Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 04 अक्टूबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
14.54K   //    05 Oct 2019, 05:15 IST

शो के रिजल्ट्स
शो के रिजल्ट्स

कोफी किंग्सटन बनाम ब्रॉक लैसनर

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ब्रॉक लैसनर ने शुरू होने के महज 5 सेकेंड्स में मैच जीत लिया और और वो नए WWE चैंपियन बन गए हैं। लेकिन ये क्या रे मिस्टीरियो का म्यूज़िक हिट हुआ है और वो केन वैलासकेज के साथ आए हैं। वैलासकेज ने थे ही लैसनर पर अटैक कर दिया है लेकिन किसी तरह चैंपियन लैसनर रिंग को छोड़कर भाग गए हैं। लैसनर लड़ना चाहते हैं लेकिन वो माइंड गेम खेल रहे हैं। इसी के साथ फॉक्स नेटवर्क पर हुए स्मैकडउान के पहले एपिसोड का अंत हुआ।

विजेता - ब्रॉक लैसनर


रोमन रेंस बनाम एरिक रोवन

दोनों रेसलर्स रिंग में, 20 रेसलर्स रिंगसाइड, और डेनियल ब्रायन कमेंट्री पर आ गए हैं। मैच शुरू होते ही एरिक ने बढ़त बना ली है। उन्होंने रोमन रेंस को रिंग से बाहर फेंक दिया है और लंबरजैक्स उन्हें रिंग में वापस भेज रहे हैं। रोमन इस समय मैच में बढ़त नहीं बना पाए हैं। इस बीच एरिक ने रिंगपोस्ट पर रोमन को पटकना चाहा लेकिन एक गलती ने रोमन को मैच में वापसी दिला दी है।

एक सुपरमैन पंच को एरिक ने होने से रोक दिया है, लेकिन वो ऐसा दूसरी बार नहीं कर सके हैं। ल्यूक हार्पर ने मैच में दखल देना चाहा है लेकिन लंबरजैक्स और डेनियल ब्रायन ने उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश की है। रोमन रेंस हाई फ्लाइंग मूव करके रिंग से बाहर आ गए हैं। एरिक ने रोमन पर आयरन क्ला हिट करने की कोशिश की जिसे रोमन ने होने से रोक दिया है। ल्यूक मैच का हिस्सा बन गए हैं जिनपर डेनियल ने अटैक कर दिया है। रोमन ने एरिक को स्पीयर देकर मैच जीत लिया है।

विजेता - रोमन रेंस

मैच के बाद डेनियल ने रोमन रेंस के साथ एक टैग टीम बनाने का ऑफर रखा है और रोमन ने उसे स्वीकार कर लिया है। क्या ये हैल इन ए सैल में एरिक और ल्यूक की टीम से लड़ेंगे?


हैवी मशीनरी, ब्रॉन स्ट्रोमैन और द मिज़ बनाम रॉबर्ट रूड, डॉल्फ जिगलर, रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स

सभी रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मैच शुरू होते ही अपने विरोधियों पर अटैक करना शुरू किया। इसी बीच उन्होंने टायसन फ्यूरी पर गलती से अटैक कर दिया। डॉल्फ की एक सुपरकिक के बावजूद ब्रॉन ने मैच जीत लिया है।

Advertisement

विजेता - हैवी मशीनरी, ब्रॉन स्ट्रोमैन और द मिज़


बैकस्टेज

पॉल हेमन कह रहे हैं कि रॉ में रे और उनके बेटे ने ब्रॉक का रास्ता रोका, और उनपर लैसनर ने विजय पाई। आज ऐसा ही कुछ कोफी के साथ होगा।


केविन ओवेंस बनाम शेन मैकमैहन लैडर मैच

शेन मैकमैहन एंट्रेंस रैंप पर थे कि तभी केविन ओवेंस ने उनपर अटैक कर दिया है। इस मैच की शुरुआत में ही केविन ने ब्रीफकेस को पाने की कोशिश की। इस ब्रीफकेस के मिलते ही शेन कंपनी से निकाल दिए जाते जबकि अगर शेन जीत जाते हैं तो केविन अपना केस ड्राप कर देंगे और वो कंपनी से बाहर हो जाएंगे।

शेन ने केविन को अनाउंस टेबल पर पटक दिया है। वो टेबल की हुड से केविन पर अटैक कर रहे हैं।

केविन ने शेन को एक लैडर पर पटक दिया है। केविन के फ्रॉग स्प्लैश ने लैडर को दो हिस्सों में बाँट दिया है। फैंस इस एक्शन को 'दिस इज आसम' बता रहे हैं। ये एक्शन वाकई में बेहतरीन है। केविन रिंग में आकर लैडर की मदद से ब्रीफकेस पाने की कोशिश करते हैं, लेकिन शेन ने उसे रोक दिया है।

शेन ने केविन पर कोस्ट टू कोस्ट मूव हिट कर दी है। शेन ने लैडर को चढ़ने की कोशिश की, लेकिन केविन ने ऐसा होने से रोक लिया है। उन्होंने बेस्ट इन द वर्ल्ड के नाम से जाने जानेवाले शेन को लैडर पर पावरबॉम्ब दे दिया है। केविन ने ब्रीफकेस को लैडर की मदद से प्राप्त कर लिया है। उन्होंने शेन को फायर करने के बाद एक स्टनर दे दिया है।

विजेता - केविन ओवेंस


सैथ रॉलिंस बनाम शिंस्के नाकामुरा

सैथ रॉलिंस रिंग में आ गए हैं। इससे पहले कि उनके विरोधी रिंग में आते फायरफ्लाई फन हाउस का सैगमेंट आ गया है। ब्रे वायट ने अपने फायरफ्लाई फन हाउस के सभी मेंबर्स से सबकी मुलाकात करवाई है। उन्होंने सैथ को रैम्ब्लिंग रैबिट और एक रोलप्ले की मदद से बताना चाहा है कि वो हैल इन ए सैल में फीन्ड से ना लड़ें। ये प्रोमो काफी अच्छा है।

मैच की शुरुआत होते ही नाकामुरा ने एक आर्मबार की मदद से मैच को जीतने की कोशिश की है। ये क्या, हमें फीन्ड की धुन सुनाई दे रही है। फीन्ड ने सैथ पर एंट्रेंस रैंप पर अटैक करके उन्हें स्टेज से नीचे फेंक दिया है।


बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर बनाम साशा बैंक्स और बेली

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। शार्लेट और बेली मैच की शुरुआत कर रही हैं। बेली ने एंट्री के साथ ही शार्लेट पर वार कर दिया है। बेली ने एक टैग से साशा को रिंग में बुला लिया है। शार्लेट ने वापसी करते हुए बैंक्स पर अटैक किया है। साशा ने टैग करके बेली को रिंग में बुला लिया है।

शार्लेट ने बैकी को टैग की मदद से रिंग में बुला लिया है। बैकी ने बेली पर अटैक कर दिया है। साशा बैंक्स ने रिंग में एंट्री की और वो बैकी के साथ लड़ रहीं हैं। वहीँ शार्लेट और बेली भी रिंग में लड़ रही हैं। बैकी ने शार्लेट को टैग करके मैच में एंट्री दिला दी है।

शार्लेट ने फिगर एट की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर


बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी रिंग में आ गई हैं। वो कह रही हैं कि उनकी शुरुआत यहीं हुई थी। वो एक्शन करना चाहती हैं और वो बैकस्टेज को चैलेंज करना चाहती हैं। किंग कॉर्बिन की एंट्री हो गई है और वो कह रहे हैं कि कोई बैकी को नहीं देखना चाहता है। इससे पहले कि वो रिंग में एंट्री करते एक जानी पहचानी धुन बज गई है।

ये तो डब्लू डब्लू ई (WWE) हॉल ऑफ फेमर द रॉक हैं। फैंस 'रॉकी' चैंट कर रहे हैं। रॉक कह रहे हैं कि उन्होंने किसी को कई साल पहले ये कहा था कि वो उसपर स्मैक डाउन कर देंगे। अब वो वापस आए हैं अपने फैंस से मिलने के लिए, लेकिन इससे पहले कि वो कुछ कहते कॉर्बिन ने उन्हें रोक दिया है।

द रॉक कह रहे हैं क्या कॉर्बिन खुद को बहुत बड़ा मानते हैं। कॉर्बिन के जवाब को बैकी ने रॉक के एक बेहतरीन कैचफ्रेज के साथ रोक दिया है। रॉक ने कॉर्बिन को 'एसटीडी' कह दिया है। बैकी लिंच ने कॉर्बिन पर वार कर दिया है और रॉक ने किंग पर पीपल्स एल्बो और उसके बाद रॉकबॉटम दे दिया है।

एक अद्भुत शो की शुरुआत हो गई है।


नमस्कार, स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। स्मैकडाउन फॉक्स पर अपना प्रसारण शुरू करेगा। इस शो को हिट बनाने के लिए कंपनी ने हर संभव कदम उठाया है। इसमें रॉक का आना और ब्रॉक तथा कोफी के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच होना शामिल है। इसमें कोई दोराय नहीं कि इस हफ्ते का शो फैंस का रोमांच बढ़ाएगा। ना सिर्फ एक्शन बेहतर होगा बल्कि ये भी मुमकिन है कि दो प्रमुख मैचेज का रिजल्ट भी फैंस को एंटरटेनमेंट प्रदान करे। इस समय कंपनी में रेसलर्स की कमी नहीं है, लेकिन इसके साथ साथ ऐसे कई रूल थे जो रोमांच को नुकसान पहुँचा रहे थे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...