WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns की हुई बेइज्जती और हुआ अटैक, दिग्गज ने वापसी करते हुए मचाया बवाल 

WWE
WWE SmackDown में काफी कुछ देखने को मिला

WWE: WWE SmackDown का एपिसोड खत्म हो गया है। यह काफी अच्छा शो था और इसमें रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी हुई। इसके अलावा यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच देखने को मिले। मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन एक्शन में दिखाई दिए। एजे स्टाइल्स ने भी वापसी करते हुए बवाल मचाया। आइए बिना किसी देरी के SmackDown के रिजल्ट्स पर नज़र डालते हैं:

WWE SmackDown की शुरुआत Roman Reigns के सैगमेंट के साथ

रोमन रेंस ने शो की शुरुआत की। उनके साथ पॉल हेमन, सोलो सिकोआ और जिमी उसो भी मौजूद थे। रेंस ने सबसे पहले उन्हें एक्नॉलेज करने के लिए कहा। इसके बाद रोमन रेंस ने सोलो की तारीफ करते हुए उन्हें अगला ट्राइबल चीफ भी बताया। उन्होंने खुद अपने भाई को गले भी लगाया और इसी बीच रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बजा और उन्होंने एंट्री की। ऑर्टन ने कहा कि वो पिछले 18 महीनों से रोमन रेंस के बारे में सोच रहे हैं और वो यहां उनकी चैंपियनशिप के लिए आए हैं। वाइपर ने ट्राइबल चीफ को Royal Rumble में मैच के लिए चैलेंज भी किया। रोमन ने चैलेंज स्वीकारा नहीं और कहा कि उन्होंने इसे अर्न के लिए कुछ नहीं किया है। रोमन रेंस ने रैंडी को रिटायर करने की बात भी कह डाली। पूर्व चैंपियन भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने कहा कि वो लैजेंड किलर हैं। इसके बाद रैंडी ने रोमन पर RKO लगाने का प्रयास किया और रेंस मुश्किल से खुद को बचाने में कामयाब हुए। ऑर्टन ने कहा कि रेंस को उनके बारे में सोचना चाहिए और कहा कि वो उनसे डरने लगे हैं। वाइपर ने रोमन की बुरी तरह बेइज्जती इस सैगमेंट में की।

#) WWE SmackDown में ग्रेसन वॉलर vs कार्मेलो हेज (यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच)

कार्मेलो हेज ने SmackDown में अपने डेब्यू मैच में ग्रेसन वॉलर का सामना किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला और कई शानदार मूव्स भी देखने को मिले। अंत में वॉलर ने हेज पर मिडिल रोप का सहारा लेते हुए अच्छा मूव लगाया। हालांकि, हेज ने पलटवार किया और पहले वॉलर पर डीडीटी लगाया और फिर अंत में नथिंग बट नेट हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। कार्मेलो हेज ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

विजेता: कार्मेलो हेज

बैकस्टेज एलए नाइट और रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट देखने को मिला। यहां नाइट ने ऑर्टन से कहा कि उन्हें पता है कि ब्लडलाइन के साथ नंबर्स गेम का सीन रहता है। ऑर्टन ने नाइट को उनके बिजनेस से दूर रहने के लिए कहा।

#) WWE SmackDown में केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच)

ऑस्टिन थ्योरी और केविन ओवेंस ने यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की भरपूर कोशिश की। इस बीच थ्योरी ने ओवेंस के चोटिल हाथ पर भी निशाना साधा और कई मौकों पर लग रहा था कि वो जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाएंगे। हालांकि, ओवेंस ने शानदार तरीके से खुद को मैच में बनाए रखा। थ्योरी ने यहां तक कि ओवेंस को रिंग पोस्ट की तरफ भी फेंक दिया था और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन काउंटआउट होते-होते बचे थे। अंत में थ्योरी ने खुद को स्टनर से बचाया, लेकिन ओवेंस ने ऑस्टिन पर कास्ट की मदद से जबरदस्त राइट हैंड लगाया। उन्होंने थ्योरी को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: केविन ओवेंस

रोमन रेंस अपने लॉकर रूम में मौजूद थे और उन्होंने कहा कि आज सेलिब्रेशन का समय था, लेकिन ऑर्टन ने सोलो के मोमेंट को खराब कर दिया। ट्राइबल चीफ ने कहा कि किसी को ऑर्टन को शांत करना चाहिए। जिमी उसो ने कहा कि वो ऐसा कर सकते हैं और रेंस ने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया तो यह उनके लिए वो काफी अहम होगा।

बैकस्टेज बेली ने डैमेज कंट्रोल की तरफ से सभी विमेंस सुपरस्टार्स को धमकी दी। उन्होंने कहा कि सभी गोल्ड उनके पास ही होने वाले हैं। एक तरफ काबुकी वॉरियर्स विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीतने वाली हैं और वो अगले साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेते हुए जीत दर्ज करने वाली हैं और रिया रिप्ली की चैंपियनशिप को जीतेंगी।

#) WWE SmackDown में काबुकी वॉरियर्स vs ज़ेलिना वेगा और मीचीन

काबुकी वॉरियर्स ने टीम बनाकर मीचिन और ज़ेलिना वेगा का सामना किया। शुरुआत में हील टीम का पलड़ा भारी था, लेकिन जल्द ही मीचीन ने पलटवार किया और ओस्का को पिन करने का असफल प्रयास किया। वेगा ने टैग मिलने के बाद अपना जलवा दिखाया और मैच मको काफी हद तक कंट्रोल भी किया। ओस्का और सेन ने इस बीच पलटवार भी किया। मीचीन को फिर से टैग मिला और उन्होंने ओस्का पर हेडबट्ट लगाया। रिंग के बाहर सेन ने वेगा को कमेंट्री टेबल पर फेंक दिया। मीचीन ने रिंग में ओस्का पर किक भी लगाई। बेली ने मीचीन को टॉप रोप से गिराया और यह रेफरी नहीं देख पाए। इसका फायदा सेन ने उठाया, जिन्होंने टैग लिया और मीचीन पर इन-सेन एल्बो लगाया। सेन ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: काबुकी वॉरियर्स

बॉबी लैश्ले और सैंटोस इस्कोबार ने वीडियो के जरिए यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जीत का दावा किया। दोनों के बीच अगले हफ्ते मैच होने वाला है।

#) WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन vs जिमी उसो

मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और जिमी उसो के बीच मैच देखने को मिला। जिमी उसो ने रैंडी ऑर्टन को पूरी टक्कर दी और यह मुकाबला वाइपर के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। रैंडी ऑर्टन ने भी अपना अनुभव दिखाया और जिमी उसो को सबक भी सिखाया। एक बार जरूर ऑर्टन अपना ट्रेडमार्क डीडीटी देने से चूक गए, लेकिन दूसरी बार में उन्होंने जिमी पर यह मूव लगाया। इसके बाद वो RKO देने के लिए तैयार थे, लेकिन तभी सोलो सिकोआ और एलए नाइट बाहर आ गए। नाइट ने सोलो पर अटैक कर दिया। रिंग में रैंडी ने जिमी पर RKO लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। रेंस ने पीछ से नाइट पर अटैक कर दिया। रेंस रिंग में गए और उनका रैंडी ऑर्टन के साथ ब्रॉल देखने को मिला।

रेंस को जिमी उसो का साथ मिला और उन्होंने रैंडी पर अटैक करना शुरू कर दिया। नाइट ने रिंग में एंट्री की और सोलो सिकोआ भी आ गए। ब्लडलाइन मिलकर नाइट और ऑर्टन की हालत खराब कर रहे हैं। एजे स्टाइल्स ने वापसी कर ली है और उन्होंने आते ही रेंस पर फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया। फेस स्टार्स ने ब्लडलाइन को रिंग के बाहर किया। स्टाइल्स ने एलए नाइट पर ही अटैक करके चौंका दिया और वो इसके बाद रिंग से बाहर चले गए।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now