Create

WWE SummerSlam: 3 बड़े मुकाबले जिनका अंत एक ही फिनिशिंग मूव से हो सकता है 

WWE SummerSlam के 3 मैच एक ही फिनिशिंग मूव से समाप्त हो सकते हैं
WWE SummerSlam के 3 मैच एक ही फिनिशिंग मूव से समाप्त हो सकते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 के मैच कार्ड में कुल 10 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें सुपरस्टार्स यूनिवर्सल टाइटल, WWE चैंपियनशिप, रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम टाइटल्स समेत कई अन्य चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। शो में गोल्डबर्ग (Goldberg), ऐज (Edge) और जॉन सीना (John Cena) जैसे लैजेंड रेसलर्स भी फाइट करेंगे।

चैंपियनशिप मैचों के अलावा कार्ड में कई धमाकेदार नॉन-टाइटल मुकाबले भी शामिल हैं, जिनमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और जिंदर महल (Jinder Mahal) जैसे पूर्व चैंपियन सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

कार्ड में 10 मैच शामिल हैं, लेकिन इनमें से कुछ एक ही तरीके से समाप्त हो सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SummerSlam 2021 के उन 3 बड़े मैचों के बारे में जो एक ही फिनिशिंग मूव से समाप्त हो सकते हैं।

रोमन रेंस vs जॉन सीना - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जॉन सीना, रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं। रेंस को चैंपियन रहते अब 350 दिनों से भी ज्यादा समय बीत चुका है और जॉन के WWE के पार्ट-टाइम कॉन्ट्रैक्ट और ट्राइबल चीफ के शानदार मोमेंटम को देखते हुए शायद कंपनी रेंस को हार के लिए बुक ना करे।

हील टर्न लेने के बाद हेड ऑफ द टेबल ने गिलोटीन चोक को अपने मूवसेट में शामिल किया है, लेकिन स्पीयर अभी भी उनके सबसे प्रभावशाली मूव्स में से एक है। जिससे वो आज तक कई बड़े मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि No Mercy 2017 में भी रोमन ने जॉन को जोरदार स्पीयर लगाने के बाद पिन किया था। अब SummerSlam 2021 में भी ट्राइबल चीफ, द चैंप के खिलाफ अपनी स्पीयर के जरिए जीत की स्ट्रीक को जारी रख सकते हैं। चोक के जरिए हार जॉन सीना की महानता को भी ठेस पहुंचा सकती है, वहीं जोरदार स्पीयर को क्राउड हमेशा से चीयर करता आया है।

ऐज vs सैथ रॉलिंस

ऐज और सैथ रॉलिंस की फ्यूड पिछले कई महीनों से चली आ रही है, लेकिन असल में इसकी शुरुआत 7 साल पहले ही हो चुकी थी। साल 2014 के समय ऐज अपनी गर्दन की चोट से उबरे नहीं थे, उसी समय रॉलिंस ने Raw के एक एपिसोड में ऐज की गर्दन को तोड़ने की बात कही थी।

अब इस स्टोरीलाइन को SummerSlam 2021 के कार्ड में मैच का रूप दिया गया है। चूंकि स्पीयर ऐज का फिनिशिंग मूव है, इसलिए ये SummerSlam 2021 का दूसरा मैच बन सकता है, जिसका अंत भी स्पीयर से हो।

बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग - WWE चैंपियनशिप

SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले को गोल्डबर्ग के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना है। ये एक ऐसा मैच होगा, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स का फिनिशिंग मूव स्पीयर है। हालांकि गोल्डबर्ग स्पीयर लगाने के बाद जैकहैमर लगाकर मैच को फिनिश करना पसंद करते हैं, लेकिन लैश्ले स्पीयर के दम पर मैच को फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं। इस मैच में लैश्ले की जीत की संभावनाएं काफी अधिक हैं, इसलिए इस मैच में इस्तेमाल होने वाला अंतिम मूव भी स्पीयर ही हो सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...