Create

WWE Stomping Grounds रिजल्ट्स LIVE: 23 जून, 2019

Enter caption

सैथ रॉलिंस VS बैरन कॉर्बिन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

इस मैच में पहले बैरन कॉर्बिन अपना रैेफरी चुनेंगे। दोनों आ गए है। चेयर के साथ सैथ आए है। बैरन ने स्पेशल गेस्ट रैफरी के तौर पर लेसी इवांस को चुना। बैरन ने पीछे से चेयर से बैरन पर हमला कर दिया। रिंग के बाहर बैरीकेट में दो बार बैरन ने सैथ को पटक दिया। सैथ ने थोड़ा वापसी की लेकिन बैरन ने क्लोजलाइन मार दिया। फैंस बैकी लिंच के चैंट्स कर रहे हैं। सैथ को शानदार डीडीटी इसके बाद दे दिया। काफी देर बार सैथ ने किक मारकर बैरन को गिरा दिया।सैथ ने ब्लॉकबस्टर मारकर रिंग के नीचे बैरन को फेंक दिया। इसके बाद डाइव लगाकर फिर किक मारकर कवर किया। लेसी काफी धीरे काउंट कर रही है। सैथ रॉलिंस ने इसके बाद बुरी तरह बैरन को पीटा। कवर करने की बारी आई तो लेसी ने दो काउंट के बाद हाथ दर्द होने का बहाना बना दिया। बैरन ने चेयर से हमला कर दिया।

लेसी ने नो डिस्क्वालिफिकेशन मैच का एलान कर दिया। सैथ कवर कर रहे हैं लेकिन लेसी अब काउंट नहीं रही है। लेसी ने इसके बाद दो थप्पड़ और लो ब्लो सैथ को मार दिया। बैकी ने आकर बुरी तरह लेसी को पीट दिया। इसके बाद रिंग के अंदर सैथ रॉलिंस ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच जीत लिया।

सैथ ने अपना टाइटल डिफेंड किया।


कोफी किंग्सटन vs डॉल्फ जिगलर (WWE चैंपियनशिप स्टील केज मैच)

जिगलर आ गए है। कोफी भी पहुंच गए। ये मैच काफी शानदार होने वाला है। मैच शुरू हो गया। दोनों ने एक-एक बार केज से बाहर जाने की कोशिश की। जिगलर ने एक किक और नैक ब्रेकर कोफी को मार दी। कोफी ने भी ड्राप किक मारकर जिगलर को गिरा दिया। कोफी ने तीन बार जिगलर को केज पर मार दिया। कोफी ने रोलअप करने की कोशिश भी की है। फैंस उनके नाम का चैंट्स कर रहे हैं। कोफी ने क्रास बॉडी टॉप रोप से मार दिया है। दोनों केज के ऊपर से नीचे गिर गए है। कोफी ने हैड बट दे दिया। कोफी लगातार कवर कर रहे हैं। कोफी डोर से जाने ही वाले थे कि जिगलर ने पकड़ लिया।जिगलर ने जिग जैग मारकर कवर किया लेकिन कोफी बच गए।

जिगलर ने दो बार बाहर जाने की कोशिश डोर से की। लेकिन कोफी ने नहीं जाने दिया। जिगलर ने कोफी को धक्का देकर गिरा दिया। और वो डोर से बाहर जाने लगे। लेकिन जैसे ही वो जाने वाले से उनके ऊपर से कोफी ने छलांग लगा दी और बाहर निकल गए। कोफी ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया।

कोफी ने किया टाइटल डिफेंड किया


रोमन रेंस vs मैकइंटायर

शेन और मैकइंटायर आ गए । रोमन जैसे ही आए तो मैकइंटायर रिंग के बाहर चले गए। लेकिन रोमन रेंस ने पंच मारकर उन्हें गिरा दिया। इसके बाद रिंग में ले आए। रोमन रेंस ने टॉप रोप से मैकइंटायर को रिंग के नीचे फेंक दिया। रोमन अब शेन को मारन दौड़े लेकिन मैकइंटायर ने स्टील स्टेप पर उन्हें मार दिया। रोमन को बेली टू बेली मैकइंटायर ने दिया। शेन बाहर से दखल देने की कोशिश कर रहे हैं। मैकइंटायर अब लगातार रोमन रेंस पर हमला कर रहे हैं। काफी देर बार रोमन ने समोआ ड्राप मैकइंटायर को लगा दिया। रोमन ने अब क्लोजलाइन मारने शुरू कर दिए। इसके बाद बूट किक मार दिया।

रोमन रेंस ने दो सुपरमैन पंच शेन को मार दिए। इसके बाद एनाउंस टेबल पर मैकइंटायर ने रोमन रेंस को पटक दिया। मैकइंटायर ने कवर किया लेकिन रोमन बच गए। मैकइंटायर ने लेकिन टॉप रोप से सुपरप्लैक्स मार दिया है।मैकइंटायर ने किक मारने की सोची लेकिन रोमन हट गए। इसके बाद रोमन ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया मैकइंटायर बच गए। रोमन ने स्पीयर मार दिया लेकिन शेन ने रैफरी को नीचे खींच दिया। इसके बाद शेन ने कोच टू कोच रोमन को मार दिया। मैकइंटायर ने कवर किया लेकिन रोमन बच गए। रोमन रेंस ने इसके बाद फिर उठकर पहल मैकइंटायर को सुपरमैन पंच मार फिर शेेन को रिंग के बाहर किया। अंत में स्पीयर मारकर ये मैच जीत लिया।

रोमन रेंस की जीत


बेली VS एलेक्सा ब्लिस (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रास आ गई है। बेली भी पहुंच गई। बेली ने शुरू में ही काफी पंच मार दिए है। वो काफी गुस्से में लग रही हैं। रिंग कॉर्नर पर बेली ने एलेक्सा को फेस फर्स्ट दे दिया। एलेक्सा ने भी अब हमला शुरू कर दिया है। एलेक्सा ने बेली को थप्पड़ मार दिया। बेली ने क्लोजलाइन मारकर कवर किया। इसके बाद एल्बो मार दिया। बेली ने दो बार नी से एलेक्सा पर वार किया। एलेक्सा ने स्टील पोस्ट पर शोल्डर को बेली के पटक दिया। बेली ने बैक सुपलैक्स मारकर कवर किया लेकिन एलेक्सा बच गई। बेली ने इसके बाद छलांग लगाई लेकिन एलेक्सा ने निकी को सामने कर दिया। इसके बाद एलेक्सा ने बेली को स्टील पोस्ट पर मार दिया।

एलेक्सा अब टॉप रोप पर चढ़ गई है लेकिन निकी क्रास ने थोड़ा दखल दी। मौके का फायदा बेली ने उठाया। जैसे ही बेली उनके ऊपर कूदी तो उन्होंने नी ऊपर कर दी। इसके बाद बेली टू बेली लगाकर ये मैच जीत लिया।

बेली ने अपना टाइटल डिफेंड किया


हैवी मशीनरी vs एरिक रोवन, डेनियल ब्रायन (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

ये मैच काफी शानदार रहा। डेनियल ब्रायन को फैंस ने बहुत सपोर्ट किया। हालांकि मैच में हैवी मशीनरी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसके अलावा ब्रायन ने भी अपना जलवा दिखाया। मैच के अंत में ही टकर को रोलअप कर के डेनियल ब्रायन ने मैच जीत लिया। इस तरह एरिक रोव और डेनियल ब्रायन ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली।


समोआ जो vs रिकोशे (यूनाइटेट स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

रिकोशे ने शुरू में ही अपने मूव रिस्क मूव लगाकर जो को रिंग के बाहर कर दिया। जो ने लेकिन एपरन पर रिकोशे को मार दिया। जो लगातार रिकोशे पर अटैक कर रहे हैं। जो ने पंच मारकर गिरा दिया। रिकोशे वापसी नहीं कर पा रहे हैं। काफी देर बाद रिकोशे ने वापसी की। रिकोशे ने दो किक मारकर और एक फ्लाईंग मूव लगाकर कवर किया।इसके बाद किक और मूनशॉल्ट मारकर कवर किया। रिकोशे को समोआ जो ने पॉवरस्लैम दे दिया है। रिकोशे को इसके बाद सुपलैक्स और क्लोजलाइन जो ने मार दिया।

समोआ जो ने इसके बाद कोकिना क्लच लगाने की कोशिश की लेकिन रिकोशे ने रोप पर उन्हें मार दिया। इसके बाद रिकोशे ने डबल नी मारकर जो को गिरा दिया। और टॉप रोप पर जाकर शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया।

रिकोशे बने नए यूएस चैंपियन


सैमी जेन, केविन ओवेंस vs बिग ई, जेवियर वुड्स

केविन और जेवियर आमने-सामने आ गए है। लेकिन केविन ने शुरू में बिग ई को किक मारकर रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद लगातार तीन किक वुड्स को मारी। फिर लगातार तीन मूव लगाकर वुड्स को कवर किया। वुड्स ने हार नहीं मानी। वुड्स को बुरी तरह दोनों सुपरस्टार मार रहे हैं। वुड्स ने काफी देर वापसी कर बिग ई को हाथ दिया। बिग ई ने सैमी को बेली टू बेली मार दिया। केविन को रिंग के बाहर कर स्पलैश मारकर सैमी को कवर किया। केविन ने इसके बाद पॉवरबॉम्ब वुड्स को दिया लेकिन बिग ई ने बचा लिया।

ये मैच काफी शानदार हो रहा है। बिग ई ने सैमी को क्लोजलाइन दिया। केविन ने बिग ई को किक मार दी। इसके बाद वुड्स ने केविन को गिरा दिया। बिग ई ने सैमी को स्पीयर मार दिया। लेकिन केविन ने वुड्स को स्टनर मारकर ये मैच जीत लिया है।

सैमी और केविन ने जीता मैच


बैकी लिंच vs लेसी इवांस (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच ने सबसे पहले एंट्री कर ली है। इसके बाद लेसी आ गई। मैच शुरू हो गया है। बैकी ने शुरू में ही लैग लॉक लगा दिया। इसके बाद फेस फर्स्ट देकर रिंग कॉर्नर पर मार दिया। बैकी ने किक मारकर लेसी को फ्लोर पर गिरा दिया। काफी देर बार लेसी ने वापसी करते हुए बैकी को किक मार दी। बैकी के लगातार मि़ड सेक्शन पर लेसी हमला कर रही है। लेसी ने टैकल कर दिया। बैकी ने सुपलैक्स मारने की कोशिश की लेकिन लेसी ने उन्हें पंच मार दिया। बैकी ने दो क्लोजलाइन मारकर लेसी को गिरा दिया।फिर शानदार सुपलैक्स मारकर कवर किया। बैकी को फिर किक मारकर लेसी ने कवर किया लेकिन वो बच गई। लेसी टॉप रोप पर चढ़ गई लेकिन बैकी ने उन्हें नीचे गिरा कर लॉक लगा दिया। लेसी ने हार मान ली। बैकी ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया।

बैकी लिंच ने अपना टाइटल डिफेंड किया


नमस्कार स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। बस कुछ ही देर में ये शानदार पीपीवी शुरू होने वाला है। फैंस को ये नाम सुनने में बड़ा अजीब और अटपटा लग सकता है क्योंकि इस पे-पर-व्यू का पहली बार आयोजन किया जा रहा है।हाल ही में खत्म हुए WWE सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस का सामना बैरन कॉर्बिन के साथ हुआ था। इस मैच में सैथ अपना टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहे। अब एक बार फिर से इन दोनों के बीच टाइटल मैच होगा। यही हाल WWE चैंपियनशिप मैच का भी है। द न्यू डे के जेवियर वुड्स की दखल की वजह से डॉल्फ जिगलर की हार हुई, जिसके बाद उन्होंने स्टील केज मैच की मांग की और WWE ने उनकी मांग को स्वीकार भी कर लिया है। रोमन रेंस की बात करें, तो उन्हें सुपर शोडाउन में ड्रू मैकइंटायर के हाथों मैच में खामियाजा भुगतना पड़ा, इस मैच में जीत शेन की हुई थी।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment