Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: फेमस Superstar ने चौंकाने वाली वापसी करके दिग्गज का किया बुरा हाल, Roman Reigns को मिलेगा एक और चैलेंजर?

WWE SmackDown में रोमन रेंस नजर आए
WWE SmackDown में रोमन रेंस नजर आए
reaction-emoji reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड को जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स द्वारा देखने लायक बनाया। समरस्लैम (SummerSlam) के बाद स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड ने निराश नहीं किया है। इस शो के दौरान एक शॉकिंग रिटर्न हुआ वहीं रोमन रेंस (Roman Reigns) भी दिखाई दिए। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

शो की शुरुआत में पार्किंग एरिया का वीडियो दिखाया गया जहां रोमन रेंस और द उसोज़ बिल्डिंग में एंट्री कर रहे थे।

पैट मैकेफी ने हैप्पी कॉर्बिन पर लो ब्लो लगाने वाली वीडियो को दिखाया और बैकस्टेज कॉर्बिन भी इसे देख रहे थे। साथ ही बैकस्टेज कई सुपरस्टार्स इस चीज़ पर हंस रहे थे और रिकोशे ने उनका मजाक बनाया। कॉर्बिन ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन रिकोशे ने उन्हें मैच के लिए चुनौती दी।

- WWE SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन vs रिकोशे

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच काफी तेजी से आगे बढ़ा और उन्होंने शानदार मूव्स का उपयोग किया। रिकोशे को मौका दिया गया और उन्होंने किसी भी तरह से निराश नहीं किया लेकिन कॉर्बिन एक टॉप हील हैं। इसी कारण उन्हें रोक पाना मुश्किल था। अंत में पैट मैकेफी ने कॉर्बिन को उनसे लड़ने के लिए कहा और इससे हील स्टार का ध्यान भटक गया। रिकोशे ने इसका फायदा उठाकर कॉर्बिन को धराशाई किया और टॉप रोप से 450 स्प्लैश लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: रिकोशे को जीत मिली

बैकस्टेज सैमी जेन ने रोमन रेंस के रूम में नॉक किया। उसोज़ आए और जिमी ने कहा कि जब रोमन फ्री होंगे, तो वो जेन को मैसेज कर देंगे।

- शिंस्के नाकामुरा vs लुडविग काइजर

इस मैच में बड़ी शर्त जुड़ी हुई थी। अगर नाकामुरा की जीत होती तो उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच मिलता। लुडविग ने मैच में शानदार प्रदर्शन करके नाकामुरा को रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में जापान के सुपरस्टार ने किंसाशा मूव लगाकर यूके स्टार को पराजित कर दिया। मैच के बाद आईसी चैंपियन गुंथर ने आकर नाकामुरा को कंफ्रंट किया।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा की जीत हुई

बैकस्टेज कोफी किंग्सटन ने बताया कि जेवियर वुड्स जल्द ही वापसी करेंगे और अभी वो अकेले ही वाइकिंग रेडर्स से बदला लेने की कोशिश करेंगे।

सैमी जेन बैकस्टेज फिर रोमन रेंस के रूम पर नॉक करते हैं। जिमी उसो ने उन्हें रोमन रेंस की एंट्री परफेक्ट तरीके से होने की जिम्मेदारी दी और सैमी चले गए।

- लिव मॉर्गन का इंटरव्यू सैगमेंट

कायला ब्रेक्सटन ने लिव मॉर्गन से SummerSlam में टाइटल मैच के विवादित अंत के बारे में सवाल किया। लिव ने माना कि उन्होंने टैपआउट किया लेकिन यह चैंपियनशिप उनके लिए सबकुछ है। वो इंटरव्यू दे रही थीं और इसी दौरान सोन्या डेविल ने एंट्री की। सोन्या ने आकर बताया कि मॉर्गन चैंपियन रहना डिजर्व नहीं करती हैं और उन्होंने यहां गोंटलेट मैच जीतने का दावा किया। आलिया ने एंट्री की और गोंटलेट मैच की शुरुआत हुई।

Like it or not, @YaOnlyLivvOnce is still here as #SmackDown Women's Champion. https://t.co/qbIFthceLP

- सोन्या डेविल vs आलिया vs राकेल रॉड्रिगेज vs शॉट्जी vs जाया ली vs नटालिया vs शायना बैजलर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच पाने के लिए नंबर 1 कंटेंडर गोंटलेट मैच)

सोन्या डेविल और आलिया ने गोंटलेट मैच की शुरुआत की। यह मैच काफी अच्छा रहा और इसमें सोन्या ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। राकेल रॉड्रिगेज ने एंट्री की और उन्होंने आकर अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया। दोनों के इस मुकाबले में राकेल ने अपना फिनिशर लगाकर सोन्या को एलिमिनेट किया। शॉट्जी ने एंट्री की और रॉड्रिगेज को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, पूर्व NXT विमेंस चैंपियन ने उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया। जाया ली ने मैच में कदम रखा लेकिन वो भी एलिमिनेट हो गईं। नटालिया अगली सुपरस्टार थीं और उन्होंने अनुभव का उपयोग करने का प्रयास किया। हालांकि, राकेल को रोक पाना मुश्किल रहा और अंत में उन्होंने नटालिया को भी पिन करके मैच के बाहर कर दिया। शायना बैजलर अंतिम सुपरस्टार थीं और रॉड्रिगेज के खिलाफ उनकी कड़ी टक्कर हुई। अंत में बैजलर ने राकेल को पिन करके जीत दर्ज की और अब उन्हें SmackDown विमेंस टाइटल के लिए मैच मिलेगा।

नतीजा: शायना बैजलर ने गोंटलेट मैच जीता

.@QoSBaszler has her eyes set on that #SmackDown Women's Championship and @YaOnlyLivvOnce's injured arm at #WWECastle. https://t.co/a6zG2gshAh

बैकस्टेज एक बार फिर सैमी जेन ने रोमन रेंस से मिलने की कोशिश की और उसोज़ ने उन्हें रोका। सैमी निराश थे और इसी कारण द उसोज़ ने उनकी बेइज्जती कर दी। साथ ही रोमन से मिलने से इनकार किया।

- वाइकिंग रेडर्स vs लोकल सुपरस्टार्स

वाइकिंग रेडर्स ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लोकल सुपरस्टार्स की बुरी हालत की और उन्हें हराया। मैच के बाद कोफी किंग्सटन ने पीछे से आकर केंडो स्टिक द्वारा हील स्टार्स पर हमला करते हुए उन्हें रिंग के बाहर किया।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स की जीत हुई

Good morning. Good afternoon. Good night. The #VikingRaiders DOMINATE on #SmackDown https://t.co/n2QFF0PdBl

- कोफी किंग्सटन vs एरिक

वाइकिंग रेडर्स के एरिक के खिलाफ कोफी किंग्सटन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सिंगल्स मैचों में अपने अनुभव का फायदा उठाया। बीच में एरिक के साथी ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन इससे कोफी को फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने अंत में एरिक के मूव्स को पलट दिया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: कोफी किंग्सटन की जीत हुई

.@TrueKofi is looking for some payback but @Erik_WWE has other ideas. #SmackDown https://t.co/OPm0gwfTb6

WWE ने ऐलान किया कि Raw के अगले एपिसोड से विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए टूर्नामेंट देखने को मिलेगा।

- रोमन रेंस का प्रोमो सैगमेंट

रोमन रेंस ने साउथ कैरोलाइना के फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। रोमन रेंस ने कहा कि वो ब्रॉक लैसनर को नापसंद करते हैं लेकिन वो उनकी रिस्पेक्ट भी करते हैं। बाद में उन्होंने पॉल हेमन के चोटिल होने के बारे में बात की और उम्मीद की कि जल्द ही उनकी वापसी देखने को मिलेगी। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री और आकर रोमन रेंस से फाइट करने के लिए कहा। अचानक से थीम सॉन्ग बजा और कैरियन क्रॉस ने शॉकिंग एंट्री करके दिग्गज ड्रू मैकइंटायर की बुरी हालत की। उनका रोमन रेंस के साथ स्टेयरडाउन देखने को मिला। क्रॉस ने रोमन के खिलाफ मैच के संकेत दिए हैं।

Business just picked up!@realKILLERkross has taken out @DMcIntyreWWE on #SmackDown! https://t.co/f53VjJhvFn

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...