Create

WWE SummerSlam में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर नजर 

WWE SummerSlam 2021 में कुल मिलाकर 4 नए चैंपियंस देखने को मिले
WWE SummerSlam 2021 में कुल मिलाकर 4 नए चैंपियंस देखने को मिले

WWE समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ और फैंस ने जैसी उम्मीद की थी यह पीपीवी हर मायने में उससे भी ज्यादा खास रहा। WWE ने SummerSlam में जितने भी मैचों को बुक किया, उनमें से ज्यादा मैच काफी जबरदस्त साबित हुए और इसमें शानदार एक्शन भी देखने को मिला।

WWE में SummerSlam पीपीवी के जरिए दो सुपरस्टार्स की वापसी भी देखने को मिली और इसका असर चैंपियनशिप मैच में भी देखने को मिले। SummerSlam पीपीवी में वैसे तो 10 मैच हुए, लेकिन इन मुकाबलों में 7 मैच चैंपियनशिप के लिए थे। पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप, Raw टैग टीम चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप, Raw विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown विमेंस चैंपियनशिप और यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिले।

गौर करने वाली बात यह है कि इन 7 में से सिर्फ 3 ही चैंपियंस अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब हुए और 4 चैंपियंस को अपनी चैंपियनशिप गंवानी पड़ी। SummerSlam के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs जॉन सीना यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला।

आइए नजर डालते हैं WWE SummerSlam में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों पर:

#) WWE SummerSlam में एजे स्टाइल्स और ओमोस vs रैंडी ऑर्टन और रिडल (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

रैंडी ऑर्टन और रिडल ने SummerSlam के मेन शो के पहले मुकाबले में एजे स्टाइल्स और ओमोस की जोड़ी को हराते हुए Raw टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। रैंडी ऑर्टन ने मैच का अंत एजे स्टाइल्स को RKO देते हुए अपनी टीम के लिए जबरदस्त जीत की। यह रिडल और ऑर्टन की साथ में पहली चैंपियनशिप जीत है। एक तरफ रिडल अपने करियर में पहली बार चैंपियन टैग टीम चैंपियन बने हैं, तो दूसरी तरफ रैंडी ने तीसरी बार टैग टीम चैंपियनशिप को जीता है।

विजेता और नए SmackDown टैग टीम चैंपियन रैंडी ऑर्टन और रिडल

#) WWE SummerSlam में शेमस vs डेमियन प्रीस्ट (यूएस चैंपियनशिप)

डेमियन प्रीस्ट को अपने WWE करियर में पहली बार यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला मिला और उन्होंने शेमस को ब्रोकन एरो देते हुए शेमस को पिन किया और चैंपियनशिप को अपने नाम किया। यह डेमियन प्रीस्ट की WWE मेन रोस्टर में पहली चैंपियनशिप जीत भी है। आपको बता दें कि शेमस WrestleMania 37 में रिडल को हराकर चैंपियन बने थे।

विजेता और नए यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट

#) WWE SummerSlam में द उसोज vs मिस्टीरियो फैमिली (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप)

द उसोज और डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो की जोड़ी के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए बहुत ही जबरदस्त मैच देखने को मिला। हालांकि उसोज की जोड़ी पूरी तरह से अपने दुश्मनों पर भारी पड़ी और उन्होंने इस मैच को शानदार तरीके से जीता। जे उसो ने मैच के अंत में रे मिस्टीरियो को स्पलैश लगाया और फिर पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता और SmackDown टैग टीम चैंपियन द उसोज

#) WWE SummerSlam में बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

यहां पहले मुकाबला बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच मैच होने वाला था, लेकिन साशा बैंक्स के बाहर होने के बाद इसमें बदलाव किया गया। इस बात का ऐलान किया गया कि कार्मेला को मैच मिलेगा, लेकिन फिर बैकी लिंच ने वापसी की और उन्होंने कार्मेला पर बुरी तरह अटैक कर दिया।

बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर फिर मैच बुक हुआ, लेकिन बैकी लिंच ने कुछ सैकेंड्स में ब्लेयर को धराशाई करते हुए इस मैच को जीत लिया और अपने करियर में एक बार फिर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता।

विजेता और नई SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

#) WWE SummerSlam में रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर vs निकी A.S.H (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

SummerSlam में जिन मुकाबलों ने काफी ज्यादा प्रभावित किया वो Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुआ ट्रिपल थ्रेट मैच था। शार्लेट फ्लेयर, निकी A.S.H और रिया रिप्ली ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। अंत में शार्लेट फ्लेयर ने निकी A.S.H को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर टैप आउट कराया और चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

विजेता और नई Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

WWE SummerSlam में बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग (WWE चैंपियनशिप मैच)

बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग का बहुत ही बुरा हाल कर दिया और यहां तक कि गोल्डबर्ग के पैर में भी चोट लग गई थी। अंत में गोल्डबर्ग इस स्थिति में नहीं थे कि वो मैच को लड़ ही नहीं पाए और रेफरी ने मैच को वहीं खत्म कर दिया। इसी के साथ बॉबी लैश्ले को विजयी घोषित किया गया। हालांकि मैच के बाद लैश्ले ने गोल्डबर्ग और उनके बेटे की बुरी हालत कर दी।

विजेता और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

#) WWE SummerSlam में रोमन रेंस vs जॉन सीना (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच )

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए बहुत ही अच्छा मुकाबला हुआ। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपना बेस्ट दिया, लेकिन अंत में रोमन रेंस ने जॉन सीना को स्पीयर देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जब रोमन रेंस जश्न मना रहे थे तभी ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और रेंस को कंफ्रंट किया।

विजेता और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment