WWE SmackDown रिजल्ट्स: Bray Wyatt को नम आंखों से मेन रोस्टर ने दी अंतिम विदाई, मेन इवेंट में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को मिली करारी हार 

WWE SmackDown में ब्रे वायट को ट्रिब्यूट देते वक्त सुपरस्टार्स भावुक हो गए
WWE SmackDown में ब्रे वायट को ट्रिब्यूट देते वक्त सुपरस्टार्स भावुक हो गए

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड की शुरूआत ब्रे वायट (Bray Wyatt) & टैरी फंक (Tery Funk) को ट्रिब्यूट देकर की गई। इसके अलावा इयो स्काई (Iyo Sky) का पहला टाइटल डिफेंस देखने को मिला। साथ ही, फिन बैलर (Finn Balor) vs एलए नाइट (LA Knight) का बड़ा मैच भी देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में ब्रे वायट और टेरी फंक को दिया गया ट्रिब्यूट

- WWE SmackDown की शुरूआत में एंट्रेंस रैंप पर ट्रिपल एच, कोडी रोड्स, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एरिक रोवन, एलए नाइट जैसे कई स्टार्स मौजूद थे और वो सभी भावुक नज़र आ रहे थे। माइकल कोल ने ब्रे वायट और टेरी फंक के बारे में बात की और 10-बेल सैल्यूट के जरिए इन दोनों दिग्गजों को ट्रिब्यूट दिया गया। इसके बाद वीडियो पैकेज के जरिए ब्रे वायट के शानदार WWE करियर को दिखाया गया। उस वक्त एंट्रेंस रैंप पर सुपरस्टार्स के सामने ब्रे वायट की आइकॉनिक चेयर भी रखी हुई थी।

- WWE Payback 2023 में कोडी रोड्स के ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो पर नज़र आने का ऐलान हुआ। इसके अलावा इस इवेंट के लिए रे मिस्टीरियो vs ऑस्टिन थ्योरी का यूएस चैंपियनशिप मैच भी ऑफिशियल कर दिया गया।

WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो vs ग्रेसन वॉलर

- यूएस चैंपियन रे मिस्टीरियो ने नॉन-टाइटल मैच में ग्रेसन वॉलर का सामना किया। इस मुकाबले में ग्रेसन वॉलर ने रे मिस्टीरियो को जबरदस्त टक्कर दी। यही नहीं, ऑस्टिन थ्योरी भी ग्रेसन वॉलर की मदद करने वहां आ गए। हालांकि, सैंटोस इस्कोबार & रे मिस्टीरियो ने ऑस्टिन थ्योरी पर हमला कर दिया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में रे मिस्टीरियो ने ग्रेसन वॉलर के फिनिशर को काउंटर करने के बाद उन्हें 619 दे दिया। इसके बाद सैंटोस इस्कोबार ने ऑस्टिन थ्योरी को सुपरकिक जड़कर मैच में दखल देने के लिए सबक सिखाया। रे मिस्टीरियो जल्द ही ग्रेसन वॉलर को फ्रॉग स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे।

नतीजा: रे मिस्टीरियो ने ग्रेसन वॉलर को हराया।

- यह खुलासा हुआ कि मेन इवेंट में एलए नाइट vs फिन बैलर का मैच होगा।

-इयो स्काई के टाइटल डिफेंस से ठीक पहले बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल का इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान बेली ने ज़ेलिना वेगा पर तंज कसते हुए उनके खिलाफ इयो स्काई की जीत का दावा किया।

WWE SmackDown में इयो स्काई vs ज़ेलिना वेगा (विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- मैच शुरू होने के बाद इयो स्काई और ज़ेलिना वेगा ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। इस दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को पिन करने की असफल कोशिश करती हुई दिखाई दीं। वहीं, इस मैच के अंतिम पलों में डैमेज कंट्रोल द्वारा ध्यान भटकाए जाने का फायदा उठाकर इयो स्काई ने ज़ेलिना वेगा को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। इसके बाद ज़ेलिना वेगा को इयो स्काई ने रिंग में लाने के बाद टॉप रोप से जीनियस ऑफ स्काई मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इयो स्काई ने ज़ेलिना वेगा को हराया।

WWE SmackDown में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने प्रोमो देते हुए टैरी फंक के बारे में बात की और उनसे जुड़ी अपने बचपन से एक कहानी सुनाई। इसके बाद कोडी रोड्स ने कहा कि WWE सुपरस्टार्स को कई नामों से बुलाया जाता है लेकिन ऐसे काफी कम सुपरस्टार्स हुए जिन्हें काउबॉय कहा जाता है। कोडी रोड्स ने टैरी फंक और ब्रे वायट को काउबॉयज बताया। इस दौरान कोडी रोड्स ने टैरी फंक की जमकर तारीफ की और टैरी के करियर से जुड़ा वीडियो पैकेज भी दिखाया गया। जल्द ही, कोडी रोड्स ने खुलासा किया कि SmackDown ने होने जा रहा अगला टैग टीम मुकाबला 'टैरी हार्डकोर मैच' होगा।

WWE SmackDown में ब्रॉलिंग ब्रूट्स vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स (टैरी हार्डकोर मैच)

- यह मैच शुरू होते ही स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने ब्रॉलिंग ब्रूट्स पर दबदबा बनाना चाहा लेकिन ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने उन्हें खुद पर पूरी तरह हावी नहीं होने दिया। ब्रॉलिंग ब्रूट्स इस मैच में बिल्कुल भी हार मानने के मूड में नहीं थे और वो स्ट्रीट प्रॉफिट्स के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रहे थे। जल्द ही, बॉबी लैश्ले भी रिंगसाइड पर आ गए। इस मैच के अंतिम पलों में जब बुच टॉप रोप से मूव लगाने वाले थे तो बॉबी लैश्ले ने बुच को धक्का देने के बाद रिंगसाइड पर उन्हें स्पीयर दे दिया। इसके बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने रिज हॉलैंड को टेबल पर रेवलेशन मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने ब्रॉलिंग ब्रूट्स को हराया।

- द मिज़ ने वीडियो पैकेज के जरिए एलए नाइट पर तंज कसा और उनका बुरा हाल करने की धमकी दी।

WWE SmackDown में एलए नाइट का सैगमेंट

- एलए नाइट ने प्रोमो देते हुए अपने पूर्व प्रतिद्वंदी ब्रे वायट को ट्रिब्यूट दिया। इस दौरान एलए नाइट ने कहा कि उन्हें ब्रे वायट के साथ दुश्मनी करके काफी कुछ सीखने को मिला और ब्रे ने उन्हें बेहतर बनाने में मदद की। एलए नाइट ने यह भी बताया कि ब्रे वायट के निधन की वजह से उन्हें काफी दुख हुआ है। जल्द ही, एलए नाइट ने द मिज़ के बारे में बात करते हुए उनपर तंज कसा। इसके बाद एलए नाइट ने ब्रे वायट का फेमस डायलॉग कहकर उन्हें ट्रिब्यूट देते हुए इस सैगमेंट का अंत कर दिया।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में एलए नाइट vs फिन बैलर

- एलए नाइट ने WWE SmackDown के मेन इवेंट में बड़े मुकाबले में फिन बैलर का सामना किया। मैच की शुरूआत में फिन बैलर ने एलए नाइट पर दबदबा बनाया। हालांकि, जल्द ही एलए नाइट ने फिन बैलर को शोल्डर टैकल देते हुए इस मुकाबले में वापसी की। एलए नाइट के लिए इस मैच में फिन बैलर का सामना करना आसान नहीं था और बैलर कुछ मौकों पर नाइट को हराने के करीब भी आ गए थे। अंत में, जब फिन बैलर टॉप रोप पर मौजूद थे तो एलए नाइट ने उन्हें सुपरप्लेक्स दे दिया। इसके बाद एलए नाइट ने फिन बैलर को BFT मूव देकर पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। देखा जाए तो यह फिन बैलर की बहुत बड़ी हार है

नतीजा: एलए नाइट ने फिन बैलर को हराया।

- मुकाबले के बाद धीरे-धीरे एरीना में लगी लाईट बंद होने लगी और जल्द ही ब्रे वायट का लालेटन नज़र आया। इसके बाद ब्रे वायट का पुतला रिंग में नज़र आया और फैंस थैंक यू ब्रे के चैंट्स लगाने लगे। इस प्रकार ब्रे वायट के रेसलिंग सफर का भावुक तरीके से अंत कर दिया गया। मेन रोस्टर ने नम आंखों के साथ ब्रे वायट को अंतिम विदाई दी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now