Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: 5 जून, 2020

Ujjaval Palanpure

SmackDown का एपिसोड ज्यादा खास नहीं रहा। SmackDown के एपिसोड में कुछ बड़े मैच और सैगमेंट देखने को मिले लेकिन इसे SmackDown का सबसे अच्छा शो नहीं कहा जा सकता। WWE ने उम्मीद के अनुसार शो नहीं दिया। खैर, आइए SmackDown में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स पर नजर डालते हैं।

- SmackDown में जैफ हार्डी का सैगमेंट

जैफ हार्डी ने रिंग में एंट्री करने के बाद प्रोमो कट किया और बताया कि उन्हें पिछले हफ्ते हुए हादसे के बारे में कुछ नहीं पता है। उन्होंने बताया कि जब वो गाड़ी से निकल रहे थे, तब उनपर किसी ने हमला किया। इसके अलावा हार्डी को बताया गया कि लाल बाल और दाढ़ी वाले स्टार ने उनपर हमला किया था। इसके बाद शेमस की एंट्री हुई और उन्होंने हार्डी के बारे में बात की। इसके बाद जैफ उनपर हमला करने के लिए गए और दोनों के बीच छोटा से ब्रॉल देखने को मिला जहां शेमस ने हार्डी को रिंगसाइड पर लगे प्रोटेक्टर्स में फेंक दिया। खैर, शेमस असल में हार्डी पर भारी पड़े।

- SmackDown में ओटिस vs किंग कॉर्बिन

ओटिस और मैंडी रोज़ ने बैकस्टेज किंग कॉर्बिन का ताज चुरा लिया। इसके बाद दोनों के बीच मैच में किंग ने बदला लेने की कोशिश की। ओटिस ने सबको प्रभावित किया। मैच में कई मौकों पर किंग कॉर्बिन भी भारी पड़े। एक समय जब कॉर्बिन को लगा कि वो नहीं जीत पाएंगे, तो उन्होंने चेयर से किंग पर हमला कर दिया। बाद में ओटिस ने किंग को धराशाई कर दिया।

नतीजा: डिसक्वालिफिकेशन की वजह से ओटिस की जीत हुई

- SmackDown लेसी इवांस vs सोन्या डेविल

दोनों स्टार्स के बीच पिछले हफ्ते भी मैच देखने को मिला था और उनका फिर सामना देखने को मिला। मैच के पहले सोन्या ने इवांस पर हमला कर दिया था। इसके बावजूद मैच में लेसी इवांस ने बढ़िया प्रदर्शन किया। मैच के अंत में सोन्या भारी पड़ रही थी लेकिन स्क्रीन पर मैंडी रोज़ नजर आयी और इस वजह से डेविल एक ध्यान भटक गया। लेसी इवांस ने इसका फायदा उठाया और विमेंस राइट लगा दिया।

नतीजा: लेसी इवांस को सोन्या डेविल पर जीत मिली

- SmackDown में एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन का सैगमेंट

एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन की रिंग में मुलाकात हुई जहां रैने यंग मौजूद थी। दोनों ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने की दावेदारी पेश की। इसके अलावा ब्रायन ने कहा कि अगर स्टाइल्स चैंपियन बनते हैं तो उन्हें हर हफ्ते चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा। इसके बाद एजे स्टाइल्स ने ड्रू गुलक को मैच के लिए चैलेंज दिया।

- SmackDown में एजे स्टाइल्स vs ड्रू गुलक

मैच की शुरुआत से ही एजे स्टाइल्स भारी पड़ रहे थे। ड्रू ने भी ड्रॉप किक की मदद से स्टाइल्स को धराशाई किया। इसके बाद उन्होंने सबमिशन में स्टाइल्स को फंसाया लेकिन स्टाइल्स निकल गए। इसके बाद एजे स्टाइल्स ने वापसी की और शानदार प्रदर्शन करते हुए ड्रू पर भारी पड़े। अंत में मिचीनोकु ड्राइवर से ड्रू ने स्टाइल्स को धराशाई किया। किसी तरह से अंत में ड्रू गुलक ने स्टाइल्स को रोलअप के जरिए हराया।

नतीजा: ड्रू गुलक को बड़ी जीत मिली

- SmackDown में यूनिवर्सल टाइटल का बिल्डअप

शुरुआत में जब ब्रॉन स्ट्रोमैन पानी की बोतल में पानी डाल रहे थे तब उनकी बोतल में से फोम निकलने लगे गया। इस वजह से वो नाखुश हो गए। इसके बाद जब ब्रॉन अपनी गाड़ी के पास आए, तब उन्होंने देखा कि उनकी गाड़ी फोड़ दी गयी है। ब्रॉन काफी गुस्से में नजर आए, पता चलने पर उन्होंने द मिज़ और मॉरिसन की गाड़ी को पलट दिया। इस दौरान वो अंदर बैठे हुए थे।

- SmackDown में न्यू डे और शॉर्टी जी vs मोजो राउली, सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा

बैकस्टेज सैगमेंट की वजह से ये मैच देखने को मिला। मैच बढ़िया रहा जहां शुरुआत में हील टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच में कई मौकों पर न्यू डे ने अपनी ताकत दर्शाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। खैर, मैच के अंतिम दौर में शॉर्टी जी ने न्यू डे को टैग किया और उन्होंने अपने फिनिशर मिडनाईट ऑवर की मदद से मोजो को पिन किया।

नतीजा: न्यू डे और शॉर्टी जी को जीत मिली

- SmackDown में बेली और साशा बैंक्स vs निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस

क्रॉस और बेली ने मैच की शुरुआत की। खैर, जल्द ही बेली ने साशा को टैग दिया और इसके बाद साशा ने विरोधी स्टार्स को धराशाई कर दिया। इसके बाद उन्होंने डबल बैकब्रेकर लगाया। इसके बाद कॉर्नर में साशा बैंक्स ने नीज़ की मदद से क्रॉस पर बुरी तरह हमला किया। बेली ने भी क्रॉस के खिलाफ अपना जलवा बिखेरा लेकिन उन्होंने ब्लिस को टैग दे दिया। एलेक्सा ब्लिस ने रिंग में आकर दोनों हील स्टार को पछाड़ा। मैच में एलेक्सा का ध्यान भटक गया और बेली ने फिर उनपर हमला करना शुरू कर दिया। बेली ने यहां टॉप रोप से बेली टू बेली भी लगाया। खैर, टैग करने के बाद भी बैंक्स पिन नहीं कर पाई। रिंग के बाहर भी निकी क्रॉस और साशा का एक्शन देखने को मिला। क्रॉस ने फिर रिंग में आकर बेली पर क्रॉसबॉडी लगाया और पिन करने की कोशिश की लेकिन साशा ने पिन तोड़ा। इसके बाद उन्होंने बेली को कॉर्नर में लाकर टैग दिया। अंत में साशा ने क्रॉस को रोलअप के जरिए पिन कर दिया।

नतीजा: बेली और साशा बैंक्स SmackDown में नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गयी

इस प्रकार से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...