WWE SmackDown रिजल्ट्स: Randy Orton ने Roman Reigns समेत कई स्टार्स को RKO देकर मचाया बवाल, पूर्व चैंपियन को मिली करारी हार

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) में इस हफ्ते रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कई बड़े स्टार्स को RKO देते हुए बवाल मचा दिया। वहीं, पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) को करारी हार झेलनी पड़ी। आइए ज्यादा देर ना करते इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

- SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस इस सैगमेंट के लिए रिंग में मौजूद हैं। जल्द ही, एजे स्टाइल्स, एलए नाइट और अंत में रैंडी ऑर्टन ने रिंग में आकर कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। इसके बाद पॉल हेमन ने एरीना में एंट्री ली और कहा कि रोमन रेंस इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन नहीं करेंगे। इसके जवाब में निक एल्डिस ने कहा कि कोई परेशानी नहीं है और वो रोमन से टाइटल वापस लेकर स्टाइल्स vs नाइट vs ऑर्टन का अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच करा देंगे। इसके बाद हेमन ने एल्डिस पर तंज कसा और कहा कि रेंस को Royal Rumble 2024 में वन-ऑन-वन मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए। जल्द ही, एलए नाइट ने पॉल को चुप कराया और कहा कि उन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ टाइटल मैच मिलना चाहिए। वहीं, एजे स्टाइल्स ने कहा कि उनके चोटिल होने की वजह से ही नाइट को रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल मैच में लड़ने का मौका मिला था। मेगास्टार ने एजे को धमकी दी और कहा कि वो एक बार फिर उनसे मौका छिन लेंगे। जल्द ही, फिनॉमिनल वन और मेगास्टार के बीच लड़ाई हो गई और ये दोनों फाइट करते हुए बैकस्टेज चले गए। पॉल हेमन यह देखकर काफी खुश थे। जल्द ही, रैंडी ऑर्टन ने पॉल हेमन से कहा कि वो सोलो सिकोआ की हालत खराब करने के बाद रोमन रेंस को RKO देंगे।

- एजे स्टाइल्स ने बैकस्टेज निक एल्डिस से एलए नाइट के खिलाफ मैच की मांग की और उन्होंने हामी भर दी।

WWE SmackDown में LWO (कार्लिटो, क्रूज डेल टोरो & जोएक्विन वाइल्ड) vs सैंटोस इस्कोबार, हम्बर्टो कारिलो & एंजल गार्जा

- मैच की शुरूआत में LWO ने एंजल गार्जा पर दबदबा बनाया और बेबीफेस सुपरस्टार्स ने जल्द ही हील टीम के बाकी दो मेंबर्स सैंटोस इस्कोबार & हम्बर्टो कारिलो पर भी अटैक कर दिया। थोड़ी देर बाद सैंटोस की टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली और उन्होंने वाइल्ड के खिलाफ जबरदस्त टीम वर्क दिखाकर उनपर दबदबा बना लिया। थोड़ी देर बाद कार्लिटो टैग लेकर रिंग में आ गए और उन्होंने मुकाबले में अपनी टीम की वापसी करा दी। वहीं, अंत में सैंटोस इस्कोबार ने एंजल गार्जा से टैग लिया और कार्लिटो यह देख नहीं पाए। इसके बाद सैंटोस ने दिग्गज को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: सैंटोस इस्कोबार, एंजल गार्जा & हम्बर्टो कारिलो।

- प्रिटी डेडली ने बैकस्टेज टायलर बेट & बुच (पीट डन) को हराने को लेकर बात की।

- बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स वीडियो सैगमेंट के जरिए कैरियन क्रॉस के फैक्शन को धमकी देते हुए दिखाई दिए।

WWE SmackDown में प्रिटी डेडली vs पीट डन & टायलर बेट

- टायलर बेट और पीट डन ने मैच शुरू होने के बाद प्रिटी डेडली के किट विल्सन पर पूरी तरह दबदबा बना लिया। जल्द ही, प्रिटी डेडली ने फाइट बैक किया लेकिन बेट & डन ने इस टीम को खुद पर ज्यादा समय के लिए हावी नहीं होने दिया। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में टायलर बेट & पीट डन ने एल्टन प्रिंस को डबल टीम किक हिट किया। जल्द ही, डन ने प्रिंस को बिटर एंड मूव देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: पीट डन & टायलर बेट।

WWE SmackDown में केविन ओवेंस और यूएस चैंपियन लोगन पॉल का सैगमेंट

- केविन ओवेंस ने अपने शो पर यूएस चैंपियन लोगन पॉल को बुलाया। जल्द ही, लोगन वहां आ गए और उन्होंने खुद के WWE सुपरस्टार बनने का श्रेय ओवेंस को दिया। इसके बाद उन्होंने WrestleMania 37 की एक वीडियो दिखाई जिसमें केविन ने उन्हें स्टनर दिया था। यूएस चैंपियन ने बताया कि उन्हें स्टनर देने के लिए फैंस ने प्राइजफाइटर को काफी चीयर किया था। लोगन पॉल ने आगे कहा कि उन्होंने इसके बाद ही फैसला किया था कि वो साबित करेंगे कि वो यहां रहना डिजर्व करते हैं। इसके जवाब में केविन ओवेंस ने कहा कि उन्हें यह चीज़ याद नहीं थी और वो सालों से ऐसा करते आ रहे हैं। जल्द ही, केविन ने लोगन को दूसरे सेलिब्रिटी गेस्ट से बेहतर बताया। इसके साथ ही ओवेंस ने यह भी कहा कि वो उनके और बाकी रेसलर्स जैसे बिल्कुल भी नहीं हैं। इसके बाद पॉल ने खुद की तारीफ करते हुए बताया कि वो कई अलग-अलग तरह के काम करते हैं। जल्द ही, केविन ओवेंस ने लोगन पॉल के यूएस टाइटल रन का मजाक उड़ाया और Royal Rumble में उनसे चैंपियनशिप हासिल करने का दावा किया। इसके बाद लोगन ने कास्ट पहनने को लेकर ओवेंस पर तंज कसा और कहा कि वो बिना कास्ट के किसी को भी नॉकआउट कर सकते हैं। इसके जवाब में केविन ने कहा कि वो उनकी हालत खराब होने के बाद खुद को संभाल सकते हैं और दावा किया कि पॉल के पंच का उनपर कुछ खास असर नहीं होगा। इसके बाद प्राइजफाइटर ने कहा कि वो Royal Rumble में बिना कास्ट पहने मैच लड़ने उतरेंगे और उन्होंने कास्ट को उतारना शुरू किया। जल्द ही, यूएस चैंपियन ने बेबीफेस सुपरस्टार को नॉकआउट पंच जड़ा लेकिन वो तुरंत उठ खड़े हुए और उन्होंने फाइट बैक किया। इसके बाद लोगन पॉल ने केविन ओवेंस के चोटिल हाथ की स्टील पोस्ट से टक्कर कराके उनकी हालत काफी खराब कर दी।

- रोमन रेंस बैकस्टेज जिमी उसो की हरकत से खुश नहीं थे। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने आकर चीज़ों को ठीक करने को कहा।

WWE SmackDown में केडन कार्टर & कटाना चांस vs आईला डौन & एल्बा फायर (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- आईला डौन & एल्बा फायर ने चैंपियंस पर जबरदस्त हमला कर दिया। थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद केडन कार्टर & कटाना चांस ने मुकाबले में वापसी की और कटाना चांस ने आईला डौन को रनिंग क्लोथ्सलाइन देने के बाद केडन कार्टर के साथ मिलकर उन्हें डबल टीम मूव दिया। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में केडन कार्टर ने एल्बा फायर को कनैडियन डिस्ट्रॉयर दिया। इसके बाद केडन & कटाना चांस ने एल्बा को आफ्टर पार्टी मूव देते हुए जीत हासिल की। मुकाबले के बाद मौजूदा चैंपियंस का काबुकी वॉरियर्स से रिंग में आमना-सामना हुआ।

विजेता: केडन कार्टर & कटाना चांस।

- बैकस्टेज OC ने एजे स्टाइल्स को मदद की पेशकश की लेकिन वो वहां से चले गए।

- कैरियन क्रॉस ने वीडियो पैकेज के जरिए अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स का बुरा हाल करने की धमकी दी।

WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स vs एलए नाइट

- मैच शुरू होते ही एजे स्टाइल्स और एलए नाइट ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। इस मुकाबले के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की हालत खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके बाद जिमी उसो की एरीना में एंट्री हुई। उनकी वजह से नाइट का ध्यान भटका और स्टाइल्स ने उनपर अटैक कर दिया। जल्द ही, सोलो भी वहां आ गए और उन्होंने मेगास्टार को समोअन स्पाइक दे दिया। इसके बाद रेफरी ने बिना किसी नतीजे के मैच का अंत कर दिया।

नतीजा: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन vs सोलो सिकोआ

- मैच शुरू होते ही सोलो सिकोआ ने रैंडी ऑर्टन पर जबरदस्त हमला करके उनपर दबदबा बनाया और जल्द ही, उनकी रिंग के बाहर स्टील स्टेप्स से टक्कर करा दी। ब्रेक के बाद रैंडी ने मैच में वापसी की और सोलो को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया। वहीं, वाईपर ने सिकोआ के रिंग में आने के बाद उन्हें डीडीटी दे दिया और RKO देने की तैयारी करने लगे। इसके बाद जिमी उसो वहां अपने भाई की मदद करने आ गए लेकिन एजे स्टाइल्स & एलए नाइट ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, ऑर्टन ने रिंग में एंफोर्सर को RKO देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। एपेक्स प्रिडटेर ने मुकाबले के बाद एजे और नाइट को भी RKO देकर धराशाई किया। जल्द ही, रोमन रेंस ने आकर रैंडी ऑर्टन को सुपरमैन पंच दिया। इसके बाद रोमन ने निक एल्डिस से कॉन्ट्रैक्ट लेकर साइन किया और उसे रिंगसाइड पर फेंक दिया। जल्द ही, ट्राइबल चीफ रैंडी ऑर्टन को स्पीयर देने की तैयारी करने लगे लेकिन रैंडी ने उन्हें RKO देते हुए बवाल मचा दिया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन।