Create
Notifications

WWE SmackDown Results: Roman Reigns-Seth Rollins ने की एक दूसरे की बुरी तरह बेइज्जती, दिग्गज को 3 सेकेंड में मिली शर्मनाक हार

WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का हुआ आमना-सामना
WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का हुआ आमना-सामना
EXPERT COLUMNIST

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड में रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) का बिल्डअप देखने को मिला। रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) फेस टू फेस आए, तो Hall of Famer लीटा (Lita) की भी वापसी देखने को मिली। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते स्मैकडाउन (WWE SmackDown) में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown में लोस लोथारियस vs द वाइकिंग रेडर्स vs सिजेरो-मंसूर vs जिंदर महल और शैंकी (टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडर मैच)

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर मैच के लिए द उसोज रिंग साइड पर मौजूद थे। यह एक अच्छा फैटल 4 वे टैग टीम मुकाबला था और इसमें सभी शामिल सुपरस्टार्स ने अपना काम अच्छे से किया। मंसूर और शैंकी को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। मैच के अंत में ईवार Suicide डाइव के लिए गए, लेकिन लोस लोथारियस ने डबल ड्रॉपकिक के जरिए उन्हें रोका। हालांकि ईवार और एरिक ने कंट्रोल हासिल करते हुए हम्बर्टो पर वाइकिंग एक्सपीयिरेंस हिट किया। इसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीता और अब द उसोज को SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

विजेता: द वाइकिंग रेडर्स

बैकस्टेज नेओमी ने सोन्या डेविल को कंफ्रंट किया। उन्होंने पूछा वो उनसे नफरत क्यों करती हैं। सोन्या डेविल ने नेओमी को एक्सट्रा बताया और फिर धमकी देते हुए कहा कि वो नेओमी को Royal Royal Rumble मैच से हटा सकती हैं।

"You come waltzing in my office with your main character vibes, when everyone knows you're just an extra." - @SonyaDevilleWWE #SmackDown @NaomiWWE https://t.co/lvhU2r36sm

#) WWE SmackDown में सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन अपने नए शो InZayn को लेकर आए। सैमी जेन ने ऐलान किया कि वो इस साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे। इसके बाद जेन ने कहा कि जॉनी नॉक्सविले वो सब नहीं कर सकते, जो वो कर सकते हैं। हालांकि जॉनी जो कर सकते हैं वो जेन कर सकते हैं। सैमी जेन स्टंट के लिए गए, लेकिन उन्होंने अपना मन बदल दिया। इस बीच शिंस्के नाकामुरा ने पीछे से आकर जेन पर अटैक किया और उनके ऊपर किनशासा मूव लगा दिया। इसके बाद बूग्स ने जेन को उठाकर रिंग के बाहर मेट्रस पर फेंक दिया।

नटालिया ने अपने 3 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बात की और इसी वजह से खुद को Royal Rumble मैच जीतने का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि वो चौथा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली हैं। नटालिया ने कहा कि 3.8 सेकेंड में जीतते हुए WWE इतिहास में सबसे तेज जीत का रिकॉर्ड बनाना चाहती हैं।

Can @NatbyNature set a new world record for fastest win TONIGHT on #SmackDown?@WWE_Aliyah https://t.co/R8BO8AIiPa

#) WWE SmackDown में नटालिया vs आलिया

इस मैच के शुरू होने से पहले ही नटालिया ने आलिया के ऊपर खतरनाक तरीके से हमला कर दिया। रेफरी ने उन्हें रोका और कहा कि आलिया इस मैच को नहीं लड़ सकती हैं। हालांकि आलिया ने कहा कि वो लड़ने के लिए तैयार हैं। बेल रिंग होते ही आलिया ने तेजी से नटालिया को रोलअप किया और 3.17 सेकेंड में इस मैच को जीतते हुए इतिहास रचा। आलिया ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और यह उनका पहला सिंगल्स मैच भी था।

विजेता: आलिया

.@WWE_Aliyah just set a NEW WWE RECORD for fastest victory at 3.17 seconds! #SmackDown @NatbyNature https://t.co/oz1FhQiq3x

#) WWE SmackDown में लीटा की वापसी

माइकल कोल ने लीटा को इंट्रोड्यूस किया और 20 साल बाद उन्होंने SmackDown में वापसी की है। लीटा ने बताया कि उन्होंने WWE में क्या-क्या किया है। इस बीच उन्होंने कहा कि वो अभी भी संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वो Royal Rumble मैच को जीतते हुए WrestleMania को मेन इवेंट करना चाहती हैं। लीटा ने कहा कि उनके अंदर एक और रन अभी है। शार्लेट फ्लेयर ने इस बीच उनके सैगमेंट में दखल दिया। शार्लेट ने दावा किया कि जब वो Royal Rumble मैच जीतेंगी और WrestleMania के मेन इवेंट के लिए अपने पसंद के प्रतिद्वंदी को चुनेंगीं। लीटा ने शार्लेट से पूछा कि वो सभी को जायंट हेड के साथ एलिमिनेट कैसे करने वाली हैं। क्वीन ने कहा कि जैसे उन्होंने ट्रिश स्ट्रेटस को रिटायर किया वैसे ही वो लीटा के साथ करने वाली हैं। लीटा ने शार्लेट फ्लेयर को ट्विस्ट ऑफ फेट दे दिया।

#) WWE SmackDown में शेमस vs रिकोशे

शेमस ने शुरुआत से ही हावी होने का प्रयास किया, लेकिन रिकोशे ने उन्हें कामयाब नहीं दिया। हालांकि शेमस ने मैच में अपना दबदबा बनाया और रिकोशे के ऊपर कई जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। इस बीच रिकोशे ने भी अच्छे से पलटवार करते हुए अपनी ताकत दिखाई। एक्शन के हिसाब से यह काफी जबरदस्त मुकाबला था। अंत में रिकोशे ने एलाबामा स्लैम को काउंटर किया और रोलअप करने का प्रयास किया। शेमस ने किकआउट किया और फिर रिकोशे के ऊपर ब्रोग किक हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शेमस

A perfectly-timed BROGUE KICK spells disaster for @KingRicochet on #SmackDown! @WWESheamus https://t.co/4jFarNxXFn

बैकस्टेज नेओमी ने सोन्या डेविल के ऊपर अटैक करने की कोशिश की। हालांकि एडम पीयर्स ने उन्हें बीच में रोका और अगले हफ्ते के लिए शार्लेट vs नेओमी के मैच का ऐलान किया।

#) WWE SmackDown में कोफी किंग्सटन vs मैडकैप मॉस

इस मैच के शुरुआत होने से पहले कोफी किंग्सटन ने ऐलान किया कि चोटिल होने के कारण किंग वुड्स एक्शन से दूर रहेंगे। हालांकि इस बीच उन्होंने ऐलान किया कि वो इस साल Royal Rumble मैच का हिस्सा होने वाले हैं। मैच की शुरुआत में मैडकैप मॉस ने कंट्रोल बनाया, लेकिन कोफी ने भी सैकेंड रोप से ड्रॉपकिक लगाते हुए पलटवार किया। कॉर्बिन द्वारा डिस्ट्रैक्शन का फायदा मॉस को हुआ और उन्होंने अंत में पंचलाइन हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: मैडकैप मॉस

#) WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस दोनों ने रिंग में एंट्री की। रोमन रेंस ने एकनॉलेज करने के लिए कहा और फिर रॉलिंस ने शील्ड वाला पोज देने के लिए कहा। हालांकि रोमन रेंस ने कहा कि वो इसे पीछे छोड़ आए हैं। रॉलिंस ने कहा कि हम दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए चैंपियनशिप मैच में उनका ही दबदबा रहा है। रोमन रेंस ने खुद को हेड ऑफ द टेबल और ट्राइबल चीफ बताया। उन्होंने खुद को सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सल चैंपियन भी बताया। रॉलिंस ने रोमन रेंस से कहा कि वो क्या खुद को कह सकते हैं कि उन्होंने सबकुछ अपने दम पर हासिल किया है। रॉलिंस ने खुद को ग्रेटेस्ट बताते हुए रोमन रेंस के ऊपर आरोप लगाए और उनके बेइज्जती भी की। रॉलिंस ने कहा कि उन्होंने रोमन रेंस को बनाया और वो उन्हें डिस्ट्रॉय भी कर सकते हैं। रोमन रेंस ने रॉलिंस को क्लाउन बताया और कहा कि रॉलिंस उनके आगे नहीं टिकते हैं। रोमन रेंस ने कहा कि अगर उन्हें Royal Rumble के मेन इवेंट के लिए चुनना होता तो वो बैकी लिंच को चुनते। इस बीच उसोज ने सैथ रॉलिंस पर अटैक करना चाहा, लेकिन रॉलिंस ने शानदार तरीके से खुद को बचाया।

"I created you... and I can destroy you." - @WWERollins #SmackDown @WWERomanReigns https://t.co/410bdyo9ni

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now