Create
Notifications

WWE SmackDown Results: Roman Reigns ने Brock Lesnar पर किया अटैक, दिग्गजों की वापसी का हुआ ऐलान

WWE SmackDown में की रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर ने वापसी
WWE SmackDown में की रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर ने वापसी
EXPERT COLUMNIST

WWE SmackDown का डे 1 (Day 1) के बाद हुआ पहला एपिसोड समाप्त हो चुका है। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में वापसी देखने को मिली। इसके अलावा भी ब्लू ब्रांड के एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने की

रोमन रेंस ने SmackDown की शुरुआत की और उन्होंने आते ही सभी को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। रेंस ने कहा कि जब वो आइसोलेशन में थे तो काफी कुछ करना चाहते थे। हालांकि उन्होंने साफ किया कि वो जिंदगी में कभी भी ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन को दोबारा नहीं देखना चाहते हैं। इसी वक्त लैसनर और हेमन ने रिंग में एंट्री की। हेमन ने लैसनर को इंट्रोड्यूस करना चाहा, लेकिन लैसनर ने उन्हें रोकते हुए अपने ही अंदाज में खुद को इंट्रोड्यूस कराया। लैसनर ने रोमन रेंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने कहा कि वो WWE चैंपियन हैं और रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन। उन्होंने रोमन रेंस को चैंपियन vs चैंपियन मैच के लिए चैलेंज कर दिया। रोमन रेंस ने कहा यह अच्छा आईडिया है, लेकिन यह उनका नहीं है। रेंस ने कहा कि वो उनके साथ काम नहीं करते जो हेमन जैसे ट्रेश के साथ बिजनेस करते हैं। पॉल हेमन ने कहा कि रोमन रेंस उनके साथ ऐसे बात कैसे कर सकते हैं और वो उनसे प्यार करते हैं। हेमन ने रेंस को उनका ट्राइबल चीफ भी बताया। ब्रॉक लैसनर इस बात से खुश नजर नहीं आए और वो पॉल हेमन से बहस कर रहे थे, तभी रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर के ऊपर अटैक करते हुए उनके ऊपर सुपरमैन पंच लगा दिया। इसके बाद रेंस चले गए और उन्होंने कहा कि लैसनर को बी शो में वापस चले जाना चाहिए।

बैकस्टेज सैमी जेन का इंटरव्यू हुआ, जहां उन्हें जॉनी नॉक्सविले भी मिले। जेन ने कहा कि नॉक्सविले को रंबल मैच में हिस्सा लेने के लिए उनके पास टेक्निकल स्किल्स होनी चाहिए। हालांकि नॉक्सविले ने कहा कि उन्हें सिर्फ सुपरस्टार्स को रिंग से बाहर फेंकना है।

#) WWE SmackDown में सैमी जेन vs रिक बूग्स

रिक बूग्स ने शुरुआत से ही सैमी जेन को डोमिनेट किया और उनके ऊपर प्रेसस्लैम भी लगाया। जेन ने वापसी की कोशिश की, लेकिन बूग्स ने जेन को सुपलेक्स दे दिया। जेन ने भागने की कोशिश की, लेकिन बूग्स ने उन्हें पकड़ लिया। इस बीच सैमी जेन ने फिर मौके का फायदा उठाते हुए मैच में कंट्रोल बनाया और फिर जेन ने शिंस्के नाकामुरा को स्टेयरडाउन दिया, लेकिन इससे बूग्स को मौका मिल गया। अंत में बूग्स ने जेन को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जॉनी नॉक्सविले ने एंट्री करते हुए जेन को रिंग के बाहर फेंक दिया और इसी के साथ Royal Rumble 2022 मैच के लिए ऑफिशियल तौर पर जगह बना ली।

विजेता: रिक बूग्स

You took your eye off the ball, @SamiZayn!#SmackDown https://t.co/SiRmdqkSK2

#) WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर ने WWE SmackDown में उन सुपरस्टार्स के नाम के ऐलान किए जोकि इस साल विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा होने वाली हैं। इसमें बैला ट्विंस, लीटा, इम्पैक्ट रेसलिंग विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स, समर रे, मिचेल मैक्कूल जैसे चौंकाने वाले सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं। इसके बाद फ्लेयर ने कहा कि वो भी इस साल Royal Rumble मैच को जीतते हुए खुद ही अपनी WrestleMania प्रतिद्वंदी को चुनेंगीं। इसके बाद नेओमी ने एंट्री करते हुए शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज किया, लेकिन शार्लेट ने नेओमी से पूछा कि उन्होंने ऐसा क्या किया उन्हें यह मौका मिले। नेओमी ने पहले शार्लेट फ्लेयर को थप्पड़ जड़ा और फिर उन्हें रिंग से बाहर फेंक दिया।

What has @NaomiWWE done to "deserve" a match with @MsCharlotteWWE? #SmackDown How about this? https://t.co/fvoAIs0itf

#) WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर vs नेओमी

शार्लेट फ्लेयर और नेओमी ने एक दूसरे के खिलाफ बहुत ही अच्छे से फाइटबैक किया। शार्लेट ने नेओमी को बैरिकेड के ऊपर फेंका, लेकिन नेओमी ने पलटवार करते हुए विमेंस चैंपियन के ऊपर रिंग के बाहर जबरदस्त मूव लगाया। नेओमी काउंट आउट से जीतने ही वाली थीं, लेकिन सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि इस मैच का अंत काउंटआउट के जरिए नहीं हो सकता है। शार्लेट फ्लेयर ने नेओमी के ऊपर पीछे से अटैक किया। नेओमी ने हार नहीं मानी और शानदार क्रॉस बॉडी मूव लगाया। जब वो रियर व्यू देने गईं तभी शार्लेट ने काउंटर करते हुए उन्हें फिगर 4 लॉक दे दिया। नेओमी ने रोप्स का सहारा लिया, लेकिन शार्लेट उन्हें नहीं छोड़ रही थीं। सोन्या डेविल ने इस बार ऐलान किया कि नेओमी इस मैच को सिर्फ पिनफॉल या सबमिशन से ही जीत सकती हैं। नेओमी ने कोशिश तो पूरी की, लेकिन अंत में शार्लेट ने नेचुरल सिलेक्शन देते हुए इस मैच को जीत लिया। सोन्या डेविल काफी ज्यादा खुश नजर आईं।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

With more than a little influence from @SonyaDevilleWWE, @MsCharlotteWWE takes down @NaomiWWE on #SmackDown. https://t.co/0vY0aYYa7y

#) WWE SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन का सैगमेंट

हैप्पी कॉर्बिन ने कहा कि उनके और मैडकैप मॉस द्वारा किए गए अटैक के बाद ड्रू मैकइंटायर बिल्कुल ठीक हैं। वो यहां मौजदू हैं और उन्होंने ड्रू को रिंग में बुलाया। ड्रू का म्यूजिक बजा और मैडकैप मॉस बाहर आए। उन्होंने मैकइंटायर की चोट का भद्दा मजाक बनाया और उनकी तरह बनकर आए। मॉस ने स्कॉटिश एक्सेंट में ही बात की। मॉस ने फिर अपना नेक ब्रेस उतारा और कहा कि उन्होंने सभी को पागल बनाया। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स ने अपने मैच के लिए रिंग में एंट्री की।

#) WWE SmackDown में मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन vs वाइकिंग रेडर्स

वाइकिंग रेडर्स ने शुरुआत में जरूर कंट्रोल हासिल किया, मॉस ने अपनी टीम को राहत दी। कॉर्बिन ने डीप सिक्स मूव लगाया, लेकिन आईवार ने पिन को तोड़ा। कॉर्बिन और मॉस ने सुनिश्चित किया कि एरिक अपने पार्टनर आईवार को टैग नहीं दे पाए। अंत में वो इसमें कामयाब हुए और मॉस ने एरिक को पंचलाइन देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन

The duo of @MadcapMoss & @BaronCorbinWWE collide with @Erik_WWE & @Ivar_WWE on #SmackDown in tag team action! https://t.co/mf5AZKF9Uu

शेमस ने ऐलान किया कि वो इस साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे और इसे जीतते हुए WrestleMania को मेन इवेंट करेंगे।

एडम पीयर्स ने रोमन रेंस के रूम में जाकर उनसे कहा कि उन्होंने Royal Rumble के लिए उनका अपोनेंट ढूंढ़ लिया है। हालांकि जिससे पहले पीयर्स कुछ बोलते रेंस ने उन्हें जाने के लिए कह दिया। रेंस ने कहा कि वो अपने कजिन का मैच देखना चाहते हैं।

#) WWE SmackDown में द उसोज vs न्यू डे (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप)

SmackDown के मेन इवेंट में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए स्ट्रीट फाइट मैच हुआ। दोनों टीमों के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और रोमन रेंस ने भी ध्यान से इस मैच को देखा। हालांकि इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी। दोनों टीमों ने मैच में पूरी जान लगा दी। अंत में उसोज ने कोफी किंग्सटन को टेबल के ऊपर पटका और उन्हें पिन करते हुए अपनी चैंपिनयशिप को रिटेन किया।

विजेता: द उसोज

रोमन रेंस अपने रूम में थे तभी सैथ रॉलिंस ने वहां एंट्री की। ऐसा लग रहा है कि रॉलिंस ही रोमन रेंस के अगले प्रतिद्वंदी हैं।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now