Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 7 अगस्त, 2020

WWE SmackDown
WWE SmackDown
EXPERT COLUMNIST
Modified 09 Aug 2020, 13:06 IST
न्यूज़
Advertisement

द हैवी मशीनरी vs द मिज और जॉन मॉरिसन (विद सोन्या डेविल)

WWE SmackDown के मेन इवेंट की शुरुआत टकर और जॉन मॉरिसन कर रहे हैं। टकर ने मॉरिसन को गिराया और टैग देकर ओटिस को मैच में शामिल किया। मिज लीगली रिंग में आए और उन्होंने ओटिस को मूव लगाया। हालांकि ओटिस को फर्क नहीं पड़ा रहा, उन्होंने मिज को गिरा दिया है। दोनों ने डबल मूव लगा दिया है मिज के ऊपर और रिंग के बाहर टकर ने दोनों के ऊपर जंप लगा दी है। मिज और मॉरिसन ने दबदबा बना लिया और इस समय टकर को टैग देने की जरूरत है। आखिरकार ओटिस को टैग मिला और उन्होंने आते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। वो अकेले ही दोनों पर भारी पड़ रहे हैं। ओटिस ने जबरदस्त सुपलेक्स दे दिया है। मिज के ऊपर अटैक करने में टकर और ओटिस दोनों नाकाम रहे और चोटिल हो गए। इस बीच मैंडी रोज ने आकर सोन्या डेविल पर अटैक कर दिया है। दोनों रिंग में लड़ रही हैं और रेफरी अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों रुकने के नाम ही नहीं ले रही हैं और दूसरे पर अटैक कर रही हैं। यह चारों इन दोनों को अलग कर रहे थे और एक दम लाइट बंद हुई। जैसे ही लाइट आई रिंग के अंदर रेट्रिब्यूशन ने WWE SmackDow तबाही मचा दी। माइकल कोल और कोरी ग्रेव्स वहां से भाग गए, इसके बाद रेट्रिब्यूशन के डर से कैमरामैन को भी वहां से भागना पड़ा। इस ग्रुप में तीन मेल और दो फीमल मेंबर्स नजर आ रहे हैं। उन्होंने NXT सुपरस्टार्स के क्राउड और क्रू मेंबर को अपना शिकार बनाते हुए उनकी हालत खराब कर दी। उन्होंने रिंगसाइड एरिया को स्प्रे से खराब कर दिया और स्मैकडाउन के लोगो को भी खराब कर दिया। रेट्रिब्यूशन ने कमेंट्री टेबल को तो तोड़ ही दिया, लेकिन साथ में रिंग की रोप्स को काटते हुए उसे भी खराब कर दिया।

स्टेफनी मैकमैहन वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिए बेली और साशा बैंक्स से बात कर रही हैं। स्टेफनी मैकमैहन ने पहले बेली और साशा बैंक्स की तारीफ की है, जिसके बाद डबल चैंपियंस ने स्टेफनी को शुक्रिया कहा। इसके बाद स्टेफनी मैकमैहन ने बेली द्वारा रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में की गई चीटिंग की भी बात की है। स्टेफनी ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते WWE SmackDown में ट्रिपल ब्रैंड बैटल रॉयल होगा और इसे जीतने वालीं सुपरस्टार समरस्लैम में बेली को चैलेंज करेंगीं।

WWE SmackDown के लिए हैवी मशीनरी ( ओटिस और टकर) और द मिज vs जॉन मॉरिसन के बीच मैच का ऐलान कर दिया है।

शेमस vs किंग कॉर्बिन

WWE SmackDown में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच शुरू हुआ। दोनों के कारण एक दूसरे को हार का सामना करना पड़ चुका है। इस मैच की शुरुआत हो गई है और रिंग के बाहर कॉर्बिन इस समय शेमस पर भारी पड़ रहे हैं। मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचा ही था कि शेमस ने किंग को रिंग के बाहर कर दिया। अब शेमस रिंग के बाहर कॉर्बिन को मार रहे हैं। कॉर्बिन को शेमस ने स्टील पोस्ट पर दे मारा है। शेमस टॉप रोप पर हैं, लेकिन मूव को मिस कर गए। कॉर्बिन ने स्लाइड स्लैम लगाया, लेकिन किकआउट हो गया। मैट रिडल के दखल के कारण कॉर्बिन को नुकसान हुआ और शेमस ने ब्रोग किक देते हुए इस मैच को जीत लिया।

Advertisement

विजेता: शेमस

जैफ हार्डी vs शेमस

इस मैच के लिए दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। जैफ हार्डी ने शुरुआत से ही कॉर्बिन को मारना शुरू कर दिया है और वो विंटेज हार्डी मूव लगाया। कॉर्बिन ने पलटवार करते हुए क्लोथ्सलाइन लगा दिया है। कॉर्बिन ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया है और खुद भी आ गए हैं। वो अनाउंसर्स टेबल के जरिए हार्डी पर अटैक कर रहे हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और पिन का प्रयास हुआ, लेकिन हार्डी ने किकआउट कर दिया। कॉर्बिन ने काफी पकड़ बना रखी थी, लेकिन रिंग के बाहर शेमस ने आकर हार्डी को ब्रोग किक देदी और इसके कारण कॉर्बिन डिस्क्वालिफिकेशन से इस मैच को हार गए। कॉर्बिन काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और रेफरी उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

विजेता: जैफ हार्डी

द फीन्ड का सैगमेंट

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड रिंग में आ रहे हैं। ब्रे वायट ने अपने सैगमेंट में द फीन्ड को लेकर कुछ स्पेशल का ऐलान किया था। फीन्ड के साथ एलेक्सा ब्लिस नजर आ रही हैं, वो काफी डरी हुई नजर आ रही हैं। फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ देना चाहा, लेकिन ब्लिस ने उन्हें रोक लिया और चेहरे पर हाथ फेरा। ब्रॉन स्ट्रोमैन नजर आ रहे हैं, उन्होंने कहा कि तुम मेरे इमोशन के साथ ब्लिस के जरिए खेल सकते हो। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं सिर्फ तुम्हें तबाह करना चाहता हूं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कहा कि वो एक मॉन्स्टर हैं और वो सभी के सबका डरावना सपना है। स्ट्रोमैन ने कहा कि फीन्ड तुम्हें जो चाहिए ले लेना, क्योंकि समरस्लैम में तुम्हारा सामना मॉन्स्टर के खिलाफ होने वाला है।

सिजेरो vs लिंस डोराडो

WWE SmackDown टैग टीम के चैंपियंस के एक हाफ के मैच की शुरुआत हो गई है। लिंस डोराडो अपनी तेजी दिखाते हुए सिजेरो पर भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं और वो अपनी स्पीड से परेशान कर रहे हैं। हालांकि सिजेरो ने जबरदस्त मूव देते हुए वापसी की है। सिजेरो ने अपरकट दे दिया है और अब उनको न्यूट्रलाइजर देते हुए पिन किया और इस मैच को अपने नाम कर लिया।

Advertisement

विजेता: सिजेरो

द डर्ट शीट सैगमेंट

पिछले हफ्ते WWE SmackDown में सोन्या डेविल ने मैंडी रोज पर अटैक करते हुए उनके बाल को काट दिया था। इन दोनों ने सबसे पहले मैंडी हेयर को बुलाया और जबरदस्त तरीके से मजाक भी बनाया। अब उन्होंने अपने गेस्ट सोन्यू डेविल को बुला लिया है। सोन्या डेविल ने बताया कि उन्होंने मैंडी के साथ ऐसा क्यों किया। उन्होंने पहले ही कहा था कि वो उनके साथ ऐसा करने वाली हैं और वैसा ही किया। सोन्या ने कहा कि वो मैंडी की इज्जत नहीं करती हैं। हैवी मशीनरी का म्यूजिक बजा और उन्होंने आकर मिज और मॉरिसन का बुरा हाल कर दिया। ओटिस काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं, लेकिन मिज आखिरकार मॉरिसन को इन दोनों के मूव से बचाने में कामयाब हुए।

मैट रिडल vs शेमस

Advertisement

इस हफ्ते WWE SmackDown में पहला मैच शेमस और मैट रिडल के बीच होने वाला है। शेमस ने शुरुआती बढ़त बनाने का प्रयास किया और वो मैट रिडल को कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं। मैट रिडल ने पलटवार करते हुए शेमस के हाथ पर अटैक कर रहे हैं। शेमस ने दमदार काउंटर पावरबॉम्ब दे दिया। शेमस ने टॉप रोप से मूव देने की कोशिश की, लेकिन रिडल ने उन्हें बाहर गिरा दिया। रिडल अब पलटवार कर रहे हैं और पूरी तरह से हावी नजर आ रहे हैं। रिडल ने पिन करना चाहा, लेकिन शेमस ने किकआउट कर दिया। शेमस ने ब्रोग किक देने चाहा, लेकिन रिडल ने रिवर्सल करते हुए खुद को बचाया। रिडल रिंग के बाहर थे और वो अंदर आने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी शॉर्टी जी ने पीछे से उनके ऊपर अटैक कर दिया और रेफरी ने बेल काउंट कर दी। हालांकि रिडल ने शॉर्टी जी का बुरा हाल कर दिया और जबरदस्त पिटाई की है। अनाउंसर ने ऐलान किया कि इस मैच को रिडल डिस्क्वालिफिकेशन से जीत गए। शेमस इससे गुस्से में नजर आए और उन्होंने शॉर्टी जी को ब्रोग किक देदी। वो रुके नहीं, शेमस ने दूसरी ब्रोग किक दे दी है।

विजेता: मैट रिडल

ब्रे वायट इस हफ्ते WWE SmackDown की शुरुआत फायरफ्लाई फन हाउस के साथ कर रहे हैं। ब्रे वायट ने कहा कि सारी गलती ब्रॉन स्ट्रोमैन की है और उन्हें द फीन्ड को वो दे देना चाहिए, जो उनका है। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि फीन्ड आज शो में होने वाले हैं और उनके साथ कोई स्पेशल भी होने वाला है।

Advertisement

नमस्कार स्मैकडाउन (WWE SmackDown) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। अब उम्मीद है कि WWE SmackDown का एपिसोड भी बढ़िया रहेगा। कंपनी ने WWE SmackDown के इस एपिसोड के लिए कुछ चीज़ों की घोषणा कर दी है। एक बड़ा ड्रीम मैच होने वाला है, मिज़ टीवी के सैगमेंट में स्पेशल गेस्ट आने वाली है। इन सबके आलावा भी WWE SmackDown के एपिसोड में काफी चीज़ें होने वाली है।

WWE का अगला बड़ा पीपीवी समरस्लैम है और कंपनी की हर स्टोरीलाइन उसी के मुताबिक चल रही है। हालांकि अभी तक WWE SmackDown की तरफ से इस पीपीवी के लिए कोई भी मैच का ऐलान नहीं हुआ है और देखना दिलचस्प होगा कि WWE किस तरह से अगले पीपीवी के लिए मैचों को बुक करती है और क्या इस हफ्ते WWE SmackDown में किसी बड़े मैच का ऐलान किया जा सकता है।

मैट रिडल और शेमस के बीच WWE Smackdown के एपिसोड में एक ड्रीम मैच देखने को मिलेगा। काफी ज्यादा चांस है कि किंग कॉर्बिन की मैच में इंटरफेरेंस होगी। दोनों सुपरस्टार्स को जीत की जरूरत है और ऐसे में वो जीत हासिल करने के लिए पूरी जान लगा देंगे। रिडल को अगर जीत मिलती है तो साफ हो जाएगा कि WWE ने पुश देने वाला है। खैर, समरस्लैम में मैट रिडल और किंग कॉर्बिन का आमना-सामना होगा और उस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के लिए WWE SmackDown के लिए यह मैच तय किया है। 

WWE SmackDown में नजर आएंगे ब्रे वायट

इसके अलावा WWE SmackDown के लिए ब्रे वायट के फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही WWE SmackDown में द फीन्ड ने एलेक्सा ब्लिस को अपना शिकार बनाया और ब्रे वायट ने भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप की तरफ इशारा किया था। इस हफ्ते WWE SmackDown में ब्रे वायट हो सकता है फीन्ड के एक्शन का जवाब देते हुए नजर आए या फिर किसी और सुपरस्टार को अपना शिकार बना सकते हैं। हालांकि फैंस WWE SmackDown में ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी की उम्मीद करेंगे।

पिछले हफ्ते WWE SmackDown में सोन्या डेविल ने मैंडी रोज़ पर बुरी तरह हमला किया था और उनके कुछ बाल काट लिए थे। हर किसी के मन में सवाल होगा कि आखिर डेविल ने ऐसा क्यों किया? सोन्या डेविल इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड में द मिज़ और जॉन मॉरिसन के टॉक शो पर अपनी सफाई रख सकती है। इसके अलावा मैंडी रोज भी अपना बदला लेने के लिए काफी बेताब होंगीं। निश्चित ही इस हफ्ते का WWE SmackDown का एपिसोड काफी खास होने वाला है।

Published 08 Aug 2020, 05:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit