COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 27 नवंबर, 2018

न्यूज़
17.35K   //    28 Nov 2018, 06:25 IST

Enter caption

विमेंस बैटल रॉयल

बैटल रॉयल मैच के लिए कार्मेला, मैंडी रोज़, सोन्या डेविल, आइकॉनिक्स, जैलिना वेगा, नेओमी, लाना, असुका की एंट्री हो चुकी है। इस मैच को जीतने वाली सुपरस्टार TLC में होने वाले विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना लेगी। मैच के लिए बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर बाहर बैठी हुई हैं।

सारी रैसलरों के बीच रिंग में लड़ाई शुरु हो गई है। जैलिना वेगा मैच से एलिमिनेट हो चुकी हैं। अब स्मैकडाउन लाइव में ब्रेक आ गया है।

ब्रेक से आने के बाद भी रिंग में एक्शन जारी है। आइकॉनिक्स ने लाना को एलिमिनेट कर दिया है। असुका ने अब आइकॉनिक्स पर हमला किया। असुका ने एक साथ पेटन और बिली को एलिमिनेट किया। अब कार्मेला ने असुका को सुपरकिक मारी। असुका ने कार्मेला को भी बाहर का रास्ता दिखाया। अब रिंग में सिर्फ सोन्या डेविल, मैंडी और असुका, नेओमी बची हैं। दोनों ने मिलकर असुका को एलिमिनेट करने की कोशिश की। नेओमी ने आकर असुका को बचाया।

नेओमी और मैंडी रोज़ दोनों बाहर हो गई हैं। अब सिर्फ सोन्या डेविल और असुका बची हैं। सोन्या ने असुका को गिरा दिया। असुका एपरन पर खड़ी होकर सोन्या को बाहर करने की कोशिश कर रही हैं। अब दोनों एपरन पर आकर खड़ी हो गई हैं। असुका ने नी मारकर सोन्या डेविल को एलिमिनेट किया। असुका ने बैटल रॉयल जीत लिया है और वो TLC में बैकी लिंच और शार्लेटे के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ेंगी। बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर नीचे खड़ी होकर असुका को देख रही हैं।

असुका ने बैटल रॉयल जीता


रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

द वाइपर रैंडी ऑर्टन रिंग में आ चुके हैं। वो अपने साथ रे मिस्टीरियो का मास्क भी लाए हैं, जो उन्होंने पिछले हफ्ते उतारा था।

रैंडी ऑर्टन- मुझे समझ नहीं आता कि मिस्टीरियो के लिए मास्क का इतना महत्व क्यों हैं। मुझे इस मास्क के इतिहास से कोई लेना-देना नहीं है। पिछले हफ्ते मेरा मकसद मिस्टीरियो को नीचा दिखाना था, जिसको आप लोगों ने ऊपर चढ़ाया है। अपने करियर की इस स्टेज पर रे सिर्फ मेरे विक्टिम हैं।

रे मिस्टीरियो का म्यूजिक बजा और वो स्टेज पर आ गए हैं। मिस्टीरियो ने अपनी गर्दन पर नेक ब्रेस पहना हुआ है। रैंडी रिंग से नीचे उतरे और दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे से भिड़ गए। रैंडी फिर से मिस्टीरियो का मास्क हटाने की कोशिश कर रहे हैं। रैंडी ने रे का नेक ब्रेस हटाया। रे मिस्टीरियो ने रिंग में जाने के बाद रैंडी को लगातार दो 619 मारे। मिस्टीरियो स्टील चेयर लेकर रिंग में चढ़े। लेकिन रैंडी ने उन पर डीडीटी लगा।

Advertisement

रैंडी ऑर्टन ने अब रे मिस्टीरियो को रिंग से उतारकर बैरीकेड पर फेंककर मारा। रैंडी ऑर्टन ने चेयर मिस्टीरियो के गले पर रखी और स्टील स्टेप्स पर धक्का मारा। WWE के रैफरी और अधिकारी इस लड़ाई को छुड़वाने के लिए आए।


कोफी किंग्सटन vs द मिज़

इस सिंगल्स मैच के लिए रिंग में न्यू डे की टीम आ चुकी है। अब 'ऑसम' द मिज़ अपने खास रिंग गीयर में रिंग में आ चुके हैं।

द मिज़ और कोफी किंग्सटन के बीच मैच शुरु हो चुका है। शुरुआत में कोफी ने द मिज़ पर खड़े-खड़े स्पलैश मारा। दोनों ने कुश्ती की तरह एक दूसरे पर पकड़ मजबूत करनी चाहिए। रिंग के बाहर जा चुके द मिज़ पर कोफी ने सुसाइड डाइव लगाई। अब ब्रेक आ चुका है।

ब्रेक से वापिस लौटने पर द मिज़ ने टॉप रोप पर चढ़कर कूदे, इतने में ही कोफी ने उन्हें किक मारकर हवा में ही गिरा दिया। कोफी ने मिज़ को रोल कर पिन करना चाहा, पर मिज़ ने किकआउट कर दिया। मिज़ ने वापसी करते हुए कोफी पर DDT मारा। मिज़ ने उन्हें कवर करने की कोशिश की लेकिन कोफी खुद को बचा गए। कोफी ने 'ट्रबल इन पैरेडाइज़' मारकर द मिज़ को पिन कर मैच जी

कोफी किंग्सटन की जीत


जैफ हार्डी का सेलेब्रेशन

जैफ हार्डी को WWE में आए हुए 20 साल हो गए हैं। उनके स्वागत के लिए स्टेज पर पूरा स्मैकडाउन लाइव रोस्टर खड़ा हुआ है। रिंग में उनकी कुछ फेमस फोटो लगी हुई हैं और माइक कोल ने जैफ का इंट्रोडक्शन करवाया। जैफ हार्डी का म्यूजिक बज चुका है और वो रिंग में आ रहे हैं। अब जैफ हार्डी के 20 सालों को लेकर बनाया गया वीडियो पैकेज दिखाया जा रहा है। वीडियो पैकेज के खत्म होते ही क्राउड हार्डी...हार्डी...हार्डी कर रहे हैं।

जैफ हार्डी- ये सब देखने के बाद मुझे भरोसा नहीं हो रहा है कि मैं ये कर पाया। मैंने अपने करियर में कई सारे उतार चढ़ाव देखे। आप लोगों ने इसमें मेरा साथ दिया। मैं अपनी बीवी और बच्चों के बिना आज इस मुकाम पर नहीं पहुंच पाता।

जैफ द्वारा बात खत्म करते हुए समोआ जो का म्यूजिक बजा। समोआ जो बाहर आकर जैफ हार्डी पर ताना मार रहे हैं।

समोआ जो- तुमने बहुत बार इन फैंस का दिल तोड़ा है। तुम्हारे जैसे लोग कभी ठीक नहीं हो सकते।

समोआ जो की बातें सुनकर जैफ हार्डी ने उन्हें मैच के लिए ललकारा। लेकिन समोआ जो उनकी बातें सुनकर बैकस्टेज की ओर निकल लिए।


शिंस्के नाकामुरा vs रुसेव

मैच के लिए पहले यूएस चैंपियन शिंस्के नाकामुरा और फिर रुसेव ने रिंग में एंट्री की। रुसेव के रिंग में आते ही नाकामुरा ने उन पर अटैक कर दिया। नाकामुरा ने किनशासा मारकर रुसेव को रिंग से बाहर किया। अब रैफरियों ने नाकामुरा को रोका। नाकामुरा बाहर स्टेज की तरफ बढ़े और वापिस आकर फिर से रुसेव को किनशासा मारा।

रैफरियों ने नाकामुरा को रोका और अब उन्हें वापिस भेजा। ये मैच शुरु ही नहीं हो पाया


एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

द फिनोमिनल वन एजे स्टाइल्स की रिंग में एंट्री हो रही हैं। आपको याद दिला दें कि एजे स्टाइल्स का सामना TLC में डेनियल ब्रायन के साथ होगा, जोकि चैंपियनशिप का रीमैच है। फैंस एजे स्टाइल्स के चैंट्स कर रहे हैं।

एजे स्टाइल्स- पिछले 2 हफ्तों से बिना टाइटल के रहां हूं। ये 14 दिन चैंपियनशिप के लिए 371 दिनों से ज्यादा टफ लगे। मुझे हार नहीं खलती, लेकिन डेनियल ब्रायन ने धोखे से जीतने के बाद मेरे सिर पर किक मारी। डॉक्टरों ने मुझे सर्वाइवर सीरीज़ में लड़ने की इजाजत नहीं दी और पिछले हफ्ते भी डॉक्टरों ने परमिशन नहीं दी। आज डेनियल ब्रायन यहां नहीं हैं। ऐसा लग रहा है कि डेनियल ब्रायन रॉ देख रहे हैं उन्हें पता है कि वहां का चैंपियन कैसे करता है। डेनियल TLC में WWE चैंपियनशिप को लाना मत भूलना क्योंकि ये मेरी है।


द उसोज़ vs द बार

इस टैग टीम मैच के लिए पहले जिमी और जे उसो ने रिंग में एंट्री की और अब टैग टीम चैंपियन शेमस और सिजेरो की वापसी हो रही है।

मैच की शुरुआत शेमस और जिमी उसो ने की। शुरुआत में ही जिमी ने शेमस पर अटैक कर बढ़त बना ली। जिमी से टैग जे ने ले लिया और अब वह शेमस पर अटैक कर रहे हैं। शेमस ने खुद को बचाते हुए टैग सिजेरो को दी और अब मैच में चैंपियंस हावी हो गए हैं। अब ब्रेक आ गया है।

ब्रेक से वापिस आने के बाद भी शेमस और सिजेरो ही हावी बने हुए। दोनों एक-एक करके आप में टैग दे रहे हैं ताकि मैच में बढ़त कायम रखी जा सके। जिमी ने जे और शेमस ने सिजेरो को टैग दिया। जे ने रोमन रेंस के सुपरमैन पंच को कॉपी करते हुए सिजेरो को पंच मारा।

सिजेरो ने टैग शेमस को टैग दिया और शेमस ने रोप पर चढ़कर नी मारते हुए पिन करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। जे ने पहले सिजेरो और फिर शेमस को सुपर किक मारी। शेमस ने वापसी कर जिमी को पिन करना चाहा, पर उन्होंने किक आउट कर दिया।

जिमी और जे उसो ने अच्छे कॉम्बिनेशन से सिजेरो पर हमला किया। और आखिर में जिमी ने स्पलैश मारते हुए सिजेरो को पिन किया और मैच जीता।


बैकी लिंच की वापसी

WWE के 'द मैन' की स्मैकडाउन लाइव में वापसी हो रही है। बैकी रिंग में आ गई हैं, जहां पहले से स्मैकडाउन की जनरल मैनेजर पेज खड़ी हुई हैं। बैकी को रिंग में देखते हुए फैंस बैकी...बैकी चैंट्स कर रहे हैं।

बैकी लिंच- इस बिजनेस में थोड़े समय दूर रहना भी लंबा लगता है। द मैन अब खुद को गेम में वापिस ले आई हैं। शार्लेट ने सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा राउजी के खिलाफ मैच लड़ा। शार्लेट तुम बाहर आ सकती हो।

बैकी लिंच द्वारा बुलाए जाने के बाद शार्लेट फ्लेयर रिंग की तरफ बढ़ रही हैं। रिंग में पेज, बैकी और शार्लेट मौजूद हैं। लोग अब भी बैकी...बैकी चैंट्स कर रहे हैं।

बैकी लिंच- तुमने सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा राउज़ी को मजा चखाया। लेकिन अगर मैं वहां होती तो ज्यादा पिटाई करती।

शार्लेट- मैं तुम्हारे जैसे बनने की नहीं शार्लेट बनने की कोशिश कर रही थी। दोनों रोस्टर में मैं ही हूं, जो रोंडा राउज़ी को इस तरह धो सकती थी।

बैकी लिंच- तुमने मेरी विरासत को चुराने की कोशिश की।

शार्लेट- नाया जैक्स को तुम्हें और जोर से मारना चाहिए था। मैं तुम सर्वाइवर सीरीज़ में नहीं लड़ पाई, इसलिए मैं खुद के लिए लड़ी।

दोनों ने एक दूसरे से भिड़ने की कोशिश की लेकिन पेज ने दोनों को शांत करा दिया है। पेज ने एलान किया है कि TLC पे-पर-व्यू में बैकी और शार्लेट के बीच TLC मैच होगा।

इस एलान के बाद ही स्टेज पर आइकॉनिक्स, मैंडी रोज़, सोन्या डेविल और जैलिना वेगा आ गई हैं। मैंडी रोज़ कह रही हैं कि जो शार्लेट ने रोंडा के खिलाफ किया, वह हम में से कोई भी कर सकती थी। मैंडी ने पेज पर आरोप लगाया कि वो अपनी पुरानी साथियों को ही मौका दे रही हैं।

अब स्टेज पर नेओमी, असुका, कार्मेला, लाना आ गई हैं। नेओमी ने भी कहा कि मैंडी रोज़ सही कह रही हैं।

पेज- आज सारी विमेंस रैसलरों के बीच बैटल रॉयल मैच होगा। और जीतने वाली सुपरस्टार को TLC मैच में शामिल कर ट्रिपल थ्रेट बनाया जाएगा।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आप सभी का स्वागत है। अब से चंद पलों बाद एजे स्टाइल्स और बैकी लिंच की शो में वापसी होगी। दोनों ही सुपरस्टार सर्वाइवर सीरीज़ के पहले से शो का हिस्सा नहीं बने हैं। बैकी लिंच चोट की वजह से बाहर हुई थी, तो वहीं एजे को डेनियल ब्रायन के हाथों WWE चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी।

TLC की तैयारियों के लिहाज से सभी की नजरें स्मैकडाउन लाइव पर टिकी होंगी। इसमें कई सारे बड़े एलान किए जा सकते हैं।


Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...