Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने दिग्गज से लिया बदला, फेमस Superstars ने वापसी करके दुश्मनों का किया बुरा हाल

WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
reaction-emoji reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE Smackdown का एपिसोड जबरदस्त था। WWE ने इस एपिसोड को अपने शानदार मैचों और सैगमेंट्स द्वारा देखने लायक बनाया। क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) के लिए मैचों को हाइप किया गया। साथ ही रोमन रेंस (Roman Reigns) भी शो के दौरान नजर आए। खैर, इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown में रिकोशे vs हैप्पी कॉर्बिन

यह मुकाबला काफी शानदार रहा है और इसके साथ शो की शुरुआत करना सबसे अच्छी चीज़ रही। रिकोशे ने अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया वहीं कॉर्बिन ने ताकत का अच्छी तरह से प्रदर्शन किया है। अंत में रिकोशे ने शूटिंग स्टार प्रेस लगाकर कॉर्बिन को पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद स्क्रीन पर पैट मैकेफी ने स्केच ड्रॉ करते हुए कॉर्बिन का मजाक बनाया।

नतीजा: रिकोशे की जीत हुई

.@KingRicochet showing why he is The One & Only! Insane athleticism 🔥#WWE #SmackDown https://t.co/txCuDjWgDt

बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की मुलाकात Hit Row से हुई।

कैरियन क्रॉस ने एक छोटा प्रोमो कट करते हुए ड्रू मैकइंटायर को चेतावनी दी।

- जाया ली और शॉट्जी vs नटालिया और सोन्या डेविल vs टमीना और ब्रुक vs निकी A.S.H & डूड्रॉप (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट में टॉक्सिक अट्रेक्शन की जगह लेने के लिए लास्ट चांस फैटल 4 वे मैच)

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और ज्यादातर समय ब्रॉल ही देखने को मिला। मैच के दौरान सोन्या डेविल और निकी A.S.H लीगल स्टार्स थीं। अंत में सभी सुपरस्टार्स रिंगसाइड पर घायल थीं और इसी बीच सोन्या ने निकी को रिंग में लाने का निर्णय लिया। उन्होंने पूर्व Raw विमेंस चैंपियन को पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: सोन्या डेविल और नटालिया की जीत हुई

The team of @NatbyNature and @SonyaDevilleWWE pick up the W and ADVANCE to the semi-finals!#WWE #SmackDown https://t.co/NB7zYFQtDi

- शेमस का सैगमेंट

शेमस ने प्रोमो कट किया और बताया कि वो ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनेंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ एक टाइटल चाहिए और यह गुंथर के पास है। गुंथर ने एंट्री की और लुडविग ने प्रोमो कट करने की कोशिश की। शेमस ने उन्हें रोका और उनकी बेइज्जती की। बाद में शेमस ने अपनी तारीफ की और कहा कि गुंथर और उनमें काफी समानताएं हैं। बाद में उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने का दावा किया। गुंथर ने बताया कि वो इस टाइटल को रिटेन करने के लिए सबकुछ करेंगे। बाद में बुच ने लुडविग पर हमला किया और उनके बीच ब्रॉल देखने को मिला। हालांकि, शेमस और गुंथर ने एक-दूसरे पर से नजरें नहीं हटाई। बाद में दोनों ने अपने-अपने साथियों को लड़ने से रोका।

This match is gonna slap and then some 🔥#WWE #SmackDown https://t.co/kRX8q5hbR0

बैकस्टेज नटालिया और सोन्या डेविल ने अपनी जीत के बारे में बात की और इसी दौरान पीछे निकी A.S.H और डूड्रॉप बहस करते हुए दिखाई दे रही थीं।

- रोमन रेंस और सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन ने रोमन रेंस के गेट पर दखल दी। द उसोज़ बाहर आए वो सैमी जेन से खुश नहीं थे। हालांकि, रोमन रेंस ने उन्हें अंदर बुलाया और बैठकर समझाया। रोमन रेंस ने पिछले हफ्ते सैमी को मिली हार के बारे में बात की और कहा कि गलतियां होती रहती हैं। इसी दौरान उन्होंने सैमी को ड्रू मैकइंटायर पर मेन इवेंट में जीत दर्ज करने के लिए कहा। सैमी ने उसोज़ की मदद की मांग की लेकिन रेंस ने कहा कि उन्हें अकेले ही ड्रू से बदला लेना चाहिए। रोमन पूरी तरह से सैमी का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

- राकेल रॉड्रिगेज और आलिया vs नटालिया और सोन्या डेविल (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच)

इस मैच के दौरान बेली कमेंट्री टीम का हिस्सा थीं और उनके साथ इयो स्काई और डकोटा काई भी मौजूद थीं। राकेल रॉड्रिगेज ने मैच में अपनी ताकत का अच्छी तरह से प्रदर्शन किया। दूसरी ओर नटालिया और सोन्या डेविल का तालमेल शानदार रहा। खैर, अंत में राकेल ने सोन्या पर अपना फिनिशिंग पावरबॉम्ब लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद रिंग में उनका इयो स्काई और डकोटा काई के साथ कंफ्रंटेशन देखने को मिला।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज और आलिया की जीत हुई

Which team will walk out with the gold on #WWERaw? 👀#WWE #SmackDown https://t.co/fDgeLxbD8Q

बैकस्टेज दिखाया गया कि मैक्सिमम मेल मॉडल्स के फोटोशूट के बीच बस में चल रहे Hit Row के गाने ने उन्हें डिस्टर्ब किया। मैक्सिन डूप्री ने कहा कि वो इस समस्या को दूर करेंगी और इसी लिए वो अपने साथ एंजल और हम्बर्टो को लेकर आईं। साथ ही उनके हाथ में स्प्रेपेंट था।

- न्यू डे का प्रोमो सैगमेंट

जेवियर वुड्स एक व्हीलचेयर पर थे। उन्होंने और कोफी किंग्सटन ने बताया कि वाइकिंग रेडर्स ने उनकी बुरी हालत कर दी थी और वो थोड़े निराश हैं। इस दौरान जेवियर वुड्स ने कहा कि वाइकिंग रेडर्स ने न्यू डे की लिगेसी खराब की है। इसी दौरान वाइकिंग रेडर्स ने एंट्री की और उनके बीच बहस हुई। जब रिंग में आकर वाइकिंग रेडर्स ने कोफी पर हमला करने की कोशिश की, तब जेवियर वुड्स व्हीलचेयर से खड़े हुए। न्यू डे ने केंडो स्टिक से वाइकिंग रेडर्स पर हमला किया।

The Viking Raiders stepped right into @TrueKofi and @AustinCreedWins' trap!#SmackDown #WWE https://t.co/9wDvwlAYda

- बैकस्टेज मैक्सिमम मेल मॉडल्स ने बस को स्प्रे पेंट कर दिया और फिर Hit Row ने आकर बताया कि यह बस उनकी नहीं है। अगले हफ्ते के लिए दोनों टीमों का मैच तय हो गया। साथ ही सैगमेंट के अंत में पता चला कि यह बस असल में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की थी।

- बैकस्टेज द उसोज़ आए और सैमी जेन से बात की। जे उसो खुश नहीं थे कि सैमी ने रोमन से उनकी शिकायत की।

- ड्रू मैकइंटायर vs सैमी जेन

मैच में सैमी जेन ने ड्रू से बचने की पूरी कोशिश की और माइंड गेम्स खेले। हालांकि, ड्रू मैकइंटायर जैसे ताकतवर सुपरस्टार को रोकना मुश्किल था। इस धमाकेदार मैच में ड्रू मैकइंटायर का दबदबा रहा और द उसोज़ ने भी इंटरफेयर किया। इससे भी मैच का नतीजा नहीं बदला और मैकइंटायर ने जीत हासिल की। मैच के बाद रोमन रेंस ने आकर ड्रू पर हमला किया लेकिन स्कॉटिश सुपरस्टार ने उन्हें बाहर किया। बाद में द उसोज़ ने आकर मैकइंटायर पर हमला किया और रोमन रेंस ने इसी दौरान ड्रू पर स्पीयर लगा दिया। उसोज़ ने स्टील चेयर से मैकइंटायर पर हमला किया और उन्हें अनाउंसर्स टेबल के पीछे फेंक दिया। बाद में सैमी जेन ने ड्रू पर Helluva किक से अटैक किया और उसोज़ ने स्टील स्टेप्स से मैकइंटायर की बुरी हालत की। रिंग में रोमन ने ड्रू पर अपना सबमिशन लगाया और फिर उनपर स्टील चेयर रखकर बैठ गए।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर की जीत हुई

The Tribal Chief sends a message to his challenger!#SmackDown #WWE https://t.co/zRdELuuTLZ

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...