Create

WWE द्वारा ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को दी जाने वाली सैलरी का हुआ खुलासा, मौजूदा रिपोर्ट में आई बड़ी खबर

WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को सबसे ज्यादा पैसा मिलता है
WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को सबसे ज्यादा पैसा मिलता है
reaction-emoji
PANKAJ

डेव मैल्टजर ने इस बार अपनी रिपोर्ट में बहुत बडा़ खुलासा किया है। रिपोर्ट के अनुसार WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince McMahon) को लगता है कि वो कई सुपरस्टार्स को ज्यादा पैसा देते हैं। Wrestling Observer Radio के हालिया एपिसोड में मैल्टजर ने इस बात का खुलासा किया। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) की कमाई के बारे में भी मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी।

WWE को इस साल बहुत फायदा हुआ

रिपोर्ट के अनुसार रेवेन्यू का सिर्फ आठ प्रतिशत पैसा सुपरस्टार्स को दिया जाता है। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है जो सिर्फ इवेंट का पैसा लेते हैं। कुछ ऐसे भी है जिन्हें कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से पैसा दिया जाता है। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। ये बात सभी को पता है कि इन दोनों को ही सबसे ज्यादा पैसा दिया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ इन दोनों सुपरस्टार्स को ही पांच मिलियन डॉलर सालाना दिया जाता है। इनके अलावा कुछ टॉप के सुपरस्टार्स को तीन मिलियन डॉलर के आसपास पैसा मिलता है। कुछ अन्य सुपरस्टार्स भी है जिन्हें कंपनी के प्रॉफिट के हिसाब से पैसा दिया जाता है।

हाल ही में ये बात सामने आई थी कि पिछले साल केे मुकाबले अभी तक 15% की बढ़ोत्तरी WWE के रेवेन्यू में आई है। WWE ने पिछले एक साल में कई सुपरस्टार्स को रिलीज किया और हमेशा बजट में कमी होने का कारण दिया। इस बात पर अब किसी को भरोसा नहीं हो रहा है। पिछले साल जरूर कोविड के कारण कंपनी को नुकसान हुआ था लेकिन इस साल ऐसा नहीं है। रेवेन्यू में बढ़ोत्तरी के बाद भी WWE अभी तक सुपरस्टार्स को रिलीज करने में तुला हुआ है।

ब्रॉक लैसनर को WWE द्वारा सबसे ज्यादा पैसा दिया जाता है। लैसनर पार्ट टाइम का रोल अभी निभाते हैं। रोमन रेंस एक्टिव सुपरस्टार के रूप में काम करते हैं। पिछले एक साल में रोमन रेंस ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। इस वजह से अब उनके वेतन में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है। लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट भी WWE में फिक्स होता है। वो कुछ ही मैच लड़ते हैं और उनका ही पैसा लेते हैं।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...