Create
Notifications

WWE SummerSlam 2022: 5 बड़ी बातें जो शो के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SummerSlam के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SummerSlam के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 में रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और रोंडा राउजी (Ronda Rousey) समेत अन्य कई बड़े सुपरस्टार्स ने फैंस का भरपूर मनोरंजन कर इस प्रीमियम लाइव इवेंट को फैंस के लिए बहुत यादगार बनाया है। वहीं एक हॉल ऑफ फेमर की वापसी भी बहुत धमाकेदार साबित हुई।

एक पूर्व चैंपियन की करीब एक साल बाद वापसी हुई, वहीं मेन इवेंट में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बातों के बारे में आपको बताएंगे, जो WWE ने SummerSlam के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में बैकी लिंच ने लिया बेबीफेस टर्न

Bianca Belair was the one who turned Becky Lynch babyface. I love that so much. #Summerslam https://t.co/OUq2uM9UTD

बैकी लिंच, WrestleMania 38 में बियांका ब्लेयर के हाथों Raw विमेंस टाइटल को हार गई थीं। उसके बाद कुछ समय के लिए ऐसा लगा जैसे वो चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गई हैं, लेकिन SummerSlam के बिल्ड-अप में उनकी एक बार फिर चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में वापसी हुई।

बियांका ब्लेयर के साथ उनकी लगातार दूसरे SummerSlam में भिड़ंत यादगार रही और अंत में ब्लेयर ने पिन के जरिए जीत दर्ज कर अपने टाइटल को रिटेन किया। मुकाबला समाप्त होने के बाद बैकी और ब्लेयर ने एक-दूसरे को गले लगाया, वहीं जब बेली वापसी कर डाकोटा काई और आईओ शिराई के साथ रिंग की तरफ आ रही थीं, तभी बैकी लिंच, बियांका ब्लेयर की मदद के लिए रिंग में आ गईं जो इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि बैकी अब बेबीफेस बन गई हैं।

#)दिग्गज सुपरस्टार ने बदला लेने के लिए वापसी की

Edge returns at WWE Summerslam #WWE #Edge #SummerSlam #WWESummerSlam2022 https://t.co/jtOKsXLoUw

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने इस साल द जजमेंट डे नाम के फैक्शन का गठन किया था, जिसमें आगे चलकर डेमियन प्रीस्ट, फिन बैलर और रिया रिप्ली भी शामिल हुए। मगर फिन बैलर ने ग्रुप में आने के तुरंत बाद प्रीस्ट और रिप्ली के साथ मिलकर ऐज पर अटैक किया और उन्हें इस फैक्शन से बाहर निकाल फेंका।

पिछले कई हफ्तों से जजमेंट डे ने द मिस्टीरियोज़ की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं, दूसरी ओर कयास लगाए जाने लगे थे कि ऐज, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की मदद के लिए वापसी कर सकते हैं और SummerSlam में कुछ ऐसा ही हुआ। रेटेड-आर सुपरस्टार ने वापसी कर डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर पर खतरनाक स्पीयर लगाने के बाद नो-डिसक्वालिफिकेशन मैच में बेबीफेस टीम को जीत दिलाने में मदद की। अब देखना दिलचस्प होगा कि अगले हफ्तों में ऐज, किस तरह जजमेंट डे से अपना बदला पूरा करने का प्रयास करते हैं।

#)ट्रिपल एच एरा की शुरुआत हुई

#WWE #SummerSlam has provided early shocks as Bayley, Io Shirai and Dakota Kai all confronted Bianca Belairmetro.co.uk/2022/07/31/wwe…

WWE से विंस मैकमैहन ने हाल ही में रिटायरमेंट ली है, इसलिए अब क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में आ गया है। काफी संख्या में फैंस इस बात से खुश हैं क्योंकि एक समय पर ट्रिपल एच ने टैलेंटेड सुपरस्टार्स को इकट्ठा कर NXT को एक बेहतरीन प्लैटफॉर्म बनाने में अहम योगदान दिया था।

आपको याद दिला दें कि डाकोटा काई को इसी साल अप्रैल में रिलीज़ कर दिया गया था, लेकिन उनकी बेली के साथ जबरदस्त वापसी हुई। वहीं आईओ शिराई को NXT से मेन रोस्टर में बुला लिया गया है, जहां अब उन्हें इयो स्काई नाम से जाना जाएगा। बेली भी एक समय पर ट्रिपल एच की निगरानी में NXT में खूब सफलता हासिल कर चुकी हैं। इसलिए SummerSlam में इन सुपरस्टार्स का वापस आना इस बात के संकेत हैं कि WWE में ट्रिपल एच एरा की शुरुआत हो चली है।

#)रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई

Becky Lynch turned babyface.Ronda Rousey turned heel.Both on the same night. WrestleMania 39 main event build has started. #Summerslam https://t.co/s6uyqFIMHT

Money in the Bank 2022 में लिव मॉर्गन, मिस Money in the Bank बनीं और उसी इवेंट में उन्होंने ब्रीफ़केस को रोंडा राउजी पर कैशइन कर SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम किया था। वहीं SummerSlam में उन्होंने अपने टाइटल को रिटेन तो किया, लेकिन उनकी जीत विवादास्पद रही।

मैच के विवादित अंत के बाद रोंडा राउजी ने गुस्से में मॉर्गन पर अटैक कर हील टर्न लिया और उसके बाद रेफरी पर भी अटैक करते हुए दर्शाया कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है। वहीं राउजी को हील किरदार में काम करते देखना भी बहुत दिलचस्प रहने वाला है।

#)द ब्लडलाइन की लैगेसी WrestleMania 38 तक जारी रह सकती है

This picture of the Bloodline is absolutely majestic. It just LOOKS powerful, as it should. https://t.co/TCobaA74yW

द ब्लडलाइन में शामिल रोमन रेंस और द उसोज ने SummerSlam में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। पहले जे और जिमी उसो ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर जीत हासिल कर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स को रिटेन किया, वहीं मेन इवेंट में उसोज की मदद से रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर पर लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच को जीतकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को भी सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स अभी तक उसोज के सबसे खतरनाक चैलेंजर्स के रूप में उभर कर सामने आए थे। वहीं लैसनर भी एक बड़ी जीत दर्ज कर अच्छा मोमेंटम हासिल करने की चाह में थे। इस सबके बावजूद द ब्लडलाइन के मेंबर्स की जीत इस ओर संकेत दे रही है कि इस फैक्शन की लैगेसी अभी लंबे समय तक जारी रह सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...