिना ने रूबी रायट को अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। मैच के बाद टमिना और नटालिया ने बिली के पर अटैक किया।

विजेता: टमिना और नटालिया

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

बिग ई को जब स्ट्रेचर पर वापस ले जा रहे थे तभी सैथ रॉलिंस की एंट्री हुई। सैथ रॉलिंस एंट्रैंस रैंप से ही अपना प्रोमो दे रहे हैं। रॉलिंस ने कहा कि बिग ई के साथ हुआ वो इससे पूरी तरह से सहमत है। पिछले हफ्ते उनके साथ भी कुछ ऐसा हुआ था। सैथ रॉलिंस ने कहा कि पिछले हफ्ते जो कुछ भी हुआ वो नहीं होने चाहिए था और वो पूरी तरह से दुर्भाग्यपूर्ण रहा। सैथ रॉलिंस ने कहा कि लॉकर रूम ने उनकी बेइज्जती की है और इसी वजह से उन्होंने कम्पलेन फाइल की है, जिसे उनके वकील देख रहे हैं। रॉलिंस ने सिजेरो पर भी निशाना साधा है और उनके साथ जो कुछ भी हुआ था वो उन्होंने खुद मांगा था।

अपोलो क्रूज vs शिंस्के नाकामुरा

SmackDown में अपोलो क्रूज और शिंस्के नाकामुरा के बीच सिंगल्स मुकाबले की शुरुआत हो गई है। इस समय आईसी चैंपियन बिग ई भी रिंग साइड पर मौजूद हैं और वो पूरी तरह से एंजॉय कर रहे हैं। हालांकि क्रूज ने रिंग के बाहर नाकामुरा को बिग ई पर धक्का दे दिया है। मुकाबला अच्छा चल रहा है और नाकामुरा ने भी पलटवार कर दिया है। अंत में नाकामुरा ने अपोलो क्रूज को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। हालांकि मुकाबले के बाद क्रूज ने नाकामुरा पर अटैक कर दिया है और रिंग के बाहर बैरिकेड पर दे मारा है। बिग ई अब बीच में आ गए हैं और वो क्रूज को वहां से जाने के लिए कह रहे हैं। क्रूज ने पीछे से स्टील स्टेप्स की मदद से बिग ई और शिंस्के नाकामुरा पर अटैक कर दिया है। बिग ई को रिंग में क्रूज ले गए हैं और स्टील स्टेप्स से मारना चाहा रहे, लेकिन रेफरी बीच में गए। बिग ई भी रिंग से बाहर चल गए हैं, लेकिन क्रूज ने स्टेप्स को बिग ई पर फेंक दिया है। बिग ई बुरी तरह चोटिल नजर आ रहे हैं और मेडिकल स्टाफ उन्हें देखने आ गए हैं।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

Advertisement

ऐज कर रहे हैं SmackDown की शुरुआत

Elimination Chamber से पहले होने वाले WWE SmackDown के आखिरी शो की शुरुआत ऐज कर रहे हैं। ऐज ने सभी का स्वागत किया और साथ ही में वो Elimination Chamber की बात कर रहे हैं, जहां WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने वाली है। रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया है और वो भी बाहर आ गए हैं। रोमन रेंस ने कहा कि वो चार बार WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं और उन्होंने ऐज को कहा कि उन्हें चैलेंज करें और मेन इवेंट का हिस्सा बन जाए। ऐज ने कहा कि जिसे वो चुनेंगे वो सुपरस्टार मेन इवेंट का हिस्सा बनेगा। ऐज ने रोमन रेंस को इंसिक्योर बताया और कहा कि रेंस को ऐज की जरूरत है। सैमी जेन का म्यूजिक बज गया है और वो बाहर आ गए हैं। सैमी जेन ने कहा कि वो फ्यूचर चैंपियन हैं, लेकिन इसी बीच जे उसो ने जेन पर अटैक कर दिया। रोमन रेंस ने ऐज के कान में कुछ कहा और फिर वो वहां से चले गए। SmackDown की शुरुआत सही में बहुत ही जबरदस्त रही है।

नमस्कार WWE स्मैकडाउन (SmackDown) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते होने वाला WWE SmackDown का एपिसोड बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि साल के दूसरे पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) से पहले होने वाला आखिरी शो है।

WWE ने SmackDown के एपिसोड के लिए बुक किया है बड़ा मैच

इस हफ्ते SmackDown में बहुत बड़ा सिक्स मैन टैग टीम मैच होने वाला है। दरअसल Elimination चैंबर में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर कंटेंडर मैच के सभी 6 सदस्य इस मैच का हिस्सा होंगे। केविन ओवेंस, सिजेरो और डेनियल ब्रायन टीम बनाकर जे उसो, किंग कॉर्बिन और सैमी जेन का सामना करेंगे।

Advertisement

इस मैच का नतीजा क्या होगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन एक बात तो तय है कि इस मैच में बवाल मचना तय है और साथ ही में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपने विरोधियों को सबक सिखा सकते हैं।

WWE ने ऐलान कर दिया है कि Elimination Chamber मैच का विजेता रोमन रेंस को उसी रात चैलेंज करने वाला है। रोमन रेंस को अब पता है कि पीपीवी में इस खतरनाक मैच में कौन से सुपरस्टार लड़ने वाले हैं, तो वो SmackDown के एपिसोड में सभी को चेतावनी देना चाहेंगे। रोमन रेंस अपने प्रतिद्वंदियों को लेकर क्या कहते हैं इसका पता तो SmackDown में ही पता चलेगा।

इसके अलावा पिछले हफ्ते सैथ रॉलिंस ने वापसी की थी और कहा कि तो वो SmackDown के लीडर बनना चाहते हैं। हालांकि पूरा लॉकर रूम उनसे असहमत नजर आया, जिसके बाद सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर अटैक करते हुए अपने इरादे साफ कर दिए थे कि जो भी उनकी बात नहीं मानेगा वो उनका बुरा हाल कर देंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस हफ्ते SmackDown में सैथ रॉलिंस क्या करते हैं और कौन सा सुपरस्टार उनके अटैक का शिकार हो सकता है।

SmackDown में बिग ई ने पिछले हफ्ते आईसी चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था, जिसका जवाब शिंस्के नाकामुरा ने दिया था। बिग ई और शिंस्के नाकामुरा के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ था, लेकिन अपोलो क्रूज ने अंत में बिग ई पर अटैक करते हुए इस मैच का मजा किरकिरा कर दिया था। यह साफ है कि अभी बिग ई और अपोलो क्रूज की फिउड खत्म नहीं हुई है, तो निश्चित SmackDown के एपिसोड में दोनों क्या करते हैं यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 20 Feb 2021, 06:23 IST
1 comment
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now