Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने जीता बड़ा मैच, Brock Lesnar की हुई चौंकाने वाली वापसी

WWE SmackDown में रोमन रेंस और रिडल का मैच हुआ
WWE SmackDown में रोमन रेंस और रिडल का मैच हुआ

WWE SmackDown का एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। WWE ने शो के लिए कई बड़ी चीज़ों का ऐलान किया था और यह पूरा एपिसोड ही देखने लायक रहा। WWE ने अपने शो में कई अलग-अलग चीज़ें बुक करके फैंस का ध्यान खींचा। इसलिए इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- मिस्टर मैकमैहन ने SmackDown की शुरुआत करते हुए फैंस का स्वागत किया। उन्होंने मिनिसोटा की तारीफ की और फिर बैकस्टेज चले गए। उनकी अपीयरेंस काफी छोटी रही।

Mr. McMahon is LIVE now on #SmackDown https://t.co/70PrPjgvi3

- WWE SmackDown में रिडल का सैगमेंट

रिडल ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि ऑर्टन की बड़ी सर्जरी होने वाली है और उन्होंने उनके जल्दी ठीक होने की उम्मीद लगाई। उन्होंने दिग्गज सुपरस्टार की जबरदस्त तरीके से तारीफ की और फिर रोमन रेंस के खिलाफ अपने मैच को हाइप किया। उन्होंने बताया कि वो अपना टाइटल मैच रैंडी ऑर्टन को डेडिकेट करने वाले हैं।

- मैडकैप मॉस vs हैप्पी कॉर्बिन (लास्ट लाफ मैच)

यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। अंत में 10 काउंट से पहले कॉर्बिन ने रिंग में एंट्री की और मॉस रिंग में ही थे। उन्होंने कॉर्बिन के रिंग में आते ही उनपर अपना फिनिशर पंचलाइन लगाया। उन्होंने एक बार फिर यह मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद मॉस ने माइक लिया और कॉर्बिन पर हंसने लगे।

नतीजा: मैडकैप मॉस की जीत हुई

- बैकस्टेज सैगमेंट में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने शो को हाइप किया। साथ ही द उसोज़ को हराकर टाइटल्स जीतने का दावा किया।

- हैप्पी कॉर्बिन ने पैट मैकेफी की कमेंट्री पर सवाल उठाए क्योंकि वो कॉर्बिन का मजाक बना रहे थे। WWE सुपरस्टार ने दावा किया कि वो कमेंटेटर का बुरा हाल कर देंगे। बाद में मैकेफी ने माइक लिया और मिनिसोटा की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कॉर्बिन की बुरी तरह बेइज्जती की। न्यू डे अपने मैच के लिए एंट्री कर रहे थे और वो भी कॉर्बिन पर हंस रहे थे।

For some reason Happy Corbin is not happy with @PatMcAfeeShow.@BaronCorbinWWE #SmackDown https://t.co/qIIQMMbEkW

- नटालिया ने बैकस्टेज सैगमेंट में रोंडा की बेइज्जती की और अपने फिनिशर शार्पशूटर की तारीफ की। उन्होंने दावा किया कि वो SmackDown विमेंस चैंपियन बनेंगी।

- न्यू डे vs जिंदर महल और शैंकी

यह टैग टीम मुकाबला मजेदार रहा। मैच में शैंकी काफी सीरियस नजर आ रहे थे और उन्होंने रिंग में कोफी की बुरी हालत कर दी थी। बाद में जेवियर वुड्स ने ट्रॉमबोन बजाना शुरू किया और शैंकी इसपर नाचने लगे। यह देखकर महल गुस्सा हो गए और उन्होंने टैग ले लिया। वो जैसे ही रिंग में आए तो फिर किंग्सटन ने अपना फिनिशर ट्रबल इन पैराडाइज लगाकर मैच जीता। मैच के बाद महल साफ तौर पर शैंकी से नाराज थे।

नतीजा: न्यू डे की जीत हुई

बैकस्टेज शेमस ने बच और रिज हॉलैंड को रिंग में आने से मना किया। उन्होंने बच को रोकने के लिए रिज को कहा।

- ड्रू मैकइंटायर और शेमस का सैगमेंट

एडम पीयर्स ने बताया कि ड्रू मैकइंटायर और शेमस दोनों क्वालीफाई करने में असफल रहे। बाद में ड्रू मैकइंटायर ने पीयर्स को रोका और उन्हें मैच में जोड़ने के बारे में बात की। शेमस ने मैकइंटायर की बेइज्जती की और बताया कि वो कॉन्ट्रैक्ट जीतकर इसे कैश-इन करने में सफल रहे हैं। पीयर्स ने उन्हें रोका और अपना नतीजा सुनाया। ऑफिशियल ने बताया कि शेमस क्वालीफाई कर गए हैं और इसी वजह से वो काफी उत्साह में नजर आए। ड्रू ने इसी वजह से शेमस पर हमला किया और पीयर्स ने उन्हें रोका। पीयर्स ने बताया कि मैकइंटायर भी क्वालीफाई कर चुके हैं।

बैकस्टेज सैमी जेन का इंटरव्यू लिया गया और उनसे ब्लडलाइन को लेकर कई सवाल किए गए। जेन सवाल देने से बचने की कोशिश करते हुए नजर आए।

- रेचल रॉड्रिगेज vs शायना बैजलर (विमेंस Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालिफाइंग मैच)

यह मैच कई अच्छे मूव्स से भरा हुआ था। दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया। मैच में कई सबमिशन मूव्स देखने को मिले लेकिन अंत में रेचल ने अपना फिनिशर लगाकर बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: रेचल रॉड्रिगेज की जीत हुई

- बैकस्टेज रिडल तैयारी कर रहे थे और शिंस्के नाकामुरा ने आकर उन्हें शुभकामनाएं दी।

- रिंग में फोकस लाइट्स आ गई थी और फिर बैकस्टेज मैक्स डूप्री ने एडम पीयर्स से लाइटिंग को लेकर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि जबतक लाइटिंग बेहतर नहीं होगी, वो अपने मॉडल्स के साथ नजर नहीं आएंगे।

Up close and personal with @MaxDupri and @ScrapDaddyAP. #SmackDown https://t.co/9VLM5OdUAN

- बैकस्टेज सैगमेंट में गंथर और लुडविग काइजर नजर आए। काइजर ने गंथर की तारीफ की और फिर गंथर ने माइक पर खुद को नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बताया।

- रोमन रेंस vs रिडल (अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

मैच में शर्त थी कि अगर रिडल की हार हुई तो वो रोमन के चैंपियन रहने तक टाइटल मैच नहीं लड़ पाएंगे। यह मुकाबला धमाकेदार रहा और रिडल ने फैंस का दिल जीता। उन्होंने ट्राइबल चीफ को कड़ी टक्कर दी। अंत में कई नियरफॉल्स देखने को मिले। मैच में एक समय आया जब रोमन स्पीयर लगाने वाले थे लेकिन रिडल ने इसे RKO में बदल दिया। अंतिम समय पर रोमन ने किकआउट किया। रिडल ने मैच में अपना दबदबा जारी रखने की कोशिश की लेकिन रोमन रेंस ने अपना फिनिशर स्पीयर लगाकर मैच जीता। मैच के बाद रोमन ने प्रोमो कट किया और कहा कि अब उनका सामना करने के लिए कोई नहीं बचा है। बाद में उन्होंने फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा और बैकस्टेज जाने लगे। इसी बीच ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और आकर रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। द बीस्ट ने चैंपियन से हाथ मिलाने की कोशिश की लेकिन फिर उनपर F5 लगा दिया। उन्होंने द उसोज़ पर भी हमला किया।

नतीजा: रोमन रेंस की जीत हुई

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment