WWE SmackDown रिजल्ट्स: दिग्गज ने की चौंकाने वाली वापसी, Roman Reigns के भाई की जीत, अनडिस्प्यूटेड चैंपियन की हुई बेइज्जती

क्या एजे स्टाइल्स बनेंगे नए अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन?
क्या एजे स्टाइल्स बनेंगे नए अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन? (Photo:WWE.com)

WWE SmackDown Results: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई की जीत के बाद रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) की चौंकाने वाली वापसी हुई। वहीं, दिग्गज ने अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन की बेइज्जती की। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

- चेल्सी ग्रीन ने अपने मुकाबले से पहले पाइपर निवेन और खुद को स्कॉटलैंड का हीरो बताया। इसके साथ ही चेल्सी ने नेओमी को हराने का दावा किया और कहा निवेन भी Clash at the Castle में बेली को हराकर WWE विमेंस चैंपियन बनेंगी।

WWE SmackDown की शुरूआत में चेल्सी ग्रीन vs नेओमी

- चेल्सी ग्रीन ने सिंगल्स मुकाबले में नेओमी को काफी टक्कर दी और चेल्सी कुछ मौकों पर इस मैच में अपने प्रतिद्वंदी को डॉमिनेट करती हुई भी नज़र आईं। अंत में, ग्रीन ने रोप्स का इस्तेमाल करके पूर्व चैंपियन को पिन करना चाहा लेकिन बेली ने उनकी चाल नाकाम कर दी। इसके बाद SmackDown विमेंस चैंपियन की पाइपर निवेन के साथ बहस देखने को मिली। वहीं, रिंग में नेओमी ने चेल्सी ग्रीन के मूव को काउंटर करके उन्हें रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: नेओमी

- बैकस्टेज बैरन कॉर्बिन की लिगाडो डेल फैंटासमा के साथ बहस देखने को मिली। जल्द ही, पता चला कि अपोलो क्रूज़ फिट हैं और उनका सैंटोस इस्कोबार के खिलाफ मैच बुक कर दिया गया।

WWE SmackDown में ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो

- ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो पर DIY (टॉमैसो चैम्पा और जॉनी गार्गानो) गेस्ट के रूप में नज़र आए। रिंग में DIY के लिए केवल एक चेयर मौजूद थी और उन्होंने वो चेयर फेंक दी। जल्द ही, ग्रेसन वॉलर ने कहा कि वो ऑस्टिन थ्योरी के लिए खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए भी तैयार हैं। इसके बाद जॉनी गार्गानो ने पिछले हफ्ते SmackDown की वीडियो दिखाई जहां ग्रेसन ने खुद को बचाने के लिए थ्योरी को सामने कर दिया था। वॉलर ने याद दिलाया कि उन्होंने वो मैच जीता था और वो ऑस्टिन के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियन बने हुए हैं। इसके बाद टॉमैसो चैम्पा ने टैग टीम चैंपियनशिप मैच की मांग कर दी। हालांकि, ग्रेसन वॉलर ने ग्लासगो में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने से इंकार कर दिया। इसके बाद जॉनी गार्गानो ने ऑस्टिन थ्योरी को ग्रेसन के खिलाफ करने की कोशिश की लेकिन तभी ग्रेसन ने गार्गानो पर अटैक करते हुए ब्रॉल की शुरूआत कर दी। जल्द ही, DIY ने फाइट बैक करते हुए टैग टीम चैंपियंस की हालत खराब कर दी।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और बी-फैब ने कहा कि वो केविन ओवेंस का साथ देने के लिए रिंगसाइड पर मौजूद रहेंगे।

- ब्लेयर डेवनपोर्ट ने बैकस्टेज नेओमी से कंफ्रंटेशन होने के बाद उनपर तंज कसा। जल्द ही, चेल्सी ग्रीन वहां आ गईं और उन्होंने कुछ घंटों बाद होने वाले इवेंट में पाइपर निवेन के विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। पाइपर ने अचानक आकर बेली और नेओमी पर अटैक करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। जल्द ही, रेफरी ने आकर बीच-बचाव किया।

WWE SmackDown में सैंटोस इस्कोबार vs अपोलो क्रूज़

- सैंटोस इस्कोबार का सिंगल्स मैच में अपोलो क्रूज़ से सामना हुआ। जल्द ही, बैरन कॉर्बिन ने आकर सैंटोस के साथियों पर हमला कर दिया। अपोलो ने इसका फायदा उठाकर इस्कोबार को रिंग में पटकने के बाद स्टैंडिंग मूनसॉल्ट देकर पिन किया लेकिन किकआउट देखने को मिला। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी देर तक फाइट देखने को मिली और गार्ज़ा और बेर्टो ने आकर कॉर्बिन पर हमला कर दिया। इसी बीच इलेक्ट्रा लोपेज़ ने टॉप रोप पर मौजूद अपोलो क्रूज़ को धक्का देकर रिंग में गिरा दिया। इसका फायदा उठाकर सैंटोस ने अपोलो को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: सैंटोस इस्कोबार

WWE SmackDown में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने कहा कि उन्हें लगा था कि एजे स्टाइल्स सचमुच रिटायर होने वाले हैं। कोडी ने आगे कहा कि एजे को उनसे आई क्विट बुलवाने का नामुमिकन टास्क मिला है। जल्द ही, एजे ने कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ के साथ एरीना में एंट्री की। स्टाइल्स ने कहा कि वो इस बारे में नाखुश लग रहे हैं और उन्हें परेशान करना काफी आसान है। अमेरिकन नाईटमेयर ने फिनॉमिनल वन को रिंग में उनके पास आने के लिए ललकारा। इसके जवाब में पूर्व WWE चैंपियन ने क्राउड को बेवकूफ कहा और रिंग में आ गए। एजे स्टाइल्स ने कहा कि उन्हें WWE में पहुंचने के लिए 17 साल लग गए। उन्होंने कोडी रोड्स पर तंज कसते हुए कहा कि जब चीज़ें कठिन हुई तो उन्होंने WWE, NJPW और ROH छोड़ दिया। एजे ने आगे कहा कि कोडी ने एक रेसलिंग कंपनी (AEW) शुरू करने में मदद की और इसे भी छोड़ दिया। स्टाइल्स ने दावा किया कि जब चीज़ें मुश्किल होती हैं तो रोड्स भाग खड़े होते हैं। अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन ने जवाब दिया कि उन्होंने बड़ी चीज़ें हासिल करने के लिए कंपनियां छोड़ी लेकिन उन्होंने कभी क्विट नहीं किया। कोडी रोड्स ने दावा किया कि अगर वो क्विट करते तो कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाते। कोडी ने कहा कि उन्होंने एजे स्टाइल्स को अपना प्रेरणास्रोत माना और उन्होंने अतीत में जो चीज़ें की वो सही और सम्माननीय थी। रोड्स ने आगे कहा कि एजे ने क्विट कर दिया और वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पाने के लिए मार्क हेनरी के पुराने तरीके का इस्तेमाल किया। उन्होंने फिनॉमिनल वन को डरपोक भी कहा। पूर्व WWE चैंपियन ने कहा कि वो हार नहीं मान सकते हैं। इसके बाद एजे स्टाइल्स ने कोडी रोड्स के सैथ रॉलिंस के खिलाफ हुए Hell in a Cell मैच का जिक्र करके यह बात मानी कि कोडी को हराना आसान नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि रिंग में रोड्स के साथ सैथ नहीं बल्कि एजे होंगे। स्टाइल्स ने धमकी देते हुए कहा कि वो आई क्विट मैच जीतने के लिए अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन को लहूलुहान करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान ब्लडलाइन ने आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया।

- एक वीडियो में लोगन पॉल की विला दिखाई गई जिसमें एलए नाइट स्विमिंग पुल में नज़र आए। लोगन पॉल उन्हें देखकर हैरान रह गए। एलए ने लोगन को अगले हफ्ते SmackDown में आने को कहा और वो तैयार हो गए

WWE SmackDown में नाया जैक्स vs मीचीन

- मीचीन ने मैच शुरू होने से पहले ही नाया जैक्स पर हमला कर दिया। जल्द ही, मुकाबले की शुरूआत हुई और द ओसी मेंबर ने कुछ समय तक मैच में अपना दबदबा बरकरार रखा। इसके बाद मीचीन ने उनपर पानी फेंकने वाली टिफनी स्ट्रैटन को कमेंट्री टेबल के ऊपर से पटक दिया। जब मीचीन रिंग में गईं तो नाया ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया और उन्होंने अंत में अपने प्रतिद्वंदी को अनाइलेटर मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स

- क्राउड के बीच मौजूद कार्मेलो हेज ने एलए नाइट पर तंज कसा और अगले हफ्ते Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में कम्पीट करने का ऐलान करके इसे जीतने का दावा किया।

- निक एल्डिस ने बैकस्टेज ब्लडलाइन से मिलकर कहा कि सोलो सिकोआ के मैच के दौरान टामा टोंगा और टांगा लोआ रिंगसाइड से बैन रहेंगे। इसके बाद भी ये दोनों मुकाबले में दखल देते हैं तो इन दोनों के साथ-साथ सोलो को भी सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसके बाद पॉल हेमन ने सिकोआ को अपने दम पर मैच लड़ने की सलाह दी। हेड ऑफ द टेबल ने कहा कि अगर वो हारते हैं तो हेमन की हालत खराब करेंगे।

WWE SmackDown में सोलो सिकोआ vs केविन ओवेंस

- मैच शुरू होते ही सोलो सिकोआ और केविन ओवेंस ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, ये दोनों रिंगसाइड पर फाइट करते हुए दिखाई दिए। केविन ने एप्रन से रिंगसाइड पर मौजूद सिकोआ पर फ्रॉग स्प्लैश लगा दिया। थोड़ी देर बाद सोलो का फाइट बैक देखने को मिला और उन्होंने ओवेंस की स्टील स्टेप्स से टक्कर करा दी। ब्लडलाइन के नए लीडर ने काफी समय तक मैच में कंट्रोल बनाए रखा। प्राइज़फाइटर ने खुद को हील सुपरस्टार के हमले से बचाने के बाद उन्हें डीडीटी दे दिया। केविन ओवेंस ने सोलो सिकोआ पर पैर से जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने सोलो को क्लोथ्सलाइन देकर धराशाई किया। जल्द ही, ओवेंस ने सिकोआ को टोर्नेडो डीडीटी दे दिया। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने हेड ऑफ द टेबल पर सुपरकिक की बरसात करने के बाद उन्हें कैनन बॉल दिया और जल्द ही, टॉप रोप से हील सुपरस्टार को स्वॉटन बॉम्ब देकर पिन करने की नाकाम कोशिश की। इसके सोलो सिकोआ ने केविन ओवेंस को एप्रन पर पटक दिया। केविन ने रोप्स पर मौजूद सोलो पर जबरदस्त हमला करके उन्हें रिंग में गिराया और जल्द ही उनपर फ्रॉग स्प्लैश लगा दिया। इसके बाद मैच में एक वक्त ऐसा आया जब केविन ओवेंस ने सोलो सिकोआ को स्टनर देकर मैच लगभग जीत ही लिया था लेकिन पॉल हेमन ने सोलो का पैर रोप्स पर रखकर उन्हें हारने से बचा लिया। इसके बाद केविन ने अपना हेमन पर फोकस किया। इसका फायदा उठाकर सिकोआ ने ओवेंस को समोअन स्पाइक दिया और उन्हें रिंग में लाकर एक और समोअन स्पाइक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद टामा टोंगा और टांगा लोआ ने आकर केविन ओवेंस पर हमला कर दिया। जल्द ही, रैंडी ऑर्टन ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए ब्लडलाइन पर खतरनाक हमला कर दिया। उन्होंने अंत में टांगा लोआ को RKO देते हुए धराशाई कर दिया।

विजेता: सोलो सिकोआ

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now