WWE SmackDown रिजल्ट्स: मेन इवेंट में Roman Reigns के भाइयों ने मचाई तबाही, John Cena ने पूर्व चैंपियन को किया धराशाई 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते पेबैक (Payback) 2023 से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान जॉन सीना (John Cena) ने बवाल मचाते हुए पूर्व चैंपियन पर हमला कर दिया। वहीं, रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई मेन इवेंट में तबाही मचाते हुए दिखाई दिए। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत जॉन सीना ने की

- जॉन सीना ने वापसी करते हुए फैंस को संबोधित किया। उन्होंने फैंस को धन्यवाद दिया और कहा कि फैंस की वजह से ही उन्हें WWE में वापस आने का मौका मिला। इसके अलावा जॉन सीना ने कहा कि फैंस ने ही उन्हें भारत में पहली बार मैच लड़ने और Payback का होस्ट बनने का मौका दिया। जल्द ही, जिमी उसो का जॉन सीना के सैगमेंट में दखल देखने को मिला। जिमी उसो ने वहां आने के बाद जॉन सीना पर तंज कसते हुए कहा कि फैंस उन्हें सुनने आए हैं। जिमी उसो ने आगे कहा कि जब भी जरूरत होगी वो अपने भाई जे उसो को बचाएंगे। इसके अलावा जिमी उसो ने जॉन सीना को रोमन रेंस की तरह भ्रष्ट बताया। इसके जवाब में जॉन सीना ने कहा कि जे उसो की जगह जिमी उसो को WWE छोड़नी चाहिए थी। जल्द ही, जिमी उसो ने जॉन सीना पर धोखे से हमला करना चाहा लेकिन सीना ने खुद को बचाने के बाद जिमी को एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव देते हुए धराशाई कर दिया।

- बैकस्टेज ग्रेसन वॉलर & ऑस्टिन थ्योरी ने इंटरव्यू देते हुए जॉन सीना की वापसी को लेकर बात की। साथ ही, रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार के खिलाफ मैच में जीत का दावा किया।

- जिमी उसो उनपर जॉन सीना द्वारा किए हमले के बाद बैकस्टेज काफी गुस्से में दिखाई दिए

WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार vs ग्रेसन वॉलर & ऑस्टिन थ्योरी

- सैंटोस इस्कोबार & ग्रेसन वॉलर ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। शुरूआत में कुछ समय तक सैंटोस इस्कोबार & रे मिस्टीरियो ने मैच में दबदबा बनाया और जल्द ही, हील स्टार्स ने मुकाबले में वापसी की। मैच के अंतिम पलों में रे मिस्टीरियो को बचाने के चक्कर में सैंटोस इस्कोबार खुद ऑस्टिन थ्योरी के हमले का शिकार बन गए। इसके बाद ऑस्टिन थ्योरी और रे मिस्टीरियो फाइट करते हुए रिंग के बाहर चले गए। वहीं, ग्रेसन वॉलर ने सैंटोस इस्कोबार को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ग्रेसन वॉलर & ऑस्टिन थ्योरी ने रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार को हराया।

- जिमी उसो की बैकस्टेज एडम पीयर्स से मुलाकात देखने को मिली। इस दौरान जिमी उसो ने वहां मौजूद मिचीन के साथ काफी बुरा व्यवहार किया। वहीं, एडम पीयर्स ने जिमी उसो को शांत रहने के लिए कहा।

- एजे स्टाइल्स को जिमी उसो द्वारा मिचीन के साथ किए गए दुर्व्यवहार के बारे में पता चला और उन्होंने जिमी उसो को सबक सिखाने का फैसला किया।

WWE SmackDown में बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

- बॉबी लैश्ले ने प्रोमो देते हुए फैंस को धन्यवाद दिया। उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ अपने फैक्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि महान लोग ही अपने जैसे लोगों को पहचान पाते हैं, इसलिए उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को चुना। जल्द ही, स्ट्रीट प्रॉफिट्स वहां आ गए और उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय बॉबी लैश्ले को दिया। इसके बाद बॉबी लैश्ले ने कहा कि उनका लक्ष्य पावर, ग्लोरी और चैंपियनशिप हासिल करना है। जब बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स वहां से जाने लगे तो एंट्रेंस रैंप पर उनका सैमी ज़ेन & केविन ओवेंस के साथ आमना-सामना हुआ।

WWE SmackDown में केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन vs LWO (जोएक्विन वाइल्ड & क्रूज डेल टोरो)

- केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन का टैग टीम मैच में LWO मेंबर्स से आमना-सामना हुआ। इस मुकाबले में केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन ने ज्यादातर समय अपना दबदबा बनाए रखा और LWO मेंबर्स मुकाबले में मौजूदा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस को तगड़ी फाइट नहीं दे पाए। वहीं, मैच के अंतिम पलों में सैमी ज़ेन ने जोएक्विन वाइल्ड का बुरा हाल करने के बाद क्रूज डेल टोरो को हैलुवा किक हिट किया। इसके बाद सैमी ज़ेन से केविन ओवेंस ने टैग लिया और ओवेंस ने डेल टोरो को स्टनर देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन ने जोएक्विन वाइल्ड & क्रूज डेल टोरो को हराया।

- बैकस्टेज जिमी उसो और एजे स्टाइल्स के बीच झड़प देखने को मिली। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने आकर एजे स्टाइल्स पर हमला कर दिया। इसके बाद सोलो सिकोआ ने जिमी उसो से द ब्लडलाइन को लेकर सवाल पूछा लेकिन जिमी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

- एजे स्टाइल्स बैकस्टेज जिमी उसो और सोलो सिकोआ से काफी गुस्सा थे। गुड ब्रदर्स नहीं चाहते थे कि एजे स्टाइल्स द ब्लडलाइन के पीछे जाए। हालांकि, एजे स्टाइल्स & मिचीन द ब्लडलाइन से बदला लेने के मूड में दिखाई दिए।

WWE SmackDown में द मिज़ का सैगमेंट

- द मिज़ ने प्रोमो देते हुए Payback 2023 में एलए नाइट के खिलाफ होने जा रहे मैच को लेकर बात की। इसके साथ ही द मिज़ ने कहा कि एलए नाइट उनके स्तर पर नहीं हैं। जल्द ही, एलए नाइट वहां आ गए और उन्होंने द मिज़ द्वारा द रॉक, जॉन सीना और उनकी नकल उतारने को लेकर बात की। एलए नाइट ने कहा कि द मिज़ उन तीनों की तरह बनना चाहते हैं। इसके बाद एलए नाइट ने अपने जीवन में किए संघर्ष को लेकर बात की और कहा कि वो द मिज़ से ऊपर लेवल पर हैं। जल्द ही, एलए नाइट ने द मिज़ की वाइफ को संदेश देते हुए कहा कि वो मिज़ का बुरा हाल करने वाले हैं। इसके बाद द मिज़ ने एलए नाइट के प्रोमो देने के स्टाइल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नाइट साल 2003 की तरह प्रोमो देते हैं। इसके जवाब में एलए नाइट ने एक बार फिर द मिज़ को धमकी दी और मिज़ ने एलए नाइट पर हमला करते हुए उन्हें स्कल क्रशिंग फिनाले दे दिया। जब द मिज़ जाने लगे तो एंट्रेंस रैंप पर एलए नाइट ने उनपर अटैक कर दिया और ऑफिशियल्स को आकर नाइट को रोकना पड़ा।

WWE SmackDown में बेली vs शॉट्ज़ी

- WWE SmackDown में बेली का सिंगल्स मैच में शॉट्ज़ी से सामना हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और बेली को शॉट्ज़ी को हराने में परेशानी आ रही थी। इसके बाद बेली ने इयो स्काई से WWE विमेंस चैंपियनशिप मांगी। जल्द ही, शार्लेट फ्लेयर ने आकर इयो स्काई पर हमला कर दिया। डकोटा काई ने बेली को मैच में बढ़त दिलाने के लिए शॉट्ज़ी का ध्यान भटकाना चाहा और इससे रेफरी का मैच से ध्यान हट गया। इसका फायदा उठाकर शार्लेट फ्लेयर ने बेली पर हमला कर दिया। इससे शॉट्ज़ी का काम आसान हो गया और उन्होंने बेली को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया। शार्लेट फ्लेयर मैच के बाद शॉट्ज़ी के साथ उनकी जीत सेलिब्रेट करती हुई दिखाई दीं।

नतीजा: शॉट्ज़ी ने बेली को हराया।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स vs सोलो सिकोआ

- एजे स्टाइल्स ने मैच शुरू होते ही सोलो सिकोआ पर अटैक कर दिया। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने एजे स्टाइल्स को शोल्डर टैकल देकर स्पलैश देने की पोजिशन में लेकर आए लेकिन स्टाइल्स इस मूव से खुद को बचाने में कामयाब रहे। कुछ देर बाद पॉल हेमन भी वहां आ गए। उनकी वजह से एजे स्टाइल्स का ध्यान भटका और सोलो ने उनपर हमला कर दिया। हालांकि, एजे स्टाइल्स इतनी आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे और वो कुछ मौकों पर सोलो सिकोआ को हराने के काफी करीब आ गए थे। एजे स्टाइल्स अंत में सोलो सिकोआ को फिनोमेनल फोरऑर्म देकर मैच खत्म करने के काफी करीब थे लेकिन तभी जिमी उसो ने रेफरी से नज़र बचाकर एजे स्टाइल्स पर हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर सोलो सिकोआ ने एजे स्टाइल्स को समोअन स्पाइक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद जिमी उसो ने सोलो सिकोआ को गले लगा लिया लेकिन सोलो गुस्से में आकर जिमी को समोअन स्पाइक देने के पोजिशन में लेकर आ गए। हालांकि, पॉल हेमन की वजह से सोलो सिकोआ ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद जिमी उसो ने एजे स्टाइल्स को सुपरकिक और स्पलैश देकर धराशाई कर दिया। यही नहीं, जिमी उसो ने अंत में द ब्लडलाइन का साइन भी दिखाया।

नतीजा: सोलो सिकोआ ने एजे स्टाइल्स को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now