WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns और मेगास्टार के बीच हुई जबरदस्त झड़प, मेन इवेंट में दिग्गज की करारी हार और हालत हुई खराब 

WWE SmackDown का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला।
WWE SmackDown का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला।

SmackDown: WWE Crown Jewel से पहले स्मैकडाउन (SmackDown) का आखिरी एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। SmackDown में रोमन रेंस (Roman Reigns) की मेगास्टार के साथ झड़प देखने को मिली और मेन इवेंट में दिग्गज की हालत काफी खराब हो गई। इसके अलावा कुछ बेहतरीन मैच भी देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरुआत में LA Knight और Roman Reigns का सैगमेंट

- एलए नाइट ने प्रोमो देते हुए रोमन रेंस के करीब 1200 दिन लंबे ऐतिहासिक टाइटल रन के बारे में बात की। जल्द ही, उन्होंने पिछले हफ्ते रोमन पर किए हमले का जिक्र किया और दावा किया कि वो रेंस से सबकुछ छीन लेंगे। इसके बाद ट्राइबल चीफ की एंट्री हुई और उन्होंने मेगास्टार को खुद के बारे में परिचय दिया। अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने एलए नाइट की लोकप्रियता के बारे में बात करते हुए फैंस को उनके लिए चैंट्स लगाने को कहा और दावा किया कि यह फैंस द्वारा नाइट को लेकर लगाई गई आखिरी चैंट होगी। इसके बाद रोमन रेंस ने अपनी तारीफ करते हुए खुद को बिजनेस को मल्टी-बिलियन-डॉलर इंडस्ट्री में बदलने का क्रेडिट दिया। यही नहीं, रोमन ने एलए पर द रॉक की नकल करने का आरोप लगाया। इसके जवाब में बेबीफेस सुपरस्टार ने कहा कि रेंस टाइटल्स की वजह से मेगास्टार हैं जबकि वो हर दिन मेगास्टार की जिंदगी जीते हैं और खुद के चैंपियन बनने का दावा किया। ऐसा लगा कि रोमन रेंस और एलए नाइट के बीच ब्रॉल देखने को मिल सकता है। हालांकि, ऑफिशियल्स ने बीच में आकर ऐसा होने नहीं दिया।

WWE SmackDown में केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी

- केविन ओवेंस का ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ सिंगल्स मैच देखने को मिला और इस मुकाबले के दौरान ग्रेसन वॉलर कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। यह बेहतरीन मैच साबित हुआ और इस मुकाबले में केविन और ऑस्टिन ने एक-दूसरे को तगड़ी फाइट दी। अंत में ओवेंस ने थ्योरी को टॉप रोप से अपना मूव देकर पूरी तरह कंट्रोल हासिल कर लिया। इसके बाद पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने हील सुपरस्टार को पॉपअप पावरबॉम्ब लगाने के बाद स्टनर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: केविन ओवेंस।

- बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल ने बियांका ब्लेयर पर हमला कर दिया और SmackDown जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने वहां आकर इस हमले को रोका।

- लोगन पॉल का बैकस्टेज बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स से आमना-सामना हुआ और उन्होंने नया यूएस चैंपियन बनने का दावा किया। जल्द ही, बी-फैब वहां बॉबी से बात करने आ गईं।

WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर & शॉट्ज़ी vs चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन

- शार्लेट फ्लेयर ने शॉट्ज़ी के मिस्ट्री पार्टनर के रूप में एंट्री करके टैग टीम मैच में चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन का सामना किया। विमेंस टैग टीम चैंपियंस का कुछ समय तक इस मैच में दबदबा देखने को मिला। हालांकि, शॉट्ज़ी द्वारा शार्लेट को टैग दिए जाने के बाद चीज़ें पूरी तरह बदल गईं। इसके बाद शार्लेट ने अपने प्रतिद्वंदियों पर जबरदस्त हमला करते हुए मैच में कंट्रोल हासिल किया और अंत में उन्होंने चेल्सी को बिग बूट देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर & चेल्सी ग्रीन।

WWE SmackDown में सोलो सिकोआ और पॉल हेमन का सैगमेंट

- पॉल हेमन ने प्रोमो देते हुए जॉन सीना का करियर खत्म करने को लेकर बात की और उनके द ब्लडलाइन के साथ दुश्मनी का जिक्र किया। जल्द ही, उन्होंने कहा कि रोमन रेंस ने सोलो सिकोआ को सीना का बुरा हाल करने का आदेश दिया है। साथ ही, दिग्गज ने सोलो के भविष्य में बड़ा स्टार और ट्राइबल चीफ बनने का दावा किया। इसके बाद सिकोआ ने जॉन सीना को वहां आकर उनसे बात करने के लिए कहा। इसके बाद सीना वहां आ गए और एंफोर्सर ने उन्हें फैंस को अपना आखिरी संदेश देने को कहा। साथ ही, उन्होंने दावा किया कि जॉन Crown Jewel के बाद कुछ बोल नहीं पाएंगे। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने सोलो सिकोआ की बेइज्जती करते हुए कहा कि उन्हें मुहतोड़ जवाब देने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। दिग्गज ने यह भी दावा किया कि सोलो अपने भाई की वजह से WWE में हैं और उन्हें टैज का बेकार रूप बताया। इसके बाद जॉन सीना ने सोलो का बुरा हाल करने की धमकी दी और वहां से चले गए।

- बैकस्टेज बेली ने बियांका ब्लेयर के खिलाफ जीत का दावा किया। जल्द ही, उन्होंने इयो स्काई को भविष्य में चैलेंज करने को लेकर मजाक किया। इसके बाद निक एल्डिस ने खुलासा किया कि बियांका ब्लेयर vs बेली मैच के दौरान डैमेज कंट्रोल रिंगसाइड से बैन रहेंगे।

WWE SmackDown में प्रिटी डेडली vs ब्रॉलिंग ब्रूट्स (डॉनीब्रुक मैच)

- प्रिटी डेडली ने डॉनीब्रुक मैच में ब्रॉलिंग ब्रूट्स का सामना किया। ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने एंट्रेंस के वक्त ही प्रिटी डेडली पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग में लाकर मैच की शुरुआत कर दी। इसके बाद दोनों टीम्स के बीच खतरनाक मैच की शुरुआत हुई और इस दौरान रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। वहीं, अंत में प्रिटी डेडली ने टॉप रोप से बुच को टेबल पर पटका और किट विल्सन ने उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: प्रिटी डेडली।

- बैकस्टेज पॉल हेमन ने निक एल्डिस को चेतावनी दी कि रोमन रेंस मैच में एलए नाइट की हालत खराब कर देंगे इसलिए उन्हें मुकाबले के दौरान मेडिकल टीम को तैयार रखना चाहिए।

WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो और लोगन पॉल का Weigh in सैगमेंट

- रे मिस्टीरियो और लोगन पॉल का Weigh in सैगमेंट देखने को मिला और इस दौरान निक एल्डिस भी मौजूद थे। लोगन पॉल का वजन 213 पाउंड्स जबकि रे मिस्टीरियो का 175 पाउंड आया। इसके बाद दोनों के बीच झड़प देखने को मिली और रे ने लोगन को थप्पड़ जड़ दिया। इस वजह से ब्रॉल फूट पड़ा और जल्द ही, ऑफिशियल्स ने इन दोनों को अलग किया।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में बियांका ब्लेयर vs बेली

- WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में बियांका ब्लेयर का बेली से सामना हुआ। बेली ने मैच शुरू होने के बाद बियांका पर हमला कर दिया। जल्द ही, ब्लेयर ने फाइट बैक किया और उन्होंने बेली को सुपलेक्स दे दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला जारी रहा और अंत में बियांका ब्लेयर ने बेली पर अपनी पोनीटेल से हमला करने के बाद उन्हें KOD देकर पिन करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच जीतने के बाद भी बियांका का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने बेली को एनाउंसर्स टेबल पर KOD देते हुए उनकी हालत काफी खराब कर दी।

विजेता: बियांका ब्लेयर।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment