Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: 32 साल के Superstar ने रचा इतिहास, मेन इवेंट में दिग्गज ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE SmackDown का एपिसोड WrestleMania से पहले हुआ आखिरी शो था
WWE SmackDown का एपिसोड WrestleMania से पहले हुआ आखिरी शो था
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE SmackDown का एपिसोड समाप्त हो चुका है यह रेसलमेनिया (WrestleMania 38) से पहले हुआ स्मैकडाउन (SmackDown) का आखिरी एपिसोड भी था। पहले ही इस एपिसोड के लिए बड़े चैंपियनशिप मैच और आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल जैसे बड़े मैच का ऐलान कर दिया गया था। आइए नजर डालते हैं SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच से

इस मैच के लिए ज्यादातर सुपरस्टार्स रिंग में पहले से ही मौजूद थे। NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड और यूएस चैंपियन फिन बैलर ने बाद में एंट्री की। इस मैच में कमांडर अजीज और शैंकी का स्टेयरडाउन भी देखने को मिला। हालांकि दोनों सुपरस्टार्स एक साथ ही एलिमिनेट हो गए। अकीरा टोजावा, रेजी और आर ट्रुथ बहुत जल्दी इस मैच से बाहर हो गए थे। डेमियन प्रीस्ट, टॉमैसो सिएम्पा ने भी अच्छा किया, लेकिन वो अंतिम 4 में नहीं पहुंच पाए थे। अंत में जिगलर, रूड, बैलर और मैडकैप मॉस बचे थे। मॉस ने पहले जिगलर और रूड को एलिमिनेट किया। इसके बाद उन्होंने फिन बैलर को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में पहली बार आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच जीता। 32 साल के मॉस ने इतनी बड़ी जीत दर्ज करते हुए इतिहास रचा।

विजेता: मैडकैप मॉस

.@MadcapMoss makes history!A round of applause for the 2022 Andre the Giant Battle Royal WINNER!#WrestleMania #SmackDown https://t.co/RH00jfgqj0

#) WWE SmackDown में आईसी चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच (रिकोशे vs हम्बर्टो vs एंजल)

इस मैच की शुरुआत में लोस लोथारियस ने रिकोशे के खिलाफ नंबर्स गेम का इस्तेमाल किया। उन्होंने रिकोशे के ऊपर पूरी तरह से दबदबा बनाया। हालांकि जल्द ही रिकोशे ने भी दबदबा बनाया और जबरदस्त तरीके से फाइटबैक किया। दोनों भाइयों के बीच तनाव का फायदा भी रिकोशे ने उठाया। अंत में रिकोशे ने एंजल के ऊपर 630 मूव लगाया और फिर हम्बर्टो के ऊपर रिकोइल हिट करते हुए उन्हें पिन करके आईसी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

विजेता: रिकोशे

#) WWE SmackDown में साशा बैंक्स और नेओमी vs क्वीन वेगा और कार्मेला

कार्मेला और क्वीन वेगा ने मैच की शुरुआत में साशा बैंक्स पर दबदबा बनाया और उन्हें काफी देर तक टैग नहीं लेने दिया। हालांकि यह मुकाबला ज्यादा देर तक नहीं चला और अंत में साशा बैंक्स ने नेओमी को टैग दिया, जिन्होंने पूरी तरह से मैच का रुख बदल दिया। अंत में नेओमी ने क्वीन वेगा के ऊपर जबरदस्त मूव लगाते हुए उन्हें पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: साशा बैंक्स और नेओमी

Statement made!Can @SashaBanksWWE & @NaomiWWE take home the WWE Women's Tag Team Championship at #WrestleMania 38?!#SmackDown https://t.co/1ErMVi0XiD

रोंडा राउजी ने ट्रेंनिंग करते हुए अपना इंटरव्यू दिया और साथ ही शार्लेट फ्लेयर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शार्लेट ने टैपआउट नहीं किया तो वो उनका हाथ तोड़ देने वाली हैं।

#) WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर ने एंट्रैंस रैंप से ही अपना प्रोमो दिया और पूरी तरह से रोंडा राउजी के ऊपर निशाना साधा। शार्लेट फ्लेयर ने WrestleMania में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि वो रोंडा राउजी का बुरा हाल करने वाली हैं।

#) WWE SmackDown में रिक बूग्स vs जिमी उसो

इस मैच की शुरुआत से पहले ऑस्टिन थ्योरी ने पैट मैकेफी के ऊपर अटैक कर दिया था। थ्योरा का मैकेफी ने पीछा किया और एक बार फिर वो विंस मैकमैहन के रूम में चले गए। इस बीच विंस मैकमैहन ने जबरदस्त तरीके से मैकेफी को डांटा और यहां तक कि उनका मैच कैंसिल करने की धमकी भी दी। बाद में यह सिंगल्स मैच शुरू हुआ, जिसमें काफी हद तक रिक बूग्स का ही दबदबा देखने को मिला। हालांकि थ्योरी ने एक बार फिर एंट्री की और इस बार मैकेफी के ऊपर ड्रिंक फेंक दी। थ्योरी जब भाग रहे थे तभी फिन बैलर ने उनके ऊपर अटैक कर दिया और वो रिंग में पहुंच गए। सभी सुपरस्टार्स के बीच रिंग में ब्रॉल हो गया और रेफरी को मैच रोकना पड़ गया।

विजेता: कोई नतीजा नहीं निकला

#) WWE SmackDown में द उसोज और ऑस्टिन थ्योरी vs शिंस्के नाकामुरा, रिक बूग्स और फिन बैलर

इस सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में काफी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और समय-समय पर दोनों टीमों का पलड़ा भारी रहा। हालांकि एक समय पर शिंस्के नाकामुरा अपनी टीम को जीत दिलाने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन उसोज ने पहले नाकामुरा के ऊपर सुपर किक लगाई और फिर उन्होंने रिक बूग्स को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। फिन बैलर ने ऑस्टिन थ्योरी के ऊपर दबदबा बनाया, लेकिन उसोज ने बैलर को कू डी ग्रा नहीं लगाने दिया। इसका फायदा थ्योरी ने उठाया और बैलर को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी और द उसोज

#) WWE SmackDown में हैप्पी टॉक सैगमेंट

हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस मेन इवेंट में हैप्पी टॉप सैगमेंट लेकर आए। इसमें हैप्पी कॉर्बिन ने ड्रू मैकइंटायर की तलवार का मजाक बनाते हुए उसका नाम बदल दिया। तभी ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री करते हुए स्टीर चेयर से हैप्पी कॉर्बिन पर अटैक किया। उन्होंने अपनी तलवार को हासिल किया और रिंग में बवाल मचाते हुए तोड़-फोड़ मचा दी।

Just a TASTE of what’s to come at #WrestleMania when @DMcIntyreWWE and Happy @BaronCorbinWWE go toe-to-toe! #SmackDown https://t.co/9UxmSzZBuS

इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now