Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर पर लगा करोड़ों रुपये का जुर्माना, रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में उनके भाइयों की करारी हार

WWE SmackDown में खली यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की कमी
WWE SmackDown में खली यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की कमी
मयंक मेहता
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एक और एपिसोड खत्म हो गया है। ब्लू ब्रांड के इस हफ्ते के शो में कई मुकाबले देखने को मिले और मेन इवेंट में भी जबरदस्त एक्शन पैक मुकाबला देखने को मिला। हालांकि ट्राइबल चीफ रोमन रेंस (Roman Reigns) की कमी जरूर खली, लेकिन फिर भी शो अच्छा रहा। अब आइए नजर डालते हैं SmackDown के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर ने की

SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने शो की शुरुआत की। शार्लेट ने बड़ा दावा किया और खुद को न सिर्फ इस डिवीजन का बल्कि कंपनी का फेस भी बताया। उन्होंने यह भी कहा कि इस बात को कोई नहीं बदल सकता है। उन्होंने कहा कि SmackDown रोस्टर को एक मेंटर की जरूरत है। इस बीच साशा बैंक्स ने एंट्री की और कहा कि शार्लेट फ्लेयर उनसे डरती हैं तभी वो उन्हें चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं दे रही हैं। शॉट्जी ब्लैकहार्ट ने भी एंट्री और उनका शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच बुक हुआ।

Order has been restored to Friday Night #SmackDown. @MsCharlotteWWE https://t.co/kHfaivjYcD
"I am the face of this whole company!"#SmackDown @MsCharlotteWWE https://t.co/rnZChQoXyi

#) SmackDown में शार्लेट फ्लेयर vs शॉट्जी ब्लैकहार्ट (चैंपियन कंटेंडर मैच)

इस मैच के दौरान साशा बैंक्स रिंगसाइड पर मौजूद रहीं और यह एक काफी जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ। शॉट्जी ने शार्लेट को कड़ी टक्कर दी और विमेंस चैंपियन को इस मैच में काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। मैच के दौरान कई बार काउंटर के साथ किक आउट भी देखने को मिले। हालांकि मुकाबले के अंत में साशा बैंक्स के कारण शॉट्जी का ध्यान भटक गया और शार्लेट ने नेचुरल सिलेक्शन देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद साशा के ऊपर शॉट्जी ने बहुत ही खतरनाक तरीके से अटैक करते हुए उनकी हालत काफी खराब कर दी।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

बैकस्टेज एडम पीयर्स का एक वीडियो दिखाया गया, जिसमें उन्होंने ऐलान किया कि लैसनर सस्पेंड तो रहेंगे ही साथ ही में उनके ऊपर 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया जाता है।

BREAKING: @BrockLesnar has been fined $1 MILLION for his attack on @ScrapDaddyAP. #SmackDown https://t.co/nCynpL3HlP

एडम पीयर्स के चौंकाने वाले ऐलान के बाद पॉल हेमन का इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि लैसनर WWE ऑफिशियल का बुरा हाल कर देंगे। हालांकि बाद में हेमन ने कवर करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि लैसनर यह कर सकते हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनकी बात बीस्ट से नहीं हुई है।

#) SmackDown में ड्रू मैकइंटायर vs मुस्तफा अली

ड्रू मैकइंटायर ने एक बार फिर ब्लू ब्रांड में आकर ओपन चैलेंज दिया और इस बार मुस्तफा अली ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया। अली ने मैच की शुरुआत में काफी अच्छा किया और कंट्रोल भी हासिल किया, लेकिन जल्द ही ड्रू मैकइंटायर ने पलटवार किया और मैच में पकड़ बनाई। मैच के अंत में मैकइंटायर ने अली को किमुरा में जकड़ लिया और सबमिशन के जरिए शानदार जीत दर्ज की। मैच हारने के बाद अली ने फैंस पर निशाना साधा और अपना गुस्सा निकाला।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

⚔️🔥⚔️🔥⚔️🔥⚔️#SmackDown @DMcIntyreWWE https://t.co/KN7u46GV2d
.@DMcIntyreWWE came into #SmackDown tonight with a mission, to win! @AliWWE https://t.co/QEdI6vJg2M

#) SmackDown में किंग वुड्स और कोफी किंग्सटन का सैगमेंट

किंग वुड्स ने कोफी किंग्सटन की तारीफ की और उन्हें एक पैर पर आने के लिए भी कहा। इसके बाद वुड्स ने उन्हें स्केप्टर देते हुए सर कोफी बनाया। क्राउड की तरफ से दोनों सुपरस्टार्स को जबरदस्त पोप मिला। इस बीच SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ ने एंट्री की और वुड्स-कोफी का मजाक बनाया। दोनों टीमों के बीच बहस हुई, जिसके बाद कोफी ने उसोज़ को Trial by Combat मैच के लिए चैलेंज किया। उसोज़ ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया और फिर छोटा ब्रॉल भी देखने को मिला।

👏HAIL! 👏KING 👏WOODS!👏HAIL! 👏KING 👏WOODS!#SmackDown @AustinCreedWins @TrueKofi https://t.co/Hbnn5HqdXd

#) SmackDown में रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा vs हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस (ट्रिक और स्ट्रीट फाइट)

बूग्स और नाकामुरा ने शुरुआत में अटैक करते हुए दबदबा बनाया, लेकिन जल्द ही हील टीम ने पलटवार करते हुए वापसी की। इस बीच 24*7 चैंपियनशिप का पीछा करते हुए कुछ सुपरस्टार्स नजर आए, लेकिन इससे मैच के नतीजे पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और चारों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित भी किया। अंत में बूग्स अपने मूव के साथ तैयार थे लेकिन तभी दो सुपरस्टार्स ने उनके ऊपर केंडो स्टिक से अटैक कर दिया। इस बीच मॉस ने नेकब्रेकर देते हुए इस मैच को जीत लिया। बाद में क्लीयर हुआ वो अटैक एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो ने किया था।

विजेता: हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस

#) SmakDown में नेओमी vs शायना बैज़लर

इस मैच के शुरू होने से पहले सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि वो स्पेशल रेफरी रहने वाली हैं। शायना और नेओमी ने लड़ना शुरू किया और मैच में नेओमी ने बैज़लर को पिन करना चाहा लेकिन रेफरी ने काउंट ही नहीं किया। बाद में शायना ने रोल किया और डेविल ने फटाफट थ्री काउंट करते हुए मैच को खत्म कर दिया। मैच के बाद सोन्या डेविल से नेओमी काफी गुस्सा थीं और तभी शायना बैज़लर ने उन्हें किरिफुदा क्लच दे दिया।

विजेता: शायना बैज़लर

After a VERY questionable count from Guest Referee @SonyaDevilleWWE, @QoSBaszler takes down @NaomiWWE on #SmackDown. https://t.co/mFzE8ItUXq

#) SmackDown में द उसोज vs द न्यू डे

द उसोज़ और न्यू डे के बीच WWE SmackDown के मेन इवेंट में मैच हुआ। दोनों टीमों का इतिहास काफी पुराना है और यह WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीम में से एक हैं। यह एक अच्छा मैच साबित हुआ, जिसमें उसोज़ और न्यू डे ने अपना अनुभव अच्छे से दिखाया। उसोज़ ने ज्यादा देर तक दबदबा बनाया, लेकिन वुड्स और कोफी ने भी काफी अच्छे से पलटवार किया। मैच के अंतिम पलों में न्यू डे ने पूरी चालाकी दिखाते हुए उसोज़ को चकमा दिया और आखिरकार वुड्स ने जिमी उसो को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। निश्चित ही रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में उनके भाइयों को करारी हार का सामना करना पड़ा।

विजेता: किंग वुड्स और कोफी किंग्सटन

A Royal Victory!King Woods and Sir Kofi take down the @WWEUsos on #SmackDown! @AustinCreedWins @TrueKofi https://t.co/0WXcvZdhdE

इसी के साथ WWE SmackDown का एपिसोड भी खत्म हुआ।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now