Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 9 अक्टूबर, 2020 

SmackDown
WWE SmackDown

केविन ओवेंस vs द फीन्ड

SmackDown के मेन इवेंट में द फीन्ड और केविन ओवेंस के बीच मैच हो रहा है। SmackDown में यह द फीन्ड का पहला मैच भी है। ओवेंस ने शुरुआत में ही द फीन्ड के ऊपर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन द फीन्ड ने जल्द ही पलटवार किया और क्रॉस बॉडी मूव लगाया। द फीन्ड पूरी तरह से मैच में डॉमिनेट कर रहे हैं और अपने माइंड गेम्स भी खेल रहे हैं। द फीन्ड ने पहले ओवेंस को अनाउंस टेबल पर पटका फिर सिस्टर एबीगेल भी दे दिया है। केविन ओवेंस ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और द फीन्ड को अनाउंसर्स टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया। हालांकि फीन्ड ने चौंकाते हुए रिंग में एंट्री की और उन्होंने केविन ओवेंस को मैंडीबल क्लॉ दे दिया, ओवेंस ने स्टनर दिया, लेकिन फीन्ड पर इसका बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ा और अंत में फीन्ड ने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद लाइट बंद हुई और जब ऑन हुई, तो एंट्रैंस रैंप पर एलेक्सा ब्लिस और फीन्ड एक साथ थे।

विजेता: द फीन्ड

स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

WWE ड्राफ्ट के लिए स्टैफनी मैकमैहन फाइनल राउंड्स के पिक बता रही हैं।

Raw: कोफी किंग्सटन-जेवियर वुड्स, डैना ब्रुक और एंजल गार्जा

SmackDown: बिग ई, ओटिस

द न्यू डे vs शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप)

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच का ऐलान स्टैफनी मैकमैहन ने किया था। SmackDown के एपिसोड के दौरान ही कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स ने चौंकाने वाली वापसी की थी और अब उन्हें चैंपियनशिप के लिए मैच भी मिल गया। सिजेरो-नाकामुरा पूरी तरह से मैच को डॉमिनेट कर रहे हैं, लेकिन कोफी ने रिंग के बाहर सिजेरो को डीडीटी दे दिया। सिजेरो ने वापसी करते हुए नाकामुरा को टैग दिया। जेवियर वुड्स ने चालाकी दिखाते हुए अपने पार्टनर को बचाया। जेवियर वुड्स अब ऑफिशियल हैं और उन्होंने टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाते हुए नाकामुरा को पिन करते हुए सातवीं बार SmackDown टैग टीम चैंपियन बन गए हैं। मुकाबला जीतने के बाद बिग ई भी जश्न मनाने आ गए हैं।

विजेता: द न्यू डे

बेली vs साशा बैंक्स (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला शुरू हो गया है और साशा बैंक्स पूरी तरह से अपना बदला लेने के लिए बेताब हैं। साशा बैंक्स ने रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन वो फेल हुईं। साशा बैंक्स की दर्द में नजर आ रही हैं और बेली के पास मौके का फायदा उठाने का अच्छा मौका है। बेली ने साशा बैंक्स से चेयर पर हमला किया और रेफरी ने मैच को डिस्क्वालिफिकेशन से खत्म कर दिया। मैच के बाद बेली ने बैंक्स पर अटैक करना चाहा, लेकिन बैंक्स ने पलटवार करते हुए बेली की चेयर से बुरी तरह पिटाई कर दी है। साशा बैंक्स ने बेली के साथ वो ही करना चाहा, जो बेली ने उनके साथ किया था। हालांकि बेली ने खुद को बचाया और वो रिंग के बाहर चली गईं।

विजेता: साशा बैंक्स

स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

WWE ड्राफ्ट के लिए स्टैफनी मैकमैहन तीसरे राउंड्स के पिक बता रही हैं।

Raw: रिकोशे, मैंडी रोज, द मिज-जॉन मॉरिसन

SmackDown: जे उसो, डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो

द मिज और जॉन मॉरिसन vs मैट रिडल और जैफ हार्डी

मैट रिडल की खास रिक्वेस्ट पर SmackDown में यह ड्रीम टैग टीम देखने को मिल रही है। इस मैच में काफी जबरदस्त मूव्स देखने को मिले हैं, तो मिज-मॉरिसन ने एक जोड़ी के तौर पर अपनी ताकत दिखाई। अंत में मैट रिडल ने अपना फिनिशिंग मूव द मिज को देते हुए इस मैच को बहुत ही आसानी से जीत लिया। मैच के बाद लार्स सुलिवान ने वापसी की और गुस्से में रिंग में रिडल को पावरस्लैम दे दिया। इसके बाद उन्होंने जैफ हार्डी के ऊपर भी अटैक किया। मॉरिसन ने मिज को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वो अपने साथी को बचा नहीं पाए। लार्स सुलिवान ने मिज की भी पिटाई की।

स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

WWE ड्राफ्ट के लिए स्टैफनी मैकमैहन दूसरे राउंड्स के पिक बता रही हैं।

Raw: एजे स्टाइल्स, नेओमी और नाया जैक्स-शायना बैजलर

SmackDown: साशा बैंक्स, बियांका ब्लेयर

जे उसो का सैगमेंट

SmackDown में जे उसो रिंग में आए और उन्होंने WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से हैल इन ए सैल मैच के लिए शर्त पूछी। रोमन रेंस स्क्रीन पर नजर आए और उन्होंने कहा कि जे अगर उन्हें ट्राइबल चीफ कह देते, तो उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ता। रेंस ने कहा कि हैल इन सैल में होने वाला मैच आई क्विट मैच होगा। इसके बाद रोमन रेंस ने कहा कि जब जे उसो आई क्विट कहेंगे, उसका खामियाजा उन्हें भुगतना होगा।

शेमस vs बिग ई (फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

SmackDown में पहला मुकाबला शेमस और बिग ई के बीच होने वाला है, यह एक फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच होगा। दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी काफी हफ्तों से चल रही है और शेमस के कारण बिग ई को काफी नुकसान भी हुआ। शेमस ने शुरुआत से ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया है, लेकिन बिग ई ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया है। बिग ई ने रिंग के बाहर कवर करने का प्रयास किया, लेकिन वो पूरी तरह से नाकाम रहें। बिग ई ने केंडो स्टिक से अटैक करना चाहा, लेकिन शेमस ने जबरदस्त किक मारते हुए खुद को बचाया। बिग ने शेमस के एंकल को टेप से बांध दिया है और अब केंडो स्टिक से अटैक कर रहे हैं। दोनों लड़ते हुए बैकस्टेज पहुंच गए हैं और शेमस ने आखिरकार अपने पैर भी खाली कर लिए हैं। शेमस ने कैटरिंग एरिया में बिग ई के सिर पर अंडे की ट्रे फोड़ दी है। बिग ई ने पलटवार करते हुए पहले झाडू से और फिर ड्रम से शेमस की पिटाई कर दी है। शेमस के बैक पर बुरी तरह निशान पड़ गए हैं और यह फाइट अब पार्किंग एरिया में पहुंच गई है। शेमस ने बिग ई को कार पर पटक दिया है कवर का प्रयास किया, लेकिन बिग ई बच गए। शेमस ने कार के दरवाजे से बिग ई को बुरी तरह मारा और हाथ तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन बिग ई ने फाइटबैक किया। शेमस अपना मूव मिस कर गए और बिग ई ने कार पर शेमस को पटक दिया है। दोनों सुपरस्टार्स के खून निकल रहा है, लेकिन बिग ई ने चौंकाते हुए शेमस को कार के ऊपर बिग एंडिंग दी और इस मैच को अपने नाम किया

विजेता: बिग ई

स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टैफनी मैकमैहन इस हफ्ते WWE SmackDown की शुरुआत कर रही हैं और वो बता रही हैं ड्राफ्ट में सबसे पहले किन सुपरस्टार्स को चुना जाएगा। इस साल भी रोमन रेंस को ड्राफ्ट में सबसे पहले नहीं चुना गया और वो दूसरी पिक रहें, लेकिन सबसे चौंकाने वाला फैसला रहा सैथ रॉलिंस अब SmackDown का हिस्सा हैं

फर्स्ट ड्राफ्ट पिक

रॉ: ड्रू मैकइंटायर, असुका, द हर्ट बिजनेस (MVP, सेड्रिक एलेक्जेंडर, शेल्टन बेंजामिन और बॉबी लैश्ले)

स्मैकडाउन: रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस

नमस्कार, SmackDown की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते होने वाला WWE SmackDown का एपिसोड बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस शो में WWE ड्राफ्ट देखने को मिलने वाला है। हर साल फैंस को ड्राफ्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है और वो पल आखिरकार आ गया। इसके अलावा WWE ने SmackDown के एपिसोड को शानदार बनाने के लिए कई जबरदस्त मैचों को बुक कर दिया है।

WWE SmackDown में होगा विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच

इस समय बेली और साशा बैंक्स की फिउड SmackDown में देखने को मिल रही है और आखिरकार दोनों सुपरस्टार्स के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला ड्राफ्ट स्पेशल एपिसोड में देखने को मिलने वाला है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच हैल इन ए सैल के अंदर मैच देखने को मिल सकता है, लेकिन WWE ने एक बार फिर फैंस को चौंकाते हुए ब्लू शो में ही इस मैच को बुक कर दिया। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि यह दुश्मनी यही खत्म हो जाती है या कोई नई कहानी मोड़ लेगी।

पिछले हफ्ते SmackDown में द केविन ओवेंस शो के दौरान द फीन्ड ने केविन ओवेंस के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें चोक आउट किया था। अब इस हफ्ते दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होगा और यह काफी ज्यादा खास भी होने वाला है। इसके पीछे की मुख्य वजह है कि द फीन्ड पहली बार SmackDown में मैच लड़ेंगे, इससे पहले उन्हें सिर्फ पीपीवी में ही लड़ते हुए दिखाई दिए हैं। इस मैच में एलेक्सा ब्लिस भी दखल देते हुए फीन्ड को जीत दिला सकती हैं।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अपनी चैंपियनशिप को जे उसो के खिलाफ हैल इन ए सैल में डिफेंड करने वाले हैं। इससे पहले सभी को इंतजार है कि रोमन रेंस इस मैच को खतरनाक बनाने के लिए क्या शर्त जोड़ी जोड़ते हैं और वो अपने भाई जे उसो के लिए मुश्किलों को काफी हद तक बढ़ाना चाहेंगे।

ड्राफ्ट की बात करें, तो SmackDown में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होने वाला है। हालांकि एक चीज जिसके ऊपर सभी की नजरें रहेंगी कि ड्राफ्ट में सबसे पहले किस सुपरस्टार को पिक किया जाता है। 2016 और 2019 ड्राफ्ट की बात करें, तो अभी तक रोमन रेंस को कभी भी फर्स्ट पिक के तौर पर नहीं चुना गया है और इस साल भी बिग डॉग के हाथ निराशा ही लग सकती है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment