Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने फेमस Superstar का किया बुरा हाल, भारतीय रेसलर्स को मिली बड़ी हार

WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर ने फैंस का दिल जीता
WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर ने फैंस का दिल जीता
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड काफी अच्छा रहा। इस एपिसोड में कई बड़े सुपरस्टार्स नहीं थे लेकिन WWE ने इसके बावजूद भी एपिसोड को देखने लायक बनाने की कोशिश की। इस शो में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को देखना सबसे ज्यादा खास रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown में स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टैफनी मैकमैहन ने एंट्री की और उन्होंने आकर ऐलान किया कि विंस मैकमैहन रिटायर हो गए हैं। फैंस ने मैकमैहन की चैंट्स लगाई। स्टैफनी और सभी फैंस ने विंस को धन्यवाद कहा।

.@StephMcMahon kicks off Friday Night #SmackDown RIGHT NOW on @FOXTV! https://t.co/u061xEmWaU

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सैगमेंट

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री करते हुए प्रोमो कट किया। उन्होंने फैंस का स्वागत किया और अपने मैच को हाइप किया। थ्योरी ने एंट्री की और दावा किया कि वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतेंगे। साथ ही उन्होंने अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपिय बनने का दावा किया। द उसोज़ ने एंट्री की और उन्होंने थ्योरी की बुरी तरह बेइज्जती की। द उसोज़ ने बताया कि अगर थ्योरी ने रोमन के बारे में बात की तो वो SummerSlam तक जा ही नहीं पाएंगे। यह सुनकर स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स हंसने लगे और थ्योरी ने यहां मोंटेज और उनकी पत्नी बियांका ब्लेयर की हार का दावा किया। मोंटेज ने उनपर हमला किया लेकिन वो हट गए। द उसोज़ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बीच ब्रॉल हुआ और थ्योरी ने भी प्रॉफ़िट्स पर हमला किया। उन्हें बचाने के लिए मैडकैप मॉस ने एंट्री की और हील स्टार्स को बाहर किया।

- शिंस्के नाकामुरा vs लुडविग काइजर

दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच फिर मैच देखने को मिला और यहां काइजर पर जीत दर्ज करने का बड़ा दबाव था। यह मुकाबला काफी अच्छा साबित हुआ और बीच में कई बार गुंथर ने इंटरफेयर किया। अंत में जाकर लुडविग का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने नाकामुरा पर अपना फिनिशर लगाकर पिन किया। इस जीत के बाद स्टेज एरिया पर उन्होंने सेलिब्रेशन किया लेकिन एक बार फिर गुंथर ने लुडविग पर चोप लगाया।

नतीजा: लुडविग काइजर को जीत मिली

बैकस्टेज रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन का सैगमेंट देखने को मिला। लिव ने अपनी जीत का दावा किया वहीं रोंडा ने नई चैंपियन बनने को लेकर बात की।

पैट मैकेफी कमेंट्री पर ध्यान दे रहे थे और इसी बीच हैप्पी कॉर्बिन ने आकर उनपर हमला किया। बाद में मैकेफी ने बैकस्टेज कॉर्बिन का पीछा किया। उनके बीच ब्रॉल हुआ और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोका।

- पैट मैकेफी का प्रोमो सैगमेंट

पैट ने गुस्से में एंट्री की और आकर प्रोमो कट किया। उन्होंने हैप्पी कॉर्बिन की बेइज्जती की और फैंस की ओर से उन्हें बढ़िया प्रतिक्रिया मिली। मैकेफी ने SummerSlam में उन्हें हराने का दावा किया।

- जिंदर महल और शैंकी vs वाइकिंग रेडर्स

यह मैच ज्यादा समय तक नहीं चला। न्यू डे कमेंट्री टीम का हिस्सा थी। मैच थोड़े समय तक रिंग में चला और फिर रिंगसाइड पर वाइकिंग रेडर्स ने मिलकर जिंदर महल की बुरी हालत की। उन्होंने जिंदर को न्यू डे पर फेंक दिया। 10 काउंट तक जिंदर रिंग में नहीं आ पाए। इसी कारण वाइकिंग रेडर्स की जीत हुई। मैच के बाद न्यू डे ने रिंग में एंट्री की लेकिन वाइकिंग रेडर्स रिंग के बाहर हो गए। महल और शैंकी के लिए टैग टीम के तौर पर यह बड़ी हार रही।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स ने मैच जीता

सोन्या डेविल ने बैकस्टेज एडम पीयर्स के बुकिंग निर्णयों पर सवाल उठाए। यह चीज़ एडम को पसंद नहीं आई और उन्होंने डेविल का राकेल रॉड्रिगेज से मैच तय किया।

- शेमस का सैगमेंट

शेमस ने एंट्री की और बताया कि ड्रू मैकइंटायर की तलवार के कारण उनकी जान चली जाती। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और फिर शेमस ने उन्हें स्वॉर्ड अलग रखने के लिए कहा। ड्रू ने शेमस को नंबर वन कंटेंडर्स मैच लड़ने के लिए कहा और शेमस ने इस चुनौती को स्वीकारा। हालांकि, उन्होंने बाद में बताया कि आज यह मैच नहीं होगा जबकि बल्कि WWE मैनेजमेंट से बात करके उन्होंने यह मैच अगले हफ्ते के लिए बुक किया है। इस मैच से तलवार बैन होगी और उन्होंने आयरिश डॉनीब्रुक मैच के लिए कहा जहां नो DQ और नो काउंटआउट रहेगा। रिंग में शिलैग रखी हुई थी। एडम पीयर्स ने आकर अगले हफ्ते के लिए यह मैच तय किया। बाद में ड्रू ने शेमस की शिलैग को तलवार से काट दिया।

"This chiseled man is a weapon." - @PatMcAfeeShow #SmackDown @DMcIntyreWWE https://t.co/sFnpkOZOv2

बैकस्टेज द उसोज़ काफी गुस्से में नजर आ रहे थे लेकिन पॉल हेमन ने उन्हें शांत कराया। उन्होंने बताया कि उसोज़ को अपने मैच पर ध्यान देना चाहिए और वो बाद में थ्योरी से बात कर लेंगे।

- सोन्या डेविल vs राकेल रॉड्रिगेज

मैच की शुरुआत में काफी समय तक सोन्या डेविल का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने राकेल की बुरी हालत की। हालांकि, बाद में पूर्व NXT विमेंस चैंपियन ने जबरदस्त वापसी की और अपनी ताकत से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने टेक्सानो बॉम्ब लगाकर डेविल को पिन करके पराजित किया।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज की जीत हुई

Another impressive win for @RaquelWWE!#SmackDown https://t.co/zDszTE68a2

- लेसी एवंस का सैगमेंट

लेसी एवंस का आलिया के खिलाफ मैच होने वाला था। एवंस ने इसके पहले प्रोमो कट किया और फैंस की बेइज्जती की। उन्होंने बताया कि बोस्टन शहर को अमेरिकन हीरोज ने बनाया है। इसी वजह से फैंस को लेसी ला भी सम्मान मिलना चाहिए। फैंस ने उन्हें बू किया और बाद में आलिया ने उनसे मैच लड़ने के लिए कहा। लेसी ने यहां उनपर विमेंस राइट लगाया और बैकस्टेज चली गईं। मैच नहीं हो पाया।

After demanding respect from the WWE Universe, @LaceyEvansWWE delivered a Women's Right out of nowhere to @WWE_Aliyah! #SmackDown https://t.co/8SFkgNPr8v

बैकस्टेज जैफ जैरेट का इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने बताया कि SummerSlam इतिहास में यह सबसे बड़ा टैग टीम टाइटल मैच होगा और वो यहां जरूर अच्छी तरह रेफरी के तौर पर काम करेंगे।

मैक्स डूप्री की बहन मैक्सिन डूप्री का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने अगले हफ्ते के लिए अपने सैगमेंट का ऐलान किया।

.@maxxinedupri will present the Maximum Male Models 2022 #SummerSlam Beachwear Collection NEXT WEEK! #SmackDown @MaxMaleModels https://t.co/hTkvVJbUeF

- द उसोज़ और थ्योरी vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और मैडकैप मॉस

यह मैच धमाकेदार रहा और सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इसे देखने लायक बनाया। हालांकि, मैडकैप मॉस का प्रदर्शन सबसे रोचक साबित हुआ। उन्होंने यहां अपनी ताकत से फैंस का दिल जीता। इसके अलावा थ्योरी ने भी टॉप हील की तरह प्रदर्शन किया और वो मैच छोड़कर जाने लगे। हालांकि, जे उसो ने उनपर हमला किया और फिर थ्योरी को टैग देकर जिमी ने भी उनपर सुपरकिक लगाई। उसोज़ जाने लगे लेकिन रिंगसाइड पर स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने उनपर हमला किया। थ्योरी और मैडकैप मॉस के बीच रिंग में जबरदस्त फाइट हुई लेकिन थ्योरी ने अंत में बेबीफेस स्टार के खिलाफ ब्रीफकेस का उपयोग किया। मैच DQ द्वारा खत्म हुआ और थ्योरी ने ब्रीफकेस से हमला जारी रखा। ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और थ्योरी पर बुरी तरह हमला किया। उन्होंने यहां हील स्टार पर F5 लगाकर शो खत्म किया।

नतीजा: मैडकैप मॉस और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

इस तरह से SmackDown के बढ़िया एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...