Create
Notifications

WWE SmackDown Results: Roman Reigns को दिग्गज से मिली बड़ी चेतावनी, फेमस Superstar ने चैंपियन बनकर चौंकाया

WWE SmackDown के एपिसोड में कुछ अच्छे मैच देखने को मिले
WWE SmackDown के एपिसोड में कुछ अच्छे मैच देखने को मिले
Ujjaval Palanpure
visit

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा। यह एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट के पहले WWE का अंतिम एपिसोड था और इसी वजह से उनपर शो को अच्छा बनाने का दबाव था। देखा जाए तो उन्होंने काफी बढ़िया काम किया और इसी कारण इवेंट्स में कुछ अच्छे सैगमेंट्स देखने को मिले। खैर, इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- SmackDown की शुरुआत में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

SmackDown की शुरुआत में एक कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली। सोन्या डेविल और शार्लेट फ्लेयर ने प्रोमो कट करते हुए रोंडा राउजी और नेओमी की बुरी तरह बेइज्जती की। बेबीफेस सुपरस्टार्स ने भी इसपर शानदार तरीके से जवाब दिया। सोन्या डेविल और शार्लेट फ्लेयर ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। सोन्या ने बताया कि उनके मैच में नए नियम को जोड़ा जा सकता है। डेविल ने बताया कि रोंडा को मुकाबले के लिए अपना एक हाथ पीछे बांधना होगा। इसका अर्थ है कि उन्हें Elimination Chamber में सिर्फ एक हाथ के साथ मैच लड़ना होगा। बाद में राउजी और नेओमी ने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया। रोंडा ने फ्लेयर पर हमला किया और नेओमी ने डेविल पर सुपरकिक लगा दी। उन्होंने हील स्टार्स पर टेबल पटक दी लेकिन वो भाग निकले।

बैकस्टेज रिकोशे ने प्रोमो कट करते हुए शेमस के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वो जीत हासिल करेंगे।

- रिकोशे vs शेमस

दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपने इस मुकाबले द्वारा काफी ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। लग रहा था कि शेमस की जीत हो जाएगी लेकिन अंत में रिकोशे का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने शेमस पर पिनफॉल से एक बड़ी जीत दर्ज की। शेमस काफी गुस्सा थे और वो रिज हॉलैंड से निराश थे। शेमस बाद में रिज को धक्का देकर चले गए।

नतीजा: रिकोशे की जीत हुई

सैमी जेन का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने यहां अपनी जीत का दावा किया।

एक वीडियो पैकेज देखने को मिला और इसमें द अंडरटेकर के हॉल ऑफ फेम इंडक्शन का ऐलान किया गया।

"His legacy is that there will never be another."Look back at the legendary career of #ThePhenom following his #WWEHOF induction announcement. @undertaker https://t.co/3XeVZSyNWM

बैकस्टेज ब्लडलाइन के सदस्य मौजूद थे और फिर WWE ने गोल्डबर्ग और रोमन रेंस के मैच को वीडियो द्वारा हाइप किया।

- जे उसो vs ईवार

WWE ने SmackDown टैग टीम टाइटल्स की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। जे उसो और ईवार ने मिलकर मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की। लग रहा था कि मैच में ईवार की जीत के चांस बढ़ गए थे लेकिन जिमी उसो ने एंट्री करते हुए ईवार पर उनके ही हेडगियर से हमला किया। इसी वजह से रेफरी ने मैच का अंत DQ द्वारा किया। मैच के बाद वाइकिंग रेडर्स को अपना हेडगियर मिल गया और उनका पलड़ा हील स्टार्स पर भारी रहा।

नतीजा: ईवार की DQ से जीत हुई

- ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो कट करते हुए हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वो Elimination Chamber में मैडकैप की बुरी हालत करेंगे। कॉर्बिन और मॉस ने एंट्री की और यहां दोनों ने ड्रू की बेइज्जती की। साथ ही मॉस ने अपनी जीत का दावा किया लेकिन अंत में मैकइंटायर ने उन्हें फिर चेतावनी दी। इस तरह से सैगमेंट का अंत हुआ।

शिंस्के नाकामुरा ने मैच के पहले बैकस्टेज इंटरव्यू किया और अपनी जीत का दावा किया।

- शिंस्के नाकामुरा vs सैमी जेन (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

शिंस्के नाकामुरा और सैमी जेन के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया और इसी कारण मुकाबला रोचक साबित हुआ। मैच के अंत में नाकामुरा ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे क्योंकि उनके घुटनों में चोट लग गई थी। इसी का फायदा सैमी जेन ने उठाया। उन्होंने चैंपियन के घुटनों पर हमला किया और पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: सैमी जेन नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए

Eat your heart out, @realjknoxville! We've got a new Intercontinental Champion! #SamiZaynForever #SmackDown https://t.co/hrnmIaa9Or

बैकस्टेज रिकोशे और आलिया का सैगमेंट देखने को मिला। रिकोशे ने यहां अपनी जीत के बारे में बात की और फिर आलिया के सैगमेंट में सैमी जेन ने इंटरफेयर किया। सैमी काफी खुश दिखाई दिए और फिर चले गए।

- रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का सैगमेंट

रोमन रेंस ने सैगमेंट की शुरुआत की और पहले फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। फैंस ने रोमन की चैंट्स लगाई और फिर पॉल हेमन ने प्रोमो कट किया। हेमन ने कहा कि उनके लिए रोमन के पास खड़े रहना बड़ी बात है और हर किसी के लिए यह चीज़ संभव नहीं है। उन्होंने दावा किया कि ट्राइबल चीफ अपने टाइटल को Elimination Chamber में रिटेन कर लेंगे। गोल्डबर्ग ने इंटरफेयर किया। रोमन ने कहा कि गोल्डबर्ग को उन्हें एकनॉलेज करना ही होगा। इसपर गोल्डबर्ग ने जवाब दिया और बताया कि रोमन रेंस उनके अगले शिकार नहीं हैं बल्कि उनका अगला शिकार यूनिवर्सल टाइटल है। इसी के साथ सैगमेंट का अंत देखने को मिला।

"When it comes to the Universal Championship... I'M NEXT!"#SmackDown #WWEChamber @Goldberg @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/jCmXjvw4I3

इस तरह से SmackDown के खास एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now