WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने बनाया बहुत बड़ा मास्टर प्लान?, Elimination Chamber से कुछ घंटों पहले रिंग में मची तबाही

WWE
WWE Elimination Chamber से पहले SmackDown में मचा बवाल

WWE: इस हफ्ते हुआ स्मैकडाउन (WWE SmackDown) का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और यह एलिमिनेशन चैंबर (WWE Elimination Chamber) प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले हुआ आखिरी शो भी था। इसमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले और इसके साथ ही मैचों को शानदार तरीके से बुक भी किया गया।

शो की शुरुआत टिफनी स्ट्रैटन और लिव मॉर्गन मैच के साथ हुई, जिसमें दोनों स्टार्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इस बीच टिफनी ने बियांका ब्लेयर को थप्पड़ भी मारा। अंत में SmackDown की नई स्टार ने पूर्व चैंपियन को पिन करते हुए जीत दर्ज की। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर ने एक बार फिर सीएम पंक पर निशाना साधा और Elimination Chamber मैच में अपनी जीत का दावा भी किया।

पिछले हफ्ते SmackDown के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले ब्रॉन ब्रेकर ने अपना इन-रिंग डेब्यू किया और यहां उनका सामना डांटे चेन से हुआ। चेन ने ब्रेकर को टक्कर देने का प्रयास किया, लेकिन अंत में उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली और पूर्व NXT चैंपियन ने बहुत ही आसानी के साथ इस मुकाबले को जीत लिया। एंजल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो ने LWO के क्रूज़ डेल टोरो और जोएक्विन वाइल्ड पर अटैक करते हुए चौंकाया। कार्लिटो और ज़ेलिना वेगा ने आकर अपने साथियों को चेक किया।

WWE Elimination Chamber 2024 में पीट डन और टायलर बेट अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। इससे पहले उनका सामना जजमेंट डे के डॉमिनिक मिस्टीरिेयो और जेडी मैकडॉना के खिलाफ हुआ। यह रेसलिंग के हिसाब से बेहतरीन मुकाबला था और अंत में डन-बेट की टीम जीत हुई।

स्ट्रीट प्रॉफिट्स और AOP की दुश्मनी जारी रही और यहां एक जबरदस्त टैग टीम मुकाबला भी देखने को मिला। इस मैच में बॉबी लैश्ले और कैरियन क्रॉस ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बी-फैब ने जरूर स्कार्लेट को पटका और दूसरी तरफ क्रॉस ने लैश्ले पर हमला करते हुए उन्हें चोटिल करने का प्रयास किया। इसका फायदा उठाते हुए AOP ने महत्वपूर्ण जीत भी दर्ज की।

भले ही रोमन रेंस ऑन-स्क्रीन दिखाई नहीं दिए, लेकिन बैकस्टेज उनके महत्वपूर्ण सैगमेंट हुए। पहले जिमी उसो ने Raw में उनके द्वारा जे उसो पर किए गए अटैक के बारे में बताया गया, जिसके जवाब में रेंस ने कहा कि उन्होंने ही पॉल हेमन को यह ऑर्डर दिया था। इसके बाद ग्रेसन वॉलर के साथ बात करते हुए ट्राइबल चीफ ने कहा कि वो उन्हें कुछ बताना चाहते हैं, जोकि सिर्फ उनके तक ही रहना चाहिए। इसका मतलब साफ है कि रेंस ने WWE Elimination Chamber के लिए कुछ मास्टरप्लान बनाया हुआ है।

ड्रू मैकइंटायर और एलए नाइट के बीच SmackDown के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान लोगन पॉल रिंगसाइड के पास ही दिखाई दिए। इस बीच केविन ओवेंस भी स्टील चेयर लेकर बाहर आए और मैकइंटायर-नाइट ने एक दूसरे की बुरी हालत करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। अंत में सभी स्टार्स के बीच ब्रॉल शुरू हो गया। रैंडी ऑर्टन ने मैकइंटायर पर RKO लगाकर शो को खत्म किया।

WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ?

-) टिफनी स्ट्रैटन ने सिंगल्स मैच में लिव मॉर्गन को हराया। मैच के दौरान टिफनी ने बियांका को थप्पड़ भी मारा।

-) ब्रॉन ब्रेकर ने WWE SmackDown में अपना डेब्यू किया और शानदार शुरुआत करते हुए डांटे चेन को शिकस्त भी दी। पूर्व NXT चैंपियन को जीत दर्ज करने में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा।

-) पीट डन और टायलर बेट ने जजमेंट डे के डॉमिनिक मिस्टीरियो और जेडी मैकडॉना को हराते हुए Elimination Chamber 2024 से पहले अहम जीत दर्ज की।

-) AOP के एकम और रेज़ार ने टैग टीम मुकाबले में स्ट्रीट प्रॉफिट्स के एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज़ फोर्ड को हराया। मैच के दौरान कैरियन क्रॉस ने बॉबी लैश्ले पर अटैक भी किया।

-) डकोटा काई को मेडिकल टीम चेक कर रही थी और इस बीच निक एल्डिस भी वहां मौजूद थे, तभी वहां बेली आईं। बेली ने काई पर भरोसा दिखाया और इस बीच डकोटा ने भी डैमेज कंट्रोल को सबक सिखाने की बात कही।

-) WWE Elimination Chamber 2024 में सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के 'Grayson Waller Effect' में शामिल होने से पहले रोमन रेंस ने ग्रेसन वॉलर से बात और उन्होंने बड़ी बात भी बताई, जिसके बारे में किसी को नहीं पता।

-) मेन इवेंट में एलए नाइट और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच DQ के जरिए अंत हुआ। इस बीच मेंस Elimination Chamber मैच में हिस्सा लेने वाले स्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। नाइट ने मैकइंटायर पर BFT लगाया, फिर बॉबी लैश्ले ने नाइट पर स्पीयर हिट किया। लोगन पॉल ने लैश्ले के हाथ को निशाना बनाया, जिसके बाद केविन ओवेंस ने यूएस चैंपियन पर स्टनर हिट किया। बॉबी ने ओवेंस पर स्पीयर लगाया और फिर मैकइंटायर ने ऑलमाइटी पर क्लेमोर किक हिट किया। अंत में रैंडी ऑर्टन ने ड्रू पर RKO लगाते हुए अपना दम दिखाया।