Create
Notifications

SmackDown रिजल्ट्स: जॉन सीना-रोमन रेंस ने जबरदस्त तरीके से मचाया बवाल, WWE को मिला नया चैंपियन 

WWE SmackDown
WWE SmackDown
मयंक मेहता
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) में अब एक हफ्ते का समय रह गया है और उससे पहले स्मैकडाउन (SmackDown) के एक और एपिसोड का अंत हो गया है। WWE ने पहले ही SmackDown के लिए कई ऐलान किए थे और शो की शुरुआत से लेकर अंत तक काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते SmackDown में क्या-क्या हुआ:

जॉन सीना ने की WWE SmackDown की शुरुआत

SmackDown की शुरुआत जॉन सीना ने की और उन्हें क्राउड से जबरदस्त समर्थन मिल। सीना ने आते ही रोमन रेंस पर निशाना साधा और उनका रिपोर्ट कार्ड बताया। सीना ने रोमन रेंस को डी ग्रेड दिया और कहा कि WWE उन्हें 10 साल से बेचने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो खास एजेंडा के साथ वापस आए हैं। सीना ने कहा कि वो SummerSlam में रोमन रेंस को बिग F देंगे। इसके बाद रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आए। रेंस के रिंग में आने के बाद सीना ने कहा कि वो अगले हफ्ते का इंतजार कर रहे हैं। सीना ने रेंस पर आरोप लगाए कि वो सोचते है कि यह कंपनी उनकी है। हालांकि सब जानते हैं कि यह कंपनी फैंस की है। सीना ने एक बार फिर साफ किया कि वो रोमन रेंस को सबक सिखाने के लिए ही वापस आए हैं। रेंस ने सीना को कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि वो कुछ ऑरिजनल लेकर आएंगे, लेकिन उन्होंने निराश किया। सीना ने करारा जवाब देते हुए कहा कि उन्हें किसी को भी साबित करने की जरूरत नहीं है और उन्हें बस रेंस को पिन करना है। जॉन सीना ने टॉन्ट मारते हुए कहा कि वो यहां पर रोमन रेंस की मदद करने के लिए ही आए हैं। रोमन रेंस ने सीना की तारीफ करते हुए कहा कि वो SummerSlam को मेन इवेंट कर सकते हैं, WWE टाइटल जीत सकते हैं, लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कभी नहीं जीत सकते। रोमन रेंस ने अपने प्रोमो में निकी बैला का भी जिक्र किया और कहा कि वो उनसे खुश नहीं थीं इसलिए वो अलग हो गए। रेंस ने साफ किया कि वो सीना को स्मैश करेंगे और टाइटल को रिटेन करेंगे। रोमन रेंस ने फैंस से कहा कि वो आखिरी बार सीना को देख रहे हैं। जॉन सीना ने निशाना साधते हुए कहा कि रोमन रेंस उनके ब्रेकअप को बीच में लेकर आ रहे हैं। सीना ने रेंस को कहा कि उन्हें प्रोटेक्ट किया जा रहा है। रेंस ने लगभग सैथ रॉलिंस को बर्बाद कर दिया और यहां तक कि डीन एंब्रोज को WWE से बाहर जाना पड़ गया। सीना ने कहा कि रेंस के पीछे लगभग सभी हैं, लेकिन फिर भी वो कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। सीना ने अंत में कहा कि SummerSlam में उन्हें बस 1-2-3 की जरूरत है और वो 17 बार के चैंपियन बन जाएंगे। सीना ने SummerSlam के लिए बड़ी प्रेडिक्शन की और कहा कि चैंप की हार होने वाली है। सीना ने इस बीच बार-बार रोमन रेंस के मुंह पर 1-2-3 करके टॉन्ट भी किया। इसके बाद सीना वहां से चले गए और क्राउड से उन्हें जबरदस्त समर्थन मिला।

अपोलो क्रूज vs शिंस्के नाकामुरा (आईसी चैंपियनशिप)

आईसी चैंपियनशिप मैच की शुरुआत में ही अपोलो क्रूज ने अर्ली पिन का प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। नाकामुरा ने भी पलटवार करते हुए पिन का प्रयास किया, लेकिन एक और किकआउट देखने को मिला। इस बीच बूग्स और कमांडर अजीज की तरफ डिस्ट्रैक्शन देखने को मिला, जिसके बाद रेफरी ने दोनों को रिंगसाइड से बैन कर दिया। नाकामुरा किनशासा देने जा रहे थे , लेकिन क्रूज ने उन्हें रोकते हुए एंजीगुइरी दी और नाकामुरा को रोप्स का सहारा लेते हुए पिन करने का प्रयास किया। उन्होंने फिर जर्मन सुपलेक्स दिया, लेकिन नाकामुरा ने रिवर्स करते हुए फैल्कन एरो दे दिया। इसके बाद नाकामुरा ने क्रूज को किनशासा देते हुए पिन किया और आईसी चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान मोंटेज फोर्ड को बताया गया कि जब आखिरी बार उनका सामना ओटिस से हुआ था तो उनकी क्या हालत हुई थी। फोर्ड ने जबरदस्त प्रोमो कट किया और कहा कि एल्फा अकादमी का टाइम खत्म हो चुका है।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एल्फा अकादमी

ओटिस ने मैच की शुरुआत में पहले फोर्ड और डॉकिंस को जबरदस्त स्लैम दिए, जिसके दम पर एल्फा अकादमी ने मोमेंटम हासिल किया। गेबल और ओटिस ने मिलकर डॉकिंस को कॉर्नर करते हुए दबदबा बनाए रखा। हालांकि सही समय पर स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने वापसी की और अचानक से रिंग के बाहर ओटिस के ऊपर डाइव लगाई। दूसरी तरफ रिंग में डॉकिंस ने डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए गेबल को नेकब्रेकर देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। ओटिस इस हार से काफी ज्यादा गुस्से में नजर आए।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

SmackDown में सैथ रॉलिंस ने आकर कहा कि उनके सूत्रों ने बताया कि ऐज यहां पर मौजूद नहीं है। क्राउड ने ऐज के लिए चैंट लगाए। रॉलिंस ने ऐज के कमेंट्स को लेकर निशाना साधा और कहा कि उनका करियर रेटिड आर सुपरस्टार से काफी बेहतर है। रॉलिंस ने वीडियो पैकेज के जरिए इसका प्रूफ भी दिया। रॉलिंस ने फिर कहा कि अगर उन्होंने 2014 में ऐज को स्टॉम्प दिया होता तो वो वापसी नहीं कर पाते। रॉलिंस ने साफ किया कि वो SummerSlam में खुद को नहीं रोकेंगे।

डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड और रे मिस्टीरियो ने मैच की शुरुआत की और हील टीम ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया। डॉल्फ और रूड ने डबल टीम करते हुए रे के ऊपर दबाव बनाया। रे ने जिगलर को सेंटन देते हुए वापसी की और डॉमिनिक को टैग दिया। डॉमिनिक ने आते ही जबरदस्त मूव लगाए, लेकिन जिगलर ने उन्हें फेम-एसर दे दिया। हालांकि डॉमिनिक ने जल्द ही वापसी की और वो जिगलर को 619 की पोजिशन में ले आए। इसी वक्त स्क्रीन पर द उसोज नजर आए और उन्होंने रे और डॉमिनिक का ध्यान भटकाना चाहा। रे ने अपने बेटे की मदद की और अंत में डॉमिनिक ने रूड को पिन करते हुए इस मैच को जीता। मैच के बाद द उसोज ने SummerSlam में होने वाले मैच से पहले रे और डॉमिनिक को धमकी दे दी

विजेता: डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट

एक बार फिर बैरन कॉर्बिन ने आकर फैंस को अपनी बुरी हालत के बारे में बताया और कहा कि हालात नहीं सुधरे तो उनके पास कुछ नहीं रहेगा। उन्होंने एक बार फिर से फैंस से मदद की मांग की और कहा कि सभी को उन्हें कम से कम 1000$ देने चाहिए। इसी वक्त केविन ओवेंस बाहर आए और उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों से पैसे नहीं मांगने चाहिए। उन्होंने कहा कि Raw में मैकइंटायर से काफी ज्यादा पैसों की मांग की और ऐसा कौन करता है। कॉर्बिन ने ओवेंस से ही पैसे मांग लिए, जिसके बाद ओवेंस ने कहा कि अगर कॉर्बिन उन्हें हरा देते हैं तो वो उन्हें पैसे दे देंगे। कॉर्बिन ने ओवेंस पर निशाना साधना चाहा, लेकिन ओवेंस ने उन्हें स्टनर दे दिया।

केविन ओवेंस vs बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन ने शुरुआत में रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ही ओवेंस ने पलटवार किया और सुपरकिक के जरिए कंट्रोल हासिल करना चाहा। कॉर्बिन ने भी पलटवार किया, लेकिन वो ज्यादा देर तक भारी नहीं पड़ पाए। ओवेंस ने स्वॉन्टन लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। कॉर्बिन ने फिर चोकस्लैम लगाया और जब एंड ऑफ डेज लगाने गए तो ओवेंस ने खुद को बचाया। ओवेंस ने वापसी की और स्टनर लगाने की कोशिश की, लेकिन कॉर्बिन ने खुद को बचाया। हालांकि अंत में ओवेंस ने रोलअप के जरिए कॉर्बिन को हरा दिया। मैच के बाद केविन ओवेंस ने रिंग के बीच में बैरन कॉर्बिन को स्टनर लगाया।

विजेता: केविन ओवेंस

साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग)

WWE SmackDown के मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली। इस सैगमेंट के लिए सबसे पहले साशा बैंक्स बाहर आईं और फिर बियांका ब्लेयर। सोन्या डेविल ने दोनों से कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए कहा। बैंक्स ने साइन करने से पहले दो गवाह को बुलाया। कार्मेला और जेलिना वेगा बाहर आईं और फिर बैंक्स-ब्लेयर ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। शुरुआत में ब्लेयर तीनों सुपरस्टार्स पर भारी पड़ी, लेकिन बैंक्स ने अचानक से बैक स्टैबर लगा दिया। इसके बाद कार्मेला और वेगा ने ब्लेयर पर अटैक जारी रखा। अंत में बैंक्स ने ब्लेयर को टेबल पर बियांका के बाल की मदद से उन्हें बैंक्स स्टेटमेंट दिया और SmackDown के जबरदस्त एपिसोड का अंत किया।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now