Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने फिर मचाई जबरदस्त तोड़फोड़, Roman Reigns ने किया बड़ा ऐलान

WWE SmackDown में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों नजर आए
WWE SmackDown में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों नजर आए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया रहा। इसे पिछले हफ्ते की तरह जबरदस्त नहीं कहा जा सकता है लेकिन उन्होंने कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट्स बुक किए। इसी कारण एपिसोड रोचक बन पाया। इसलिए इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

WWE SmackDown की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर का बैकस्टेज सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर बैकस्टेज रोमन रेंस के लॉकर रूम के बाहर खड़े थे। इसी दौरान उनका इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने कई चीज़ों के बारे में बात की। बाद में लैसनर ने कहा कि वो रोमन रेंस का इंतजार उनके कैबिन में कर रहे हैं। वो रेंस के लॉकर रूम में गए और खुद के रूम को ज्यादा बेहतर बताया। अंत में लैसनर ने टेबल पर पैर रखा और वो टूट गई। यह सैगमेंट जबरदस्त था।

- शिंस्के नाकामुरा vs जिमी उसो

मैच के पहले दोनों टीमों के बीच ब्रॉल हुआ और यहां बेबीफेस सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी रहा। नाकामुरा और जिमी के बीच मुकाबला काफी रोचक रहा। अंत में रिंग के बाहर रिक ने जे उसो की बुरी हालत की वहीं नाकामुरा ने जिमी उसो को रिंग में किंसाशा लगाया। साथ ही पिन करते हुए मैच जीता।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा की जीत हुई

बैकस्टेज ब्रॉक लैसनर ने रेंस के रूम में रखी बीयर पी और फिर उसे थूक दिया। वो इसे पीकर काफी गुस्से में दिखाई दिए।

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने हैप्पी कॉर्बिन की बुरी हालत करने का दावा किया।

कॉर्बिन बैकस्टेज अपना वीडियो पैकेज देखकर खुश हुए और उन्होंने अपनी अनडिफिटेड स्ट्रीक को जारी रखने के बारे में कहा। अंत में मैडकैप मॉस ने जोक मारा और यह कॉर्बिन को पसंद नहीं आया।

- किंग वुड्स vs रिज हॉलैंड

कोफी को रीमैच मिलने वाला था लेकिन वुड्स की वापसी हुई। उन्होंने आकर रिज हॉलैंड से मैच लड़ा। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा और वुड्स ने आसानी से रोल-अप के द्वारा हॉलैंड को पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: किंग वुड्स की जीत हुई

रोमन रेंस ने कार में बैठकर लैसनर को चेतावनी दी। उन्होंने द बीस्ट को रेंस के लॉकर रूम से बाहर निकलने के लिए कहा वरना वो आकर लैसनर की बुरी हालत कर देंगे।

- रोंडा राउजी का प्रोमो सैगमेंट

रोंडा राउजी ने शार्लेट फ्लेयर के बारे में बात की और उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को लड़ने के लिए बुलाया। फ्लेयर बड़े कैमरा पर दिखाई दीं और उन्होंने कहा कि वो वहां नहीं आएंगी। दोनों के बीच काफी बहस हुई। अंत में राउजी ने कहा कि अगर फ्लेयर उन्हें हराती हैं तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत होगी और अगर राउजी का पलड़ा भारी रहा तो यह सिर्फ उनके लिए मामूली जीत होगी।

बैकस्टेज ब्रॉक लैसनर से रेंस के लॉकर रूम के बाहर आने के बारे में पूछा गया। लैसनर ने कहा कि वो रोमन से मिलकर ही जाएंगे।

- रिकोशे vs एंजल (चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा। सभी को लग रहा था कि आईसी चैंपियन की जीत होगी। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को मिला। अंत में हम्बर्टो की इंटरफेरेंस हुई और इसी कारण एंजल को फायदा मिला। उन्होंने रोल-अप की मदद से आईसी चैंपियन को पराजित किया।

नतीजा: एंजल की जीत हुई

रिकोशे ने मैच के बाद माइक लेकर हम्बर्टो को मैच के लिए चैलेंज किया। वो काफी गुस्से में नजर आ रहे थे।

- रिकोशे vs हम्बर्टो

यह मुकाबला थोड़ा लंबा चला और यहां दोनों ने एक-दूसरे को टक्कर दी। इस मैच में रिकोशे की जीत के ज्यादा चांस थे। हालांकि, मैच के अंत में हम्बर्टो 10 काउंट के पहले रिंग में आ गए लेकिन आईसी चैंपियन ऐसा नहीं कर पाए। एंजल ने रिंग के नीचे से उनका पैर पकड़ लिया था। इसी वजह से काउंटआउट द्वारा हम्बर्टो की जीत हुई।

नतीजा: हम्बर्टो को जीत मिली

बैकस्टेज सैमी जेन ने इंटरव्यू में जॉनी नॉक्सविल को पराजित करने का दावा किया।

पैट मैकेफी अपनी कमेंट्री पर ध्यान दे रहे थे और ऑस्टिन थ्योरी ने आकर उनका हेडफोन निकाल दिया। मैकेफी ने गुस्से में उनका पीछा किया लेकिन थ्योरी असल में मिस्टर मैकमैहन के कमरे में चले गए। इसी कारण पैट कुछ नहीं कर पाए।

- साशा बैंक्स vs क्वीन जेलिना vs शायना बैजलर vs रिया रिप्ली

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस मैच के दौरान दूसरी सुपरस्टार्स ने भी इंटरफेयर किया और एक ब्रॉल देखने को मिला। मैच में सभी स्टार्स ने अपने फिनिशर्स लगाने का प्रयास किया। अंत में क्वीन जेलिना ने रिंग के बाहर बैजलर और रिप्ली को धराशाई किया। रिंग में आने के बाद साशा ने उनपर बैंक स्टेटमेंट लगाया। इसपर चैंपियन ने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: साशा बैंक्स की जीत हुई

Can @SashaBanksWWE & @NaomiWWE take home the WWE Women's Tag Team Championship at #WrestleMania 38?#SmackDown https://t.co/TSSgEdNBMK

बैकस्टेज यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने पॉल हेमन के साथ एरीना में एंट्री की।

- SmackDown में रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस ने फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। रेंस ने लैसनर के बारे में बात की। द बीस्ट ने ट्राइबल चीफ के लॉकर रूम में तोड़फोड़ मचा दी और यह देखकर रेंस ने उनकी बेइज्जती की। लैसनर बड़ी स्क्रीन पर नजर आए और द बीस्ट ने यूनिवर्सल चैंपियन की कार तबाह की। बाद में उन्होंने रिंग में एंट्री करने का प्रयास किया लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें रोका। WWE चैंपियन ने सिक्योरिटी गार्ड्स पर स्टील चेयर से हमला किया। जैसे ही द बीस्ट रिंग में आए तो रोमन और उसोज़ बैकस्टेज चले गए। द बीस्ट ने बाद में भी गार्ड्स पर चेयर से अटैक किया। इस सैगमेंट के बाद रोमन रेंस ने बैकस्टेज से ऐलान किया कि WrestleMania में ब्रॉक लैसनर उन्हें अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में एकनॉलेज करेंगे।

The WWE Champion is coming through the WWE Universe in Brooklyn!#SmackDown #TeamBrock @BrockLesnar https://t.co/cxOcuLSpmi

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...