WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने दी अपने दुश्मन को खतरनाक धमकी, मेन इवेंट में दिग्गज ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE SmackDown में रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग के बारे में बात की
WWE SmackDown में रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग के बारे में बात की

WWE SmackDown का एपिसोड ठीक साबित हुआ। इस एपिसोड से काफी ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन WWE ने कुछ खास नहीं किया। शो में कुछ ही ऐसी चीज़ें थी जिसने फैंस का ध्यान खींचा। शो में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर जोर दिया गया। खैर, इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown की शुरुआत में सोन्या डेविल का सैगमेंट

सोन्या डेविल ने SmackDown की शुरुआत की और रोंडा राउजी द्वारा पिछले हफ्ते हुए हमले के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वो इस चीज़ को सहन नहीं करेंगी और उन्होंने मैनेजमेंट से इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि रोंडा पर एक लाख डॉलर्स का फाइन लगेगा। इसके साथ ही उन्हें कुछ समय के लिए सस्पेंड भी किया जाएगा। एडम पीयर्स ने इंटरफेयर किया और बताया कि विंस मैकमैहन द्वारा उन्हें एक ईमेल मिला है। उन्होंने ईमेल पढ़ा और बताया कि सोन्या अपनी ताकत का गलत उपयोग करती हैं और इसी वजह से रोंडा राउजी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी। इसके अलावा मैकमैहन ने ईमेल में लिखा कि अगर सोन्या किसी भी तरह से नेओमी पर हमला करती हैं तो उनकी नौकरी को खतरा हो सकता है। नेओमी ने एंट्री की और बताया कि सोन्या उनपर हमला नहीं कर सकती हैं। इसी वजह से उन्होंने डेविल पर थप्पड़ लगाया।

- लोस लोथारियस vs कोफी किंग्सटन और बिग ई

दोनों टीमों के बीच मैच काफी रोचक साबित हुआ। उन्हें काफी समय दिया गया और उन्होंने मिलकर मैच को अच्छा बनाया। सभी को लग रहा था कि इस मैच में न्यू डे की जीत होगी लेकिन अंत में फैंस को सरप्राइज मिला। एंजल ने रोल-अप की मदद से किंग्सटन को पिन किया और मैच में जीत दर्ज की।

नतीजा: लोस लोथारियस की जीत हुई

एक बैकस्टेज सैगमेंट में माइकल कोल ने रोमन रेंस से गोल्डबर्ग को लेकर कई सारे सवाल किए। रोमन ने गोल्डबर्ग की WCW में बनी स्ट्रीक पर निशाना साधा और उन्होंने यहां ब्रॉक लैसनर पर गोल्डबर्ग की शॉकिंग जीत का भी मजाक बनाया। उन्होंने यहां दावा किया कि वो आसानी से दिग्गज के खिलाफ अपने टाइटल को रिटेन कर लेंगे।

- आलिया vs नटालिया (पिनफॉल या सबमिशन से ही जीत हो सकती है)

दोनों सुपरस्टार्स का यह मुकाबला साधारण रहा और काफी जल्दी खत्म हो गया। इस मुकाबले में आलिया और नटालिया ने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की। हालांकि, अंत में नटालिया ने विरोधी पर अपना सबमिशन शार्पशूटर लगाया। इसपर पूर्व NXT स्टार ने टैपआउट कर दिया और नटालिया की जीत हुई। मैच के बाद क्वीन ऑफ हार्ट्स ने आलिया पर हमला जारी रखा। जाया ली ने एंट्री की और आकर नटालिया पर हमला करते हुए आलिया को बचाया।

नतीजा: नटालिया की जीत हुई

- सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन ने जॉनी नॉक्सविल के बारे में बात की और उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की। इस बीच शिंस्के नाकामुरा और उनके साथी ने इंटरफेयर किया। सैमी ने बताया कि नाकामुरा उनसे बच रहे हैं और अगले हफ्ते उन्हें आखिर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा। सैमी ने रिक बूग्स का मजाक बनाया और फिर उन्होंने माइक पकड़ा लेकिन उसमें से करंट निकलने लगा। इसी वजह से नाकामुरा उन्हें देखने लगे और सैमी ने फायदा उठाकर उनपर अपना फिनिशर लगाया।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में दिखाया गया कि मैडकैप मॉस की आंखों के नीचे चोट लग गई है। इसी वजह से वो डॉक्टर को दिखाएंगे और हैप्पी कॉर्बिन के साथ रिंगसाइड पर नहीं होंगे।

- हैप्पी कॉर्बिन vs सिजेरो

हैप्पी कॉर्बिन और सिजेरो को अपने मैच के लिए कम समय मिला। हालांकि, उन्होंने जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का प्रदर्शन किया। इसी वजह से मुकाबला रोचक बन पाया। अंत में हैप्पी कॉर्बिन का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने सिजेरो पर अपना फिनिशर एंड ऑफ डेज लगाया और फिर पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: हैप्पी कॉर्बिन की जीत हुई

बैकस्टेज मैडकैप मॉस डॉक्टर के पास थे। मॉस ने पूछा कि उनका मैच ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ कैंसिल हो सकता है या नहीं। मॉस ने आंख बंद की और जब खोली तो ड्रू वहां थे। इसी वजह से मॉस थोड़े घबरा गए और फिर स्कॉटिश सुपरस्टार ने बताया कि उनके बीच एक साधारण मैच नहीं बल्कि फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच होगा।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में गोल्डबर्ग से सवाल किए गए। उन्होंने रोमन रेंस के बारे में बात की और बताया कि यूनिवर्सल चैंपियन खुद को बदल चुके हैं लेकिन वो पहले जैसे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वो रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे और फिर ब्रॉक लैसनर उनके अगले शिकार होंगे।

- शार्लेट फ्लेयर vs नेओमी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत ही बढ़िया तरह से हुई थी और फिर दोनों सुपरस्टार्स ने काफी अच्छे मूव्स का प्रदर्शन किया। मैच में कई नियर फॉल्स देखने को मिले और नेओमी काफी मौकों पर जीत के करीब थीं। अंत में शार्लेट ने अपना फिनिशर लगाया और फिर पिन करते हुए मैच में जीत हासिल की। मैच के बाद सोन्या ने आकर उन्हें चिढ़ाने की कोशिश की। नेओमी ने उनपर हमला किया और शार्लेट ने आकर सोन्या को बचाया। सोन्या ने भी नेओमी पर हमला किया और फिर रोंडा राउजी ने एंट्री की। उन्होंने आकर नेओमी को बचाया।

नतीजा: शार्लेट फ्लेयर ने चैंपियनशिप को रिटेन किया

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत देखने को मिला।