WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns का मेन इवेंट में बुरी तरह फूटा गुस्सा, The Bloodline का टूटना एकदम तय?

WWE SmackDown के एपिसोड में कई चीज़ें हुई
WWE SmackDown के एपिसोड में कई चीज़ें हुई

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड जोरदार साबित हुआ। नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) के पहले यह ब्लू ब्रांड का आखिरी शो था और WWE ने इसमें काफी ज्यादा प्रभावित किया। शो पहले से रिकॉर्ड किया गया था। इसके बावजूद बोरिंग चीज़ों की संख्या बहुत कम थी। रोमन रेंस (Roman Reigns) का सैगमेंट जबरदस्त था वहीं अन्य रेसलर्स ने भी अच्छा काम किया। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE SmackDown में ऑस्टिन थ्योरी vs शेमस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी जबरदस्त रहा। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का यहां इस्तेमाल किया गया। एक समय आया, जब थ्योरी रिंग में स्टील चेयर लेकर आ रहे थे। ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने आकर स्टील चेयर को छीना। इसका फायदा शेमस को मिला। वो अपना फिनिशर लगाने वाले थे लेकिन प्रिटी डेडली टीम ने इंटरफेयर किया। उन्होंने रिंगसाइड पर मौजूद ब्रॉलिंग ब्रूट्स पर हमला किया और शेमस ने प्रिटी डेडली के एक सदस्य पर हमला किया। ऑस्टिन थ्योरी को फायदा मिला और उन्होंने रोलअप की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: ऑस्टिन थ्योरी ने अपनी चैंपियनशिप रिटेन रखी

बैकस्टेज द ब्लडलाइन का सैगमेंट देखने को मिला। इसी बीच पॉल हेमन ने बताया कि अगले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस के 1000 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने का सेलिब्रेशन होगा। जिमी उसो उठकर जाने लगे और रोमन रेंस ने उन्हें बैठने के लिए कहा। जिमी नहीं बैठे और फिर रोमन ने खड़े होकर जिमी को धमकी दी। रेंस ने बताया कि वो जिमी की बचपन में बुरी हालत करते थे और वो अभी भी उनकी हालत खराब कर सकते हैं। साथ ही ट्राइबल चीफ ने दावा किया कि जिमी उनका सम्मान नहीं करते हैं लेकिन वो उन्हें जल्द ही एक्नॉलेज करेंगे। रेंस ने जिमी को खुद रूम से बाहर जाने के लिए कहा और जे परिस्थिति बिगड़ने से पहले अपने भाई को बाहर ले गए।

- डैमेज कंट्रोल vs राकेल रॉड्रिगेज़ और शॉट्ज़ी

यह मैच काफी रोचक रहा। राकेल और शॉट्ज़ी का बतौर टीम तालमेल देखना शानदार रहा। अंत में बेली और स्काई के बीच तालमेल में कमी देखने को मिली और इसी चीज़ का फायदा बेबीफेस टीम को मिला। राकेल रॉड्रिगेज़ असल में बेली पर हमला कर रही थीं और इसी बीच इयो स्काई, राकेल पर कूद गईं। राकेल का बैलेंस बिगड़ा और वो बेली पर बैठ गईं। रेफरी ने पिन किया और मैच का अंत हुआ। इयो ने बेली से तालमेल में कमी होने के कारण माफी मांगी।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज़ और शॉट्ज़ी की जीत हुई

- कैमरन ग्राइम्स vs अशांटे 'थी' एडोनिस

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा और ग्राइम्स ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया। बीच में Hit Row के टॉप डोला ने इंटरफेयर करके एडोनिस की मदद करने की कोशिश की। हालांकि, अंत में ग्राइम्स ने एडोनिस पर अपना फिनिशर केव इन लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। बैरन कॉर्बिन ने स्टेज एरिया पर आकर कैमरन पर हमला किया।

नतीजा: कैमरन ग्राइम्स की जीत हुई

- बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने प्रोमो कट किया और उन्होंने बताया कि पहले वो ओस्का को पसंद करती थीं लेकिन उनका नया वर्जन ज्यादा खतरनाक है। ब्लेयर ने बताया कि ओस्का को अगर मैच चाहिए था, तो वो सीधे आकर मांग सकती थीं लेकिन उन्होंने Raw विमेंस चैंपियन पर हमला करना सही समझा। ब्लेयर ने यहां ओस्का को चेतावनी दी और Night of Champions को लेकर बात की। ओस्का का थीम सॉन्ग बजा और ब्लेयर का ध्यान स्टेज एरिया पर गया। हालांकि, पूर्व NXT विमेंस चैंपियन ने पीछे से आकर ब्लेयर पर हमला किया। दोनों के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। यहां ब्लेयर का पलड़ा थोड़ा ज्यादा भारी रहा और उन्हें ऑफिशियल्स द्वारा अलग किया गया।

- एलए नाइट vs रिक बूग्स

एलए और रिक का यह मैच प्रभावशाली रहा। दोनों ने इसे खास बनाया लेकिन नाइट का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर रहा। मैच के दौरान स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स कमेंट्री टीम का हिस्सा बने थे। अंत में नाइट ने रिक पर BFT मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद नाइट ने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को चेतावनी दी और उनकी हालत खराब करने का दावा किया।

नतीजा: एलए नाइट की जीत हुई

एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, जहां कैरियन क्रॉस ने एजे स्टाइल्स को चेतावनी दी।

- एजे स्टाइल्स vs कैरियन क्रॉस

एजे स्टाइल्स और कैरियन क्रॉस के बीच SmackDown के एपिसोड का सबसे रोचक मैच देखने को मिला। मैच में स्कार्लेट ने इंटरफेयर करने की कोशिश की। हालांकि, OC की मीचीन ने आकर स्कार्लेट को इंटरफेयर करने से रोका। मैच जारी रहा और अंत में एजे ने कैरियन पर फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया। उन्होंने पिन करके क्रॉस पर जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की जीत हुई

एजे स्टाइल्स का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने सैथ रॉलिंस को चेतावनी दी। साथ ही नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा किया।

- द KO शो

केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन ने KO शो की शुरुआत की। उन्होंने रोमन रेंस और सोलो सिकोआ को बुलाया। पॉल हेमन ने एंट्री की और वो रोमन रेंस को लेकर बात कर रहे थे। इसी बीच द उसोज़ ने एंट्री की और आकर बताया कि केविन ओवेंस-सैमी ज़ेन को उनसे बात करनी चाहिए। केविन ओवेंस ने बताया कि वो उसोज़ को पसंद नहीं करते हैं लेकिन सैमी के दिल में अभी भी उसोज़ के लिए जगह है। केविन ने बताया कि रोमन रेंस को उसोज़ की परवाह नहीं है। साथ ही ओवेंस ने दावा किया कि उसोज़ के बिना ब्लडलाइन कुछ नहीं है और रेंस उनका उपयोग करते हैं। ओवेंस ने कहा कि रोमन के कहने पर ही उसोज़ चीज़ें करते हैं। मौजूदा टैग टीम चैंपियंस ने जिमी और जे को समझाने की कोशिश की। जिमी ने बताया कि जहां तक द उसोज़ की बात आती है, तो वो ही ट्राइबल चीफ हैं। रोमन रेंस ने एंट्री की और उसोज़ को कंफ्रंट किया। उन्होंने उसोज़ के हाथ से माइक छीनकर फेंका। सैमी ने बताया कि ब्लडलाइन खत्म होने वाली है और इसमें पूरी तरह से रोमन की गलती है। रोमन ने सैमी के हाथ से माइक फेंका और केविन ओवेंस ने रोमन पर स्टनर दिया। द उसोज़ और केविन ओवेंस-सैमी ज़ेन के बीच ब्रॉल हुआ। सोलो सिकोआ ने आकर चैंपियंस की हालत खराब की। रोमन ने सोलो की मदद से सैमी पर स्पीयर लगाया। द उसोज़ ने टाइटल्स उठाए और जे ने सोलो को चैंपियनशिप दे दी। रोमन रेंस ने जिमी से चैंपियनशिप मांगी और जिमी इन्हें छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। जे ने टाइटल्स लिए और रोमन को थमा दिए। रोमन ने टैग टीम टाइटल्स के साथ पोज़ किया और जिमी उसो साइड में खड़े थे। ब्लडलाइन का टूटना एकदम तय लग रहा है। खैर, रोमन रेंस का द उसोज़ और केविन ओवेंस-सैमी ज़ेन सभी पर गुस्सा फूटना अच्छे संकेत नहीं हैं।

इस तरह से WWE SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now