WWE SmackDown रिजल्ट्स: दिग्गज ने Roman Reigns का किया बुरा हाल, फेमस Superstar को पुलिस ने किया गिरफ्तार

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। यह WWE इतिहास में स्मैकडाउन (SmackDown) का 1200वां एपिसोड था और कंपनी ने शो द्वारा निराश नहीं किया। रोमन रेंस (Roman Reigns) शो में नजर आए और यह जबरदस्त चीज़ थी। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी ने अचानक रिंग में एंट्री की और आकर एडम पीयर्स को उनका सस्पेंशन हटाने के लिए कहा। पीयर्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ एंट्री की और उन्होंने सस्पेंशन हटाने से इनकार किया। इसी कारण राउजी ने रिंग से बाहर नहीं जाने का निर्णय लिया। सिक्योरिटी गार्ड्स ने रिंग में एंट्री की और उन्हें ले जाने की कोशिश की लेकिन राउजी ने उनकी बुरी हालत की। एडम ने पुलिस को बुलाया और वो राउजी को गिरफ्तार करके ले गए।

रोंडा राउजी को बैकस्टेज पुलिस की कार में बैठाया गया और वो WWE स्टार को ले गए। इसी बीच रोमन रेंस ने कार से एरीना में एंट्री की।

- नटालिया और सोन्या डेविल vs टॉक्सिक अट्रेक्शन (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

जोई स्टार्क और निकिता लायंस इस मैच का हिस्सा रहने वाली थीं लेकिन स्टार्क चोटिल हैं वहीं निकिता लड़ने के लिए क्लियर नहीं हैं। इसी कारण उनकी जगह टॉक्सिक अट्रेक्शन को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट में NXT की ओर से जोड़ा गया। फैंस के बीच बेली अपने फैक्शन के साथ नजर आईं और उन्होंने सुपरस्टार्स का ध्यान खींचने की कोशिश की। यह मुकाबला काफी अच्छा रहा और WWE ने दोनों विमेंस टैग टीमों को पर्याप्त समय भी दिया। इस मैच के अंत में नटालिया ने जिजी डोलिन को अपने सबमिशन में फंसाया लेकिन वो लीगल स्टार नहीं थीं। इसी बीच जेसी जेन ने रोलअप की मदद से नटालिया को पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: टॉक्सिक अट्रेक्शन की जीत हुई

- रोमन रेंस और सैमी जेन का बैकस्टेज सैगमेंट

सैमी जेन बैकस्टेज रोमन रेंस के रूम के बाहर गए। गार्ड ने बाहर बताया कि रोमन असल में सैमी से मिलना चाहते हैं। सैमी ने रोमन से मुलाकात की और उन्हें बताया कि वो ब्लडलाइन के लिए सबकुछ कर रहे हैं लेकिन फिर भी जे उसो उनके साथ सही बर्ताव नहीं कर रहे हैं। इसी बीच रोमन के फोन पर जे उसो का कॉल भी आया और सैमी जेन ने उनसे बात की। बाद में जेन ने रेंस को बताया कि उसोज़ आज नजर नहीं आ पाएंगे। रोमन रेंस ने आगे कहा कि अगर सैमी जेन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन जाते हैं तो वो ब्लडलाइन से पूरी तरह से जुड़ सकते हैं। बाद में रोमन ने सैमी को कहा कि वो केविन ओवेंस को संदेश दें। रोमन ने कहा कि वो ओवेंस को बताएं कि वो किसी तरह के ऋणी नहीं हैं।

- Hit Row की सॉन्ग परफॉर्मेंस

मैक्सिमम मेल मॉडल्स फैक्शन के सदस्य रिंग में मौजूद थे। इसी बीच Hit Row ने एंट्री की और यहां मैक्स डूप्री ने टॉप डोला की बेइज्जती की। इसी कारण Hit Row के सदस्यों ने मासे और मानसूर को रिंग के बाहर कर दिया। बाद में Hit Row ने WWE ने अपनी वापसी पर एक जबरदस्त रैप सॉन्ग का लाइव प्रदर्शन किया।

कैरियन क्रॉस का वीडियो पैकेज देखने को मिला। उन्होंने यहां रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर दोनों को कंपनी द्वारा चुना गया सुपरस्टार कहा।

- शेमस vs सैमी जेन vs हैप्पी कॉर्बिन vs रिकोशे vs मैडकैप मॉस (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच)

यह फैटल 5 वे मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया रहा और इसे आसानी से शो का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर फैंस का दिल जीता और बढ़िया तरह से रेसलिंग का प्रदर्शन किया। सैमी जेन मैच के दौरान चोटिल हो गए और फिर बैकस्टेज चले गए। हालांकि, मैच जारी रहा और सैमी ने फिर एंट्री की। वो जीत के करीब आ गए थे लेकिन हैप्पी कॉर्बिन ने उन्हें रिंग के बाहर किया। बाद में शेमस ने कॉर्बिन पर अपना फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। अब Clash at the Castle में उनका गुंथर से मैच होगा।

नतीजा: शेमस की जीत हुई

वाइकिंग रेडर्स का वीडियो सैगमेंट देखने को मिला जहां उन्होंने न्यू डे का फ्यूनरल मनाया।

लिव मॉर्गन का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ और उनसे शॉट्जी के खिलाफ मैच को लेकर सवाल किया गया। मॉर्गन ने कहा कि वो SmackDown विमेंस चैंपियन रहने के लिए सबकुछ करेंगी।

- लिव मॉर्गन vs शॉट्जी

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन एक हील के तौर पर शॉट्जी को अच्छी तरह से बुक किया गया। इस मैच द्वारा शॉट्जी ने साबित किया कि वो भविष्य में अपना बड़ा नाम बना सकती हैं। इस मैच में लिव ने जीत हासिल की और मैच के बाद शायना बैजलर ने उनपर हमला किया। साथ ही उन्हें चेतावनी दी।

नतीजा: लिव मॉर्गन की जीत हुई

रोमन रेंस अपने सैगमेंट से पहले बैकस्टेज तैयार होते हुए नजर आए और ड्रू भी पूरी तरह रेडी नजर आ रहे थे।

- रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

रोमन रेंस अकेले नजर आए और उन्होंने पहले फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। बाद में उन्होंने बताया कि ड्रू मैकइंटायर सबकुछ झूठ बोलते हैं और दावा किया कि ड्रू असल में रेंस के लेवल के नीचे हैं। इसी बीच ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और उन्होंने कहा कि ट्राइबल चीफ अब हीरो नहीं हैं और वो चैंपियन रहना डिजर्व नहीं करते हैं। ड्रू ने बताया कि पॉल हेमन और द उसोज़ के कारण रोमन को सफलता मिली है और उन्हें अभी इन लोगों की गैरमौजूदगी के कारण रोमन की आंखों में डर दिख रहा है। बाद में स्कॉटिश सुपरस्टार ने रेंस से लड़ने लिए कहा। दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिला और यहां मैकइंटायर क्लेमोर किक लगाने वाले थे। सैमी जेन ने आकर फिनिशर खुद पर लिया। रोमन ने स्कॉटिश स्टार पर सुपरमैन पंच लगाया और फिर स्पीयर लगाने वाले थे। हालांकि, मैकइंटायर ने वापसी की और रेंस पर भी अपना फिनिशर लगा दिया।

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।