Create

WWE SmackDown Results: Roman Reigns के मैच में हुआ चौंकाने वाला बदलाव, दिग्गज के साथ हुआ बहुत बड़ा धोखा

WWE SmackDown में रोमन रेंस ने खुद अपने लिए खड़ी की मुश्किलें
WWE SmackDown में रोमन रेंस ने खुद अपने लिए खड़ी की मुश्किलें

WWE SmackDown का एपिसोड खत्म हो गया है। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) को देखते हुए स्मैकडाउन (SmackDown) का यह एपिसोड काफी ज्यादा अहम साबित हुआ। इसके अलावा रॉ (Raw) के कई सुपरस्टार्स ब्लू ब्रांड में दिखाई दिए। रोमन रेंस (Roman Reigns) को भी बहुत बड़ा झटका लगा है। आइए नजर डालते हैं WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत द ब्लडलाइन ने की

द उसोज ने SmackDown की शुरुआत की और रोमन रेंस के ऐतिहासिक यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन को सेलिब्रेट किया। रोमन रेंस ने भी रिंग में एंट्री की, लेकिन जल्द ही सैथ रॉलिंस भी बाहर आ गए। रॉलिंस ने Raw में उसोज द्वारा किए अटैक को लेकर रोमन रेंस के ऊपर निशाना साधा। रोमन रेंस ने कहा कि Royal Rumble में होने वाला मैच वन ऑन वन ही रहेगा, लेकिन रॉलिंस ने द उसोज को मैच के लिए चैलेंज कर दिया और शर्त जोड़ी अगर उसोज हारते हैं तो वो Royal Rumble में रिंगसाइड से बैन रहेंगे। उसोज ने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया और रॉलिंस ने बताया केविन ओवेंस उनके टैग टीम पार्टनर होंगे। रोमन रेंस ने ऐलान किया कि अगर रॉलिंस हारते हैं तो Royal Rumble में होने वाला यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच कैंसिल हो जाएगा। रॉलिंस ने भी इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

#) WWE SmackDown में मैडकैप मॉस vs कोफी किंग्सटन

इस मैच के शुरू होने से पहले मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन ने कोफी किंग्सटन का मजाक बनाया। कोफी किंग्सटन ने मैच के लिए रिंग में अकेले एंट्री नहीं की, बल्कि उनके साथ बिग ई भी थे। कोफी किंग्सटन और मैडकैप मॉस के बीच अच्छा मैच हुआ, लेकिन इसमें कॉर्बिन ने भी कोफी का ध्यान भटकाने का प्रयास किया और इसका फायदा मॉस ने उठाया। बिग ई ने जरूर रिंग के बाहर कॉर्बिन के ऊपर अटैक किया। मैच के अंत में मॉस ने पहले स्लैम दिया औऱ फिर रेजर ऐज देने गए तभी कोफी ने ट्रबल-इन पैराडाइज हिट करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बिग ई ने मॉस को बिग एंडिंग भी दिया।

विजेता: कोफी किंग्सटन

#) WWE SmackDown में नटालिया vs आलिया

WWE SmackDown को देखने समर रे भी आई हुई थीं। आलिया ने नटालिया को रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन नटालिया ने उन्हें सुपलेक्स दे दिया। दोनों सुपरस्टार्स ने काउंटर मूव्स भी एक दूसरे के खिलाफ लगाए। इस बीच नटालिया ने आलिया को मिड रोप पर स्मैश किया और फिर स्टॉम्प कर दिया। रेफरी ने नटालिया को डिस्क्वालिफाई कर दिया। मैच के बाद भी नटालिया ने आलिया के ऊपर अटैक जारी रखा, लेकिन ज़ाया ली ने वापसी करते हुए नटालिया को रिंग के बाहर भेजा।

विजेता: आलिया

#) WWE SmackDown में वाइकिंग रेडर्स vs लोस लोथारियस

ईवार और हम्बर्टो ने इस मैच की शुरुआत की। वाइकिंग रेडर्स ने डबल टीम मूव का इस्तेमाल भी उनके ऊपर किया। एंजल की मदद से लोस लोथारियस ने मैच में वापसी की और अपना दबदबा बनाने का प्रयास किया। उन्होंने डबल बेसमेंट सुपरकिक भी लगाई। हालांकि वाइकिंग रेडर्स ने जबरदस्त पलटवार करते हुए लोस लोथारियस के ऊपर डबल बॉडीस्लैम हिट किया और फिर एंजल के ऊपर वाइकिंग एक्सपीयरेंस हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द वाइकिंग रेडर्स

#) WWE SmackDown में नेओमी vs शार्लेट फ्लेयर (चैंपियंस कंटेंडर मैच)

इस मैच के शुरू होने से पहले सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि वो स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाने वाली हैं। शार्लेट ने डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए नेओमी के ऊपर अटैक किया। नेओमी ने भी हार नहीं मानी और पलटवार करना जारी रखा। इस बीच सोन्या डेविल जब रिंग के बाहर थी, तब नेओमी ने शार्लेट फ्लेयर के ऊपर रियर व्यू हिट किया। हालांकि सोन्या डेविल पिन करने के लिए रिंग में आई ही नहीं। इसके बाद शार्लेट फ्लेयर ने फिर से मौके का फायदा उठाया और नेओमी को फिगर 8 लॉक में जकड़ लिया। नेओमी के बिना टैप किए ही सोन्या डेविल ने मैच का अंत करते हुए शार्लेट फ्लेयर को विजयी घोषित किया। नेओमी जैसी दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ एक बार फिर बड़ा धोखा हुआ और उन्हें डेविल के कारण हार का सामना करना पड़ा।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

#) WWE SmackDown में सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन एक बार फिर In-Zayn शो लेकर आए। जेन ने कहा कि वो अपने ऊपर सेल्फ-डिफेंस वैपन का इस्तेमाल करेंगे और उन्होंने कहा कि इसमें काफी चीज़ें मार्केट में है ही नहीं। सैमी जेन ने खुद को शॉक देने का प्रयास किया और इस बीच जॉनी नॉक्सविले ने रिंग में एंट्री की। जॉनी ने कहा कि सैमी जेन उनके प्रोफेशन का मजाक बना रहे हैं। नॉक्सविले ने खुलासा किया कि शॉक-स्टिक ऑफ थी और उन्होंने इसे ऑन करके सैमी जेन को शॉक दे दिया। सैमी जेन की हालत काफी खराब हो गई और एक बार फिर नॉक्सविले ने सैमी जेन को रिंग के बाहर फेंक दिया।

बैकस्टेज एडम पीयर्स ने अगले हफ्ते के लिए सोन्या डेविल vs नेओमी मैच का ऐलान किया। एरिक बिशफ भी इस बीच दिखाई दिए।

#) WWE SmackDown में शेमस vs रिकोशे

Day 1 में लगी चोट के बाद रिज हॉलैंड ने भी SmackDown में वापसी की। शेमस ने शुरुआत से ही रिकोशे के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की और इस बीच रिकोशे ने भी पलटवार करने का प्रयास किया। शेमस इस बीच ब्रोग किक को मिस कर गए और रिकोशे ने स्प्रिंगबोर्ड ड्रॉपकिक लगाई। रिकोशे भी अपने मूव को मिस कर गए और शेमस ने ब्रोग किक हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शेमस

#) WWE SmackDown में द उसोज vs सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

रोमन रेंस ने भी इस खास को अपने रूम में बैठकर देखा। मेन इवेंट में बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में शामिल चारों सुपरस्टार्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी मैच के दौरान हुआ। दोनों टीम्स ने एक दूसरे को पिन करने का असफल प्रयास भी किया। रॉलिंस ने उसो के मूव को काउंटर करने का प्रयास किया, लेकिन इस बीच टैग देखने को मिला। उसोज ने जबरदस्त मूव रॉलिंस पर लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। सैथ रॉलिंस ने केविन ओवेंस को टैग दिया और उन्होंने पोपअप पावरबॉम्ब भी जिमी उसो को हिट किया। अंत में सैथ रॉलिंस को टैग मिला और उन्होंने जिमी उसो के ऊपर स्टॉम्प भी लगाया। इसी वक्त रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस के ऊपर सुपरमैन पंच हिट कर दिया। इसकी वजह से रॉलिंस और ओवेंस ने DQ से इस मैच को जीत लिया। अब द उसोज Royal Rumble में रिंगसाइड से बैन रहेंगे। रोमन रेंस को यह मूव काफी महंगा पड़ा और उनके लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

विजेता: सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment